Sunday, April 14, 2024
Homeसोशल ट्रेंडअनिल कपूर और अनुराग पर जताई आपत्ति तो IAF पर ही टूट पड़े लिबरल...

अनिल कपूर और अनुराग पर जताई आपत्ति तो IAF पर ही टूट पड़े लिबरल ट्रोल्स व कॉन्ग्रेस समर्थक

एक ट्विटर यूज़र ने, शायद यह मानते हुए कि भारतीय वायुसेना को पता नहीं था कि यह एक फिल्म है, इस बारे में विस्तृत विवरण दिया कि IAF की वर्दी केवल एक "पोशाक" है और अनिल कपूर एक IAF अधिकारी नहीं बल्कि एक अभिनेता है।

नेटफ्लिक्स पर आने वाले शो ‘एके वर्सेज़ एके’ (AK vs AK) के एक सीन पर भारतीय वायुसेना की आपत्ति जताने के बाद कई कॉन्ग्रेस समर्थकों और लिबरल गिरोह के लोगों ने मात्र लोगों की नजरों में आने के लिए मामले में घुसने की कोशिश की और भारतीय वायु सेना से ही कह दिया कि उन्हें इसे गंभीरता से नहीं लेना चाहिए।

बता दें कि AK vs AK नाम के इस इस शो में अनिल कपूर और अनुराग कश्यप ने अभिनय किया है। नेटफ्लिक्स ने ‘AK vs AK’ के प्रचार के लिए एक वीडियो क्लिप शेयर की। जिसमें अनिल कपूर भारतीय वायुसेना (IAF) की वर्दी में दिख रहे हैं और ताबड़तोड़ गालियों का प्रयोग कर रहे हैं। वहीं इस क्लिप पर IAF ने प्रतिक्रिया देते हुए आपत्ति दर्ज की और संबंधित दृश्यों को फिल्म से हटाने के लिए कहा था।

हालाँकि कुछ कॉन्ग्रेस समर्थकों और उदारवादियों को IAF की प्रतिक्रिया अच्छी नहीं लगी। उन्होंने भारतीय वायुसेना को ही उपदेश देना शुरू कर दिया। एक कॉन्ग्रेस समर्थक ने भारतीय वायुसेना से कहा कि यह ‘सिर्फ एक फिल्म’ थी और फ़िल्म वायुसेना की शान को कम नहीं करेंगे।

वहीं, शिल्पी तिवारी नाम की एक यूज़र ने, शायद यह मानते हुए कि भारतीय वायुसेना को पता नहीं था कि यह एक फिल्म है, इस बारे में विस्तृत विवरण दिया कि IAF की वर्दी केवल एक “पोशाक” है और अनिल कपूर एक IAF अधिकारी नहीं बल्कि एक अभिनेता है। इतना ही नहीं उसने तो इस मामले पर IAF पर ही हमला बोल दिया और सवाल किया कि क्या वह फैंसी ड्रेस प्रतियोगिताओं में बच्चों द्वारा पहने जाने वाले ‘सामान पोशाकों’ को लेकर भी यहीं कहेंगे।

अब इन मोहतरमा को कौन समझाए की फ़िल्म में पोशाक पहनना गलत नहीं है, बल्कि उसको पहनकर अभद्र हरकतें करना गलत है। जो कि फैंसी ड्रेस प्रतियोगिताओं में बच्चें नहीं करते हैं।

इसी तरह ट्विटर पर अपने आप को ‘लेखक’, ‘अन्धकार-परस्त’, ‘आईलोरोफाइल- बिल्ली प्रेमी’ और ‘सागर-प्रेमी’ बताने वाली सानिया सैयद ने भी भारतीय वायुसेना को निशाना बनाते हुए कहा कि यह सिर्फ एक फिल्म थी और उन्हें इस पर ‘चिल’ करने की जरूरत है।

एक अन्य व्यक्ति जो ट्विटर पर @vanillaessence नाम से है, फिल्म में दृश्यों के लिए IAF की आपत्ति के बाद बताया कि कैसे स्कूल में उनकी एक दोस्त ने एक फैंसी ड्रेस पार्टी में IAF पहनकर और अनुचित तरीके से कार्टून मोगली का गीत गाया था।

@Meetsengupta नाम से जाने वाले एक अन्य ट्विटर यूजर ने भी IAF को सिनेमा के उद्देश्य को समझाने की कोशिश की। यहीं नहीं, भारतीय वायुसेना को बेहतर समझाने के लिए उसने अपना दृष्टिकोण भी रखा।

हद तो तब हो गई जब @aaliznat नाम के एक ट्विटर यूज़र ने IAF अधिकारी को ही संघी घोषित कर दिया।

बता दें हाल ही में अनिल कपूर और अनुराग कश्यप ने अपनी फिल्म एके बनाम एके को प्रमोट करने के लिए सोशल मीडिया पर एक स्टंट भी किया था। इस फिल्म के प्रमोशन के लिए दोनों फ़िल्मी हस्तियों ने ट्विटर पर आपस में झगड़ा किया।

दोनों अपनी वास्तविक ज़िंदगी के पेशे को ही स्क्रीन पर भी जिएँगे। इसकी कहानी कुछ यूँ है कि फिल्म स्टार से निर्देशक का झगड़ा होने के बाद निर्देशक अपमानित महसूस करेगा और बदला लेने के लिए उसकी बेटी का अपहरण करेगा। अनिल कपूर और अनुराग कश्यप अभिनीत 1:48 घंटे की ‘AK vs AK’ एक क्राइम जॉनर की डार्क-कॉमेडी फिल्म होगी।

Special coverage by OpIndia on Ram Mandir in Ayodhya

  सहयोग करें  

एनडीटीवी हो या 'द वायर', इन्हें कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर ख़ूब फ़ंडिग मिलती है इन्हें। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें

ऑपइंडिया स्टाफ़
ऑपइंडिया स्टाफ़http://www.opindia.in
कार्यालय संवाददाता, ऑपइंडिया

संबंधित ख़बरें

ख़ास ख़बरें

BJP की तीसरी बार ‘पूर्ण बहुमत की सरकार’: ‘राम मंदिर और मोदी की गारंटी’ सबसे बड़ा फैक्टर, पीएम का आभामंडल बरकार, सर्वे में कहीं...

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की अगुवाई में बीजेपी तीसरी बार पूर्ण बहुमत की सरकार बनाती दिख रही है। नए सर्वे में भी कुछ ऐसे ही आँकड़े निकलकर सामने आए हैं।

‘राष्ट्रपति आदिवासी हैं, इसलिए राम मंदिर प्राण प्रतिष्ठा में नहीं बुलाया’: लोकसभा चुनाव 2024 में राहुल गाँधी ने फिर किया झूठा दावा

राष्ट्रपति मुर्मू को राम मंदिर ट्रस्ट का प्रतिनिधित्व करने वाले एक प्रतिनिधिमंडल ने अयोध्या में प्राण प्रतिष्ठा समारोह में शामिल होने के लिए औपचारिक रूप से आमंत्रित किया गया था।

प्रचलित ख़बरें

- विज्ञापन -

हमसे जुड़ें

295,307FansLike
282,677FollowersFollow
417,000SubscribersSubscribe