Saturday, May 18, 2024
Homeसोशल ट्रेंडतो ट्विटर के बाद कोक और मैकडॉनल्ड्स भी खरीद लेंगे एलन मस्क! ट्वीट कर...

तो ट्विटर के बाद कोक और मैकडॉनल्ड्स भी खरीद लेंगे एलन मस्क! ट्वीट कर बताया- कोका कोला खरीदने जा रहा हूँ, ताकि उसमें कोकीन डाल सकूँ

मस्क ने ट्वीट करते हुए लिखा, "अब आगे मैं कोका कोला खरीदने जा रहा हूँ, ताकि उसमें कोकीन (cocaine) डाल सकूँ।" इस ट्वीट को खबर लिखे जाने तक लाखों लाइक मिल चुके थे। हजारों कमेंट्स आ चुके थे।

ट्विटर को खरीदने के बाद टेस्ला के सीईओ एलन मस्क (Elon Musk) सोशल मीडिया में छाए हुए हैं। वे खुद भी लगातार सक्रियता दिखा रहे हैं। इसी कड़ी में उनके एक ट्वीट ने हड़कंप मचा दिया। उन्होंने अगली बार कोका कोला (Coca-Cola) खरीदने की बात कही। इसके कुछ घंटे बाद उन्होंने एक स्क्रीनशॉट शेयर कर मैकडॉनल्ड्स (McDonald’s) के लिए भी इसी तरह का इशारा किया। हालाँकि उनके इन ट्वीट्स से यूजर्स कंफ्यूज हैं। अटकलें लग रही है कि मस्क मजाक कर रहे हैं या फिर भविष्य की योजनाओं को लेकर कोई इशारा कर रहे हैं। दिलचस्प यह है कि इन दो ट्वीट्स के बीच उन्होंने एक और ट्वीट किया जिसमें इस माइक्रोब्लॉगिंग साइट (Twitter) को मजेदार बनाने की बात कही।

मस्क ने ट्वीट करते हुए लिखा, “अब आगे मैं कोका कोला खरीदने जा रहा हूँ, ताकि उसमें कोकीन (cocaine) डाल सकूँ।” इस ट्वीट को खबर लिखे जाने तक लाखों लाइक मिल चुके थे। हजारों कमेंट्स आ चुके थे।

बता दें कि अमेरिका के जॉर्जिया में मई 1886 को कोला कोला की शुरुआत हुई। John Pemberton ने इसे शुरू किया। 1887 में 2300 डॉलर की कीमत में आसा ग्रिग्स कैंडलर ने इसे खरीद लिया था। आज 200 से ज्यादा देशों में कोका कोला की मौजूदगी है। दुनिया भर में करीब 900 से ज्यादा प्लांट हैं।

कोका-कोला वाले ट्वीट के तुरंत बाद एलन मस्क ने एक और ट्वीट किया और लिखा “आइए ट्विटर को अधिकतम मज़ेदार बनाएँ।”

कुछ ही देर में मैकडॉनल्ड को लेकर ट्वीट

कुछ ही देर बाद मस्क ने मैकडॉनल्ड खरीदने को लेकर एक स्क्रीनशॉट साझा करते हुए लिखा कि सुनो मैं चमत्कार नहीं कर सकता। स्क्रीनशॉट में लिखा था, “मैकडॉनल्ड भी खरीदूँगा ताकि सभी आइसक्रीम मशीन को फिक्स कर सकूँ।”

ट्विटर को 44 अरब डॉलर में खरीदा

बता दें कि एलन मस्क ने ट्विटर को 44 बिलियन डॉलर (लगभग 3368 अरब रुपए) में खरीद लिया है। अब Twitter का 100% स्टेक उनके पास है। ट्विटर डील के बाद उन्होंने कहा था कि बोलने की आजादी किसी भी लोकतंत्र के काम करने के लिए काफी जरूरी है। ट्विटर एक डिजिटस स्क्वायर है जहाँ पर मानवता के भविष्य पर चर्चा होती है। उन्होंने आगे लिखा था कि वे ट्विटर को और भी बेहतर नए फीचर्स के साथ लाना चाहते हैं। इसके लिए अल्गोरिदम को ओपन सोर्स रखकर लोगों में विश्वास बढ़ाना चाहते हैं।

Special coverage by OpIndia on Ram Mandir in Ayodhya

  सहयोग करें  

एनडीटीवी हो या 'द वायर', इन्हें कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर ख़ूब फ़ंडिग मिलती है इन्हें। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें

ऑपइंडिया स्टाफ़
ऑपइंडिया स्टाफ़http://www.opindia.in
कार्यालय संवाददाता, ऑपइंडिया

संबंधित ख़बरें

ख़ास ख़बरें

स्वाति मालीवाल बन गई INDI गठबंधन में गले की फाँस? राहुल गाँधी की रैली के लिए केजरीवाल को नहीं भेजा गया न्योता, प्रियंका कह...

दिल्ली में आयोजित होने वाली राहुल गाँधी की रैली में शामिल होने के लिए AAP प्रमुख अरविंद केजरीवाल को न्योता नहीं दिया गया है।

‘अनुच्छेद 370 को हमने कब्रिस्तान में गाड़ दिया, इसे वापस नहीं लाया जा सकता’: PM मोदी बोले- अलगाववाद को खाद-पानी देने वाली कॉन्ग्रेस ने...

पीएम मोदी ने कहा, "आजादी के बाद गाँधी जी की सलाह पर अगर कॉन्ग्रेस को भंग कर दिया गया होता, तो आज भारत कम से कम पाँच दशक आगे होता।

प्रचलित ख़बरें

- विज्ञापन -