Friday, July 12, 2024
Homeसोशल ट्रेंड'खातूनों को हिजाब में रखो, पब्लिक में मत डालो फोटो': बुर्के में नहीं दिखी...

‘खातूनों को हिजाब में रखो, पब्लिक में मत डालो फोटो’: बुर्के में नहीं दिखी इरफ़ान पठान की बीवी तो कट्टरपंथी पढ़ाने लगे इस्लाम का पाठ

इरफ़ान पठान की पत्नी का नाम सबा बेग है। वह पूर्व में एक मॉडल थीं और उनकी परवरिश सऊदी अरब में हुई है। उनकी शादी 4 फरवरी, 2016 को सबा बेग से हुई थी। सबा ने इरफ़ान के साथ शादी के बाद अपना मॉडलिंग करियर छोड़ दिया था।

पूर्व भारतीय क्रिकेटर इरफ़ान पठान ने अपनी पत्नी का बिना बुर्का के फोटो डाला तो इस्लामी कट्टरपंथी उन पर भड़क गए। इस्लामी कट्टरपंथियों ने उनको इस्लाम और दीन का पाठ पढ़ाना चालू कर दिया। ऐसा पहली बार हुआ कि इरफ़ान पठान ने अपनी पत्नी का बिना मुँह ढका हुआ फोटो डाला था।

इरफ़ान पठान ने यह फोटो अपनी शादी की 8वीं सालगिरह पर डाली। उन्होंने लिखा, “एक शख्स द्वारा न जाने कितने ही कार्य में खुद को दक्ष कर लिया गया है – मूड अच्छा करने वाली, कॉमेडियन, गड़बड़ करने वाली और एक अच्छी साथी, दोस्त, और मेरे बच्चों की माँ। मैं इस यात्रा में तुम्हें अपनी पत्नी के तौर पर पाकर प्रसन्न हूँ। आठवीं सालगिरह की बधाइयाँ।”

हालाँकि, इरफ़ान पठान का अपनी पत्नी के साथ फोटो डालना इस्लामी कट्टरपंथियों को रास नहीं आया। उनकी पत्नी के साथ डाले गए फोटो पर बड़ी संख्या में कट्टरपंथी उन्हें इस्लाम और दीं की तालीम देने लगे और उनकी पत्नी पर टिप्पणियाँ करने लगे।

एक यूजर ने लिखा, “मुस्लिम खातून को हिजाब में रहना चाहिए।”

एक और ने लिखा, “एक मुस्लिम होने के नाते उनकी फोटो जनता में मत डालो।”

इरफ़ान पठान पर हमला करते कट्टरपंथी

इसके बाद एक यूजर ने उनके भाई युसूफ पठान की फोटो उनकी पत्नी के साथ डाली। इसमें युसूफ पठान की पत्नी ने बुर्का पहन रखा है। इसने लिखा, “इसीलिए तुम्हारा भाई तुमसे अच्छा है।”

इरफ़ान पठान पर हमला करते कट्टरपंथी

एक यूजर ने उनसे पूछा कि इतने दिन से चेहरा छुपा कर रखा था तो अब दिखाने की क्या जरूरत पड़ गई।

इरफ़ान पठान पर हमला करते कट्टरपंथी

इरफ़ान पठान की पत्नी का नाम सबा बेग है। वह पूर्व में एक मॉडल थीं और उनकी परवरिश सऊदी अरब में हुई है। उनकी शादी 4 फरवरी, 2016 को सबा बेग से हुई थी। सबा ने इरफ़ान के साथ शादी के बाद अपना मॉडलिंग करियर छोड़ दिया था।

रिपोर्ट्स के अनुसार, उनकी इरफ़ान के साथ मुलाक़ात 2014 में हुई थी। इसके बाद दोनों में नजदीकियाँ बढ़ना चालू हो गईं। 2016 में दोनों ने विवाह कर लिया। जब सबा की शादी इरफ़ान से हुई थी तब वह आत्र 21 साल की थीं। उनकी और इरफ़ान की उम्र में 10 वर्ष का अंतर है। उन दोनों के दिसम्बर 2016 में एक बेटा इमरान खान भी हुआ था।

इरफ़ान पठान अब तक अपनी पत्नी की फोटो नहीं डालते थे जिनमें उनका चेहरा दिखता हो। इससे पहली डाली गई फोटो में उनकी पत्नी का चेहरा बुर्का या फिर हाथों से ढका हुआ होता था। मुस्लिम कट्टरपंथियों के अनुसार, इस्लाम में महिलाओं को सार्वजनिक स्थान पर चेहरा ढकने की हिदायत दी गई है। इससे पहले मोहम्मद शामी की बेटी के सरस्वती पूजा करने और अभिनेत्री सारा अली खान के मंदिर जाने को लेकर भी इस्लामी कट्टरपंथी बवाल मचाते आए हैं।

इस खबर को अंग्रेजी में पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करें।

Join OpIndia's official WhatsApp channel

  सहयोग करें  

एनडीटीवी हो या 'द वायर', इन्हें कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर ख़ूब फ़ंडिग मिलती है इन्हें। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें

ऑपइंडिया स्टाफ़
ऑपइंडिया स्टाफ़http://www.opindia.in
कार्यालय संवाददाता, ऑपइंडिया

संबंधित ख़बरें

ख़ास ख़बरें

नेपाल में गिरी चीन समर्थक प्रचंड सरकार, विश्वास मत हासिल नहीं कर पाए माओवादी: सहयोगी ओली ने हाथ खींचकर दिया तगड़ा झटका

नेपाल संसद के निचले सदन प्रतिनिधि सभा में अविश्वास प्रस्ताव पर हुए मतदान में प्रचंड मात्र 63 वोट जुटा पाए। जिसके बाद सरकार गिर गई।

उधर कॉन्ग्रेसी बक रहे गाली पर गाली, इधर राहुल गाँधी कह रहे – स्मृति ईरानी अभद्र पोस्ट मत करो: नेटीजन्स बोले – 98 चूहे...

सवाल हो रहा है कि अगर वाकई राहुल गाँधी को नैतिकता का इतना ज्ञान है तो फिर उन्होंने अपने समर्थकों के खिलाफ कभी कार्रवाई क्यों नहीं की।

प्रचलित ख़बरें

- विज्ञापन -