मंदिर के सामने भाला मारकर गौहत्या: अकबर, जाफर, जुल्फिकार और फरियाद पर मामला दर्ज

घटना के बाद गाँव में 2 समुदायों के बीच तनाव शुरू हो गया। मौक़े पर पहुँच कर पुलिस ने मामले को शांत करवाया है और...

उत्तर प्रदेश नोएडा के गौतम बुद्ध नगर जिले के दनकौर थाना क्षेत्र में पुलिस ने बुधवार को (जुलाई 18, 2019) खेत में घुसी गाय की हत्या के मामले में तीन आरोपितों को गिरफ्तार किया है। खबरों के मुताबिक अकबर, जाफर, जुल्फिकार और फरियाद पर आरोप है कि इन्होंने मंदिर के सामने एक गाय को भाला मारा, जिसके कारण उस गाय की मौत हो गई।

जनसत्ता में प्रकाशित खबर के मुताबिक दनकौर थाने के प्रभारी निरीक्षक समरेश कुमार सिंह ने बताया है कि ये आरोपित अच्छेजा बुर्ज गाँव के रहने वाले हैं और इन पर ग्रामीण भगवान दास ने मुकदमा दर्ज करवाया है। इसके बाद इन 4 आरोपितों में से 3 की गिरफ्तारी हुई जबकि इनका एक साथी 1 फरार है। पुलिस फरार आरोपित की तलाश में जुटी है।

जानकारी के अनुसार खेत में घुसी गाय को देखकर इन्होंने पहले उसे धारदार हथियार लेकर भगाया और फिर गाँव में एक धार्मिक स्थल के पास उसे घेरकर मारना शुरू कर दिया। घटना में गाय की मौके पर ही मौत हो गई। इस बीच ग्रामीणों को देखकर चारों आरोपित फरार हो गए। लेकिन बाद में पुलिस 3 को गिरफ्तार करने में कामयाब रही।

- विज्ञापन - - लेख आगे पढ़ें -

बता दें कि इस घटना के बाद गाँव में 2 समुदायों के बीच तनाव शुरू हो गया था लेकिन मौक़े पर पहुँच कर पुलिस ने मामले को शांत करवा दिया।

गौरतलब है कि इससे पहले भी उत्तर प्रदेश के गोंडा में खेत की रखवाली करते समय असगर अली नाम के शख्स पर गाय को भाले से मारने का आरोप लगा था। जिसके बाद पुलिस ने उस पर पशु क्रूरता अधिनियम के तहत मामला दर्ज किया था और मामला 2 समुदायों का होने के कारण सुरक्षा के लिहाज से विशेष पुलिस बल की तैनाती भी की थी। बाद में आरोपित को जेल भेज दिया गया था।

शेयर करें, मदद करें:
Support OpIndia by making a monetary contribution

बड़ी ख़बर

सबरीमाला मंदिर
सर्वोच्च न्यायालय के मुख्य न्यायाधीश रंजन गोगोई के अवाला जस्टिस खानविलकर और जस्टिस इंदू मल्होत्रा ने इस मामले को बड़ी बेंच के पास भेजने के पक्ष में अपना मत सुनाया। जबकि पीठ में मौजूद जस्टिस चंद्रचूड़ और जस्टिस नरीमन ने सबरीमाला समीक्षा याचिका पर असंतोष व्यक्त किया।

सबसे ज़्यादा पढ़ी गईं ख़बरें

ताज़ा ख़बरें

हमसे जुड़ें

112,578फैंसलाइक करें
22,402फॉलोवर्सफॉलो करें
117,000सब्सक्राइबर्ससब्सक्राइब करें

ज़रूर पढ़ें

Advertisements
शेयर करें, मदद करें: