Friday, June 14, 2024
Homeसोशल ट्रेंडराम का नाम लेने पर दक्षिण की स्वर कोकिला को गाली दे रहे वामपंथी-कट्टरपंथी,...

राम का नाम लेने पर दक्षिण की स्वर कोकिला को गाली दे रहे वामपंथी-कट्टरपंथी, कहा था- 22 जनवरी को राम नाम का जाप करना, घर में 5 दीए जलाना

मलयालम की मशहूर गायिका केएस चित्रा ने 22 जनवरी 2024 को लेकर एक वीडियो में संदेश जारी किया था। इस वीडियो में उन्होंने लोगों से अपील की थी कि लोग प्राण-प्रतिष्ठा वाले दिन भगवान राम का नाम लें और घर-घर को रौशनी से जगमगा दें। अब इसी वीडियो को देख कट्टरपंथी-वामपंथी उन्हें गाली दे रहे हैं।

मलयालम की मशहूर गायिका केएस चित्रा ने 22 जनवरी 2024 को लेकर एक वीडियो में संदेश जारी किया था। इस वीडियो में उन्होंने लोगों से अपील की थी कि लोग प्राण-प्रतिष्ठा वाले दिन भगवान राम का नाम लें और घर-घर को रौशनी से जगमगा दें। उनके फैंस ने जहाँ इस वीडियो के लिए उन्हें सराहा तो वहीं वामंपथी-कट्टरपंथी इसे सुन भड़क गए। इनके कमेंट्स पढ़कर कई लोग केएस चित्रा के समर्थन में उतरे हैं। वहीं कुछ अब भी उन्हें उलटा-सीधा बोल रहे हैं।

क्या कहा था केएस चित्रा ने

साउथ की नाइटएंगल (कोकिला) कही जाने वाली केएस चित्रा ने 22 जनवरी को लेकर कहा था कि अयोध्या में 22 जनवरी को जब प्राण-प्रतिष्ठा का कार्यक्रम हो, तब हर कोई राम मंत्र- श्रीराम, जयराम जय जय राम का जाप करे और अपने घरों में पाँच दीये तो जरूर ही जलाए। उन्होंने प्रार्थना की थी कि भगवान अपना आशीर्वाद सब पर बनाएँ रखें और कहा था- लोक समस्त सुखिनो भवन्तु:।

विरोध में उतरे लिबरल-कट्टरपंथी

उनके इस वीडियो को देख सिंगर सूरज संतोष ने सवाल उठाए। उन्होंने कहा- “गौर देने वाली बात ये है कि मासूम लोग जो कह रहे हैं लोक समस्त सुखिनो भवन्तु: वो इतिहास भूल गए हैं, तथ्यों को साइड रख दिया गया है कि मंदिर एक मस्जिद को तोड़कर बना है। कितनी मूर्तियाँ एक के बाद एक तोड़ी जाएँगी। कितनी केएस चित्रा अपने रंग दिखाएँगी।”

लेखिका इंदू मेनन ने कहा, “लोगों के खून, उनके पलायन और उनके दर्द का कितना भी राग अलाप लो, कोई राम और विष्णु आने वाले नहीं हैं। चाहे आप 5 लाख दीपक भी जला लें, आपका मन प्रकाश से भरने वाला नहीं है। केवल आवाज के कारण दुनिया को विश्वास हो गया कि यह कोकिला है, लेकिन यह साबित हो गया है कि आप वास्तव में एक ‘फर्जी कोकिला’ हैं।”

समर्थन मिला

इसी तरह कई मीडिया रिपोर्ट्स में दावा किया जा रहा है कि इस्लामी कट्टरपंथी भी उन्हें उनकी वीडियो पर उल-जुलूस बातें कह रहे हैं। ये सब देख उन्हें गायक जी वेणुगोपाल ने समर्थन दिया है। उन्होंने कहा, “मेरी और चित्रा की 50 साल से दोस्ती है। वह एक अच्छी गायिका है। ऑनलाइन ऐसे कई कमेंट देख दुखी हूँ जहाँ उनकी आलोचना हो रही है। अगर आप अलग मत रखते हैं तो क्या आराम से रख नहीं सके। कृपया दूसरे को न दुख पहुँचाएँ।”

बीजेपी के केरल अध्यक्ष ने भी गायिका पर हुए हमलों पर चिंता जाहिर की। उन्होंने कहा कि पिनराई विजयन के शासन में ये हिंदुओं के कैसे हाल हैं कि वो अपने विचार भी स्वतंत्र रूप से साझा नहीं कर सकते। उन्होंने बताया कि कॉन्ग्रेस इस हरकत पर चुप है। लेकिन भाजपा उन्हें समर्थन देती है।

बता दें कि केएस चित्रा एक तमिल गायिका हैं। उन्हें 6 राष्ट्रीय अवार्ड और 6 राज्यों से 36 स्टेट फिल्म अवार्ड मिले हैं। उन्हें पद्म भूषण से भी सम्मानित किया जा चुका है। उन्होंने 250000 गानों को अलग-अलग भाषा में गाया है।

Special coverage by OpIndia on Ram Mandir in Ayodhya

  सहयोग करें  

एनडीटीवी हो या 'द वायर', इन्हें कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर ख़ूब फ़ंडिग मिलती है इन्हें। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें

ऑपइंडिया स्टाफ़
ऑपइंडिया स्टाफ़http://www.opindia.in
कार्यालय संवाददाता, ऑपइंडिया

संबंधित ख़बरें

ख़ास ख़बरें

NSA, तीनों सेनाओं के प्रमुख, अर्धसैनिक बलों के निदेशक, LG, IB, R&AW – अमित शाह ने सबको बुलाया: कश्मीर में ‘एक्शन’ की तैयारी में...

NSA अजीत डोभाल के अलावा उप-राज्यपाल मनोज सिन्हा, तीनों सेनाओं के प्रमुख के अलावा IB-R&AW के मुखिया व अर्धसैनिक बलों के निदेशक भी मौजूद रहेंगे।

अब तक की सबसे अधिक ऊँचाई पर पहुँचा भारत का विदेशी मुद्रा भंडार, उधर कंगाली की ओर बढ़ा पाकिस्तान: सिर्फ 2 महीने का बचा...

एक तरफ पाकिस्तान लगातार बर्बादी की कगार पर पहुँच रहा है, तो दूसरी तरफ भारत का विदेशी मुद्रा भंडार लगातार बढ़ता जा रहा है।

प्रचलित ख़बरें

- विज्ञापन -