Tuesday, July 23, 2024
Homeसोशल ट्रेंड92 साल के जॉर्ज सोरोस को 'बूढ़ा' कहने पर संजय झा को लगी मिर्ची:...

92 साल के जॉर्ज सोरोस को ‘बूढ़ा’ कहने पर संजय झा को लगी मिर्ची: एस जयशंकर को सिखा रहे थे शालीनता, नेटिजन्स ने याद दिला दिए अपने ‘पाप’

राष्ट्रवाद विरोधी 92 वर्षीय अमेरिकी अरबपति को 'बूढ़ा' कहना पूर्व कॉन्ग्रेस संजय झा को रास नहीं आया। नेटिजन्स ने उन्हें उनके वे तमाम ट्वीट्स याद दिला दिए जिसमें उन्होंने प्रधानमंत्री मोदी को 'बूढ़ा'कहकर संबोधित कर रखा है।

राष्ट्रवाद विरोधी अमेरिकी अरबपति जॉर्ज सोरोस की आलोचना कॉन्ग्रेस के पूर्व नेता संजय झा को रास नहीं आई। 92 साल के अरबपति को विदेश मंत्री एस जयशंकर द्वारा ‘बूढ़ा’ कहे जाने पर उन्होंने आपत्ति जताई। जयशंकर को टैग करते हुए ट्वीट कर कहा कि कहा कि किसी उम्रदराज व्यक्ति को बूढ़ा कहकर मजाक उड़ाने पर उनको शर्म आनी चाहिए। जवाब में नेटिजन्स ने झा के वे तमाम ट्वीट निकाल लिए जिसमें उन्होंने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को ‘बूढ़ा’ कहा था।

विदेश मंत्री एस जयशंकर ने जॉर्ज सोरोस की प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर की गई एक टिप्पणी के जवाब में यह बात कही थी। उन्होंने कहा था कि सोरोस बूढ़े, अमीर, जिद्दी, पूर्वाग्रही और खतरनाक हैं, जो कहानियाँ गढ़ने में माहिर हैं। वह न्यूयॉर्क में बैठकर अब भी यह सोचते हैं कि दुनिया उनके हिसाब से चले। दुनिया उनके विचारों के आधार पर काम करे।

इसको लेकर संजय झा ने ट्वीट करते हुए कहा है, “प्रिय श्री जयशंकर, किसी को ‘बूढ़ा’ कहकर मजाक उड़ाने के लिए आपको शर्म आनी चाहिए। यह उम्र का भेदभाव है। यह घृणित है। आपका प्रतिष्ठित कार्यालय कुछ शिष्टाचार और शालीनता के साथ चल सकता है। लेकिन एक ऐसे व्यक्ति से क्या उम्मीद की जा सकती है जो अपने बॉस के ‘अब की बार, ट्रम्प सरकार’ को सही ठहराता हो।”

संजय झा के इस ट्वीट को लेकर ‘द कश्मीर फाइल्स’ के निर्माता विवेक रंजन अग्निहोत्री ने ट्वीट कर कहा है, “संजय झा सुनिए, क्या बकवास करना आपकी फैक्ट्री डिफेक्ट है या राहुल जी ने आपको गिफ्ट किया है?” साथ ही उन्होंने संजय झा के तीन ट्वीट्स के स्क्रीनशॉट ट्वीट किए हैं। इन ट्वीट में संजय झा ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को बूढ़ा कहते हुए उनका मजाक उड़ाया था।

इनमें से संजय झा ने एक ट्वीट में लिखा था, “मोदी बूढ़े, थके हुए दिख रहे हैं। बिलकुल बीजेपी की तरह। समय समाप्त हो चुका है।”

वहीं, एक अन्य ट्वीट में उन्होंने लिखा था, “मोदी जी… जासूसी, एह??? बुरी आदत, मिस्टर ओल्ड मैन बैचलर।”

एक अन्य ट्वीट में संजय झा ने कहा था, “17 सैनिक मारे गए, किसानों ने आत्महत्या की, दलितों/अल्पसंख्यकों के साथ बर्बरता हुई, अर्थव्यवस्था लड़खड़ाई, लेकिन बूढ़ा अहंकारी बर्थडे बॉय फोटो खिंचवाने में बिजी है।”

संजय झा के इस ट्वीट को लेकर एक यूजर ने लिखा है, “शर्म करो संजय झा। जयशंकर आपके जैसे नहीं हैं। वह देशभक्त हैं।”

एक अन्य यूजर ने लिखा है, “संजय झा आपको शर्म आनी चाहिए। सब कुछ जानने के बाद भी आप इस प्रकार की भाषा बोल रहे हैं। आप बड़े हो गए हैं। लेकिन आपको अभी भी अपने तथाकथित नेता की तरह बड़े होने की जरूरत है।”

एक अन्य यूजर ने लिखा है, “संजय झा उम्रदराज और भ्रमित व्यक्ति हैं। उनकी याददाश्त बहुत कमजोर है। देखें कि उनकी बकबक कैसे रिकॉर्ड में है। उन्हें पार्टी से निकाल दिया गया है फिर भी वह जोंक की तरह लटके हुए हैं।”

Join OpIndia's official WhatsApp channel

  सहयोग करें  

एनडीटीवी हो या 'द वायर', इन्हें कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर ख़ूब फ़ंडिग मिलती है इन्हें। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें

ऑपइंडिया स्टाफ़
ऑपइंडिया स्टाफ़http://www.opindia.in
कार्यालय संवाददाता, ऑपइंडिया

संबंधित ख़बरें

ख़ास ख़बरें

‘एंजेल टैक्स’ खत्म होने का श्रेय लूट रहे P चिदंबरम, भूल गए कौन लेकर आया था: जानिए क्या है ये, कैसे 1.27 लाख StartUps...

P चिदंबरम ने इसके खत्म होने का श्रेय तो ले लिया, लेकिन वो इस दौरान ये बताना भूल गए कि आखिर ये 'एंजेल टैक्स' लेकर कौन आया था। चलिए 12 साल पीछे।

पत्रकार प्रदीप भंडारी बने BJP के राष्ट्रीय प्रवक्ता: ‘जन की बात’ के जरिए दिखा चुके हैं राजनीतिक समझ, रिपोर्टिंग से हिला दी थी उद्धव...

उन्होंने कर्नाटक स्थित 'मणिपाल इन्सिटटे ऑफ टेक्नोलॉजी' (MIT) से इलेक्ट्रॉनिक एवं कम्युनिकेशंस में इंजीनियरिंग कर रखा है। स्कूल में पढ़ाया भी।

प्रचलित ख़बरें

- विज्ञापन -