Wednesday, May 22, 2024
Homeसोशल ट्रेंड'इंशाल्लाह, अल्लाह मेरी दुआ सुनेगा… न्यूजीलैंड जीतेगा': ट्विटर पर बांग दे रही थी पाकिस्तान...

‘इंशाल्लाह, अल्लाह मेरी दुआ सुनेगा… न्यूजीलैंड जीतेगा’: ट्विटर पर बांग दे रही थी पाकिस्तान की महिला ‘पत्रकार’, मैदान में आ गया मोहम्मद शमी का तूफान

“क्या अल्लाह मालिक है, आप नंगा होके मुझे दिखाते थे। वीडियो पे गलत-गलत किस्म की हरकतें करते थे।” - जिस पाकिस्तानी महिला पत्रकार ने कभी रेल मंत्री का अश्लील वीडियो किया था वायरल, अल्लाह ने नहीं सुनी भारत को हराने वाली उसकी दुआ।

सेमीफाइनल का खेल हुआ भारत और न्यूजीलैंड का। रोमांच भारतीयों, न्यूजीलैंड के फैंस के बीच चरम पर था। लेकिन रो पाकिस्तान रहा था! इसलिए नहीं कि पाकिस्तानी टीम क्यों क्रिकेट वर्ल्ड कप 2023 से बाहर हो गई बल्कि इसलिए कि भारत क्यों बढ़िया खेल रही है, क्यों जीत रही है!

हरीम शाह। महिला ‘पत्रकार’ है। है लेकिन पाकिस्तान की। मानसिकता भी पाकिस्तानी ही है। भारत को लेकर एकदम कट्टर है। भारत की हार इसका एकमात्र मकसद है। यह अकेली ऐसी है, ऐसा भी नहीं है।

भारत की हार के लिए दुआ करती हरीम शाह

अल्लाह से दुआ कर रही थी। क्यों? न्यूजीलैंड की जीत के लिए, भारत को हराने के लिए। सफेद हिजाब, हरे रंग की नेल-पॉलिश, थ्रेडिंग कराए सुंदर आईब्रो, लाल लिपस्टिक लगा कर हरीम शाह ने अपनी एक फोटो ट्वीट की। साथ में लिखती है:

“इंशाल्लाह, अल्लाह मेरी दुआ सुनेगा, सेमीफाइनल में न्यूजीलैंड जीतेगा।”

खैर! जीत भारत की हुई। अल्लाह ने पाकिस्तान महिला ‘पत्रकार’ हरीम शाह की दुआ कबूल नहीं की। शायद बिजली के संकट से जूझ रहे पाकिस्तान में लाउडस्पीकर नहीं बज पाया होगा और अल्लाह तक आवाज नहीं पहुँची होगी! हो यह भी सकता है कि इस्लाम में जिन-जिन चीजों की मनाही (नेल-पॉलिश, आईब्रो की थ्रेडिंग, लिपस्टिक और हाँ… फोटो भी) है, हरीम ने उन सब का सहारा लेकर ट्वीट किया! जो भी बनी वजह… जीत भारत की हुई!

वर्ल्ड कप 2023 से पाकिस्तान की टीम बाहर हो चुकी है। उनके खिलाड़ियों ने बढ़िया प्रदर्शन नहीं किया। पाकिस्तानी अगर क्रिकेट-प्रेमी होते तो वहाँ के लोग अपनी टीम का सपोर्ट करते, वर्ल्ड कप के बाकी मैचों को आराम से देखते, खेल का मजा लेते। लेकिन नहीं! वो कभी ऐश्वर्य राय पर ओछी टिप्पणी कर रहे, कभी नीना गुप्ता और विवियन रिचर्ड्स के वीडिया वायरल कर रहे।

जब सारे पाकिस्तानी ऐसी हरकत कर रहे, तो हरीम शाह कैसे पीछे रहती। ट्वीट ठेल दिया। लेकिन हुआ क्या? पागलपन वाले ट्वीट के कारण अपने ही मजहब को गाली दिलवा रही। ‘पत्रकार’ हुई तो क्या, विषय को सोच-समझ कर लिखेगी-बोलेगी? जिस मानसिकता से पाकिस्तान का जन्म हुआ, उसी मानसिकता की पैदाइश है हरीम शाह!

वैसे हरीम शाह कौन हैं, यह जानना भी दिलचस्प है। कभी इसी हरीम ने पाकिस्तान के रेल मंत्री शेख रशीद का एक वीडियो वायरल किया था। इस वीडियो में वो रेल मंत्री से कहती हैं:

“क्या अल्लाह मालिक है, आप नंगा होके मुझे दिखाते थे। वीडियो पे गलत-गलत किस्म की हरकतें करते थे।”

भारत ने न्यूजीलैंड को क्रिकेट वर्ल्ड कप 2023 के पहले सेमीफाइनल में हरा दिया है। 70 रन से। इस जीत के कई सारे हीरो रहे। सबने भारत की जीत में योगदान दिया। टीम को टीम-गेम की तरह खेला। न्यूजीलैंड ने खराब खेला, ऐसा भी नहीं है! सेमीफाइनल में पहुँचने वाली टीम की तरह बैटिंग में अटैक किया, लेकिन भारत की टीम ने शानदार खेल दिखाते हुए फाइनल में अपनी जगह बना ली।

भारतीय क्रिकेट टीम के कप्तान रोहित शर्मा ने कोहली, गिल, शामी और केएल राहुल के अलावा केन विलियमसन और डेरिल मिशेल के शानदार खेल की तारीफ की। खेल को खेल भावना से खेलने के कारण ही रोहित शर्मा यह कर पाए। केन विलियमसन ने भी यही किया। शानदार और जज्बे के साथ लड़ते हुए हारे लेकिन हँसते हुए विरोधी टीम को जीत की बधाई दी, उनके खेल को सराहा। पाकिस्तानियों को लेकिन क्रिकेट से क्या लेना-देना? उनको तो बस हिंदू, हिंदू देश को हराना है या हारते देखना है… अफसोस यह हो न सका!

Special coverage by OpIndia on Ram Mandir in Ayodhya

  सहयोग करें  

एनडीटीवी हो या 'द वायर', इन्हें कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर ख़ूब फ़ंडिग मिलती है इन्हें। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें

ऑपइंडिया स्टाफ़
ऑपइंडिया स्टाफ़http://www.opindia.in
कार्यालय संवाददाता, ऑपइंडिया

संबंधित ख़बरें

ख़ास ख़बरें

पश्चिम बंगाल में 2010 के बाद जारी हुए हैं जितने भी OBC सर्टिफिकेट, सभी को कलकत्ता हाई कोर्ट ने कर दिया रद्द : ममता...

कलकत्ता हाई कोर्ट ने बुधवार 22 मई 2024 को पश्चिम बंगाल की ममता बनर्जी सरकार को बड़ा झटका दिया। हाईकोर्ट ने 2010 के बाद से अब तक जारी किए गए करीब 5 लाख ओबीसी सर्टिफिकेट रद्द कर दिए हैं।

महाभारत, चाणक्य, मराठा, संत तिरुवल्लुवर… सबसे सीखेगी भारतीय सेना, प्राचीन ज्ञान से समृद्ध होगा भारत का रक्षा क्षेत्र: जानिए क्या है ‘प्रोजेक्ट उद्भव’

न सिर्फ वेदों-पुराणों, बल्कि कामंदकीय नीतिसार और तमिल संत तिरुवल्लुवर के तिरुक्कुरल का भी अध्ययन किया जाएगा। भारतीय जवान सीखेंगे रणनीतियाँ।

प्रचलित ख़बरें

- विज्ञापन -