Sunday, July 21, 2024
Homeसोशल ट्रेंड'हमारा मुल्क कंगाल हुआ तो तुम्हें छिपने की जगह नहीं मिलेगी': डिप्रेशन को दूर...

‘हमारा मुल्क कंगाल हुआ तो तुम्हें छिपने की जगह नहीं मिलेगी’: डिप्रेशन को दूर करने में लगे Pak के वित्त मंत्री, लोगों ने कहा – गरीबों का पैसा लूटा, नहीं मिलेगा सुकून

एक पाकिस्तानी यूजर ने ट्वीट कर कहा, "माशाअल्ला डार साहब सब कुछ चोरी करके लंदन ले गए हो और अब आवाम को दुआ पर लगा दिया। बहुत अच्छे।"

पाकिस्तान के वित्त मंत्री इशाक डार ने सोमवार (5 दिसंबर, 2022) को ‘चिंता और डिप्रेशन’ को दूर करने के लिए एक इस्लामी ‘दुआ’ ट्वीट की थी। हालाँकि, उनके इस ट्वीट के बाद नेटिजन्स ने पाकिस्तान की बदहाल स्थिति और लचर अर्थव्यवस्था के लिए दोषी ठहराते हुए उन्हें ट्रोल किया है।

दरअसल, पाकिस्तान में महँगाई चरम पर है। वहीं, आए दिन पाकिस्तान अन्य देशों के आगे लोन के लिए भीख माँगता नजर आता है। ऐसे में, इशाक डार के इस कथित दुआ वाले ट्वीट को लेकर लोगों ने उन्हें निशाने में ले लिया। इशाक डार के इस ट्वीट पर रिप्लाई करते हुए, ‘@rabiddog93’ नामक ट्विटर यूजर ने पाकिस्तान के बढ़ते लोन और डिफॉल्टर घोषित होने की आशंका को लेकर कहा, “भाई डिफॉल्ट से बचने की भी दुआ बताओ।”

एक अन्य यूजर ‘@ButterflyMagick’ ने लिखा, “जाल तू, जलाल तू इशाक डार बला को टाल तू।”

एक अन्य ट्विटर यूजर ‘@aniquaibtisham’ ने कहा, “अल्लाह करे तुम पर से डिप्रेशन कभी खत्म न हो.. जितना पैसा लूटा है तुम लोगों ने गरीब आवाम का, इंशाअल्ला तुम लोगों को सुकून नसीब नहीं होगा। चलो अब बताओ इकॉनमी का क्या हाल किया है? लाओ इस मुल्क का लूटा हुआ पैसा…”

@BILALAH52343507 नामक ट्विटर यूजर ने कहा, “मैं लिखकर देता हूँ, ये आयत इसको पढ़ना भी नहीं आता होगा।”

@saleha34646112 ने इशाक डार को ट्रोल करते हुए लिखा, “आपको इसकी बहुत जरूरत है।”

एक अन्य यूजर ‘@JunaidK95200328’ ने कहा, “उस अर्थव्यवस्था का क्या बना दिया… आपको तो डॉलर 180 पर लाना था। ब्लूमबर्ग ने भी कहा है कि 95% डिफ़ॉल्ट के चांस हैं। डार साहब अगर मुल्क डिफॉलटर हुआ तो आपको छिपने की जगह नहीं मिलेगी।”

@Ayaan04912 ने ट्वीट कर कहा, “माशाअल्ला डार साहब सब कुछ चोरी करके लंदन ले गए हो और अब आवाम को दुआ पर लगा दिया। बहुत अच्छे।”

एक अन्य यूजर ‘@daoud_babar’ ने कहा, “अगर दुआ ही करनी थी तो लंदन में बैठकर कर लेते, यहाँ आकर मुल्क क्यों तबाह किया?”

@ikhan39 नामक ट्विटर यूजर ने लिखा, “पैसा लूट कर अब आवाम को दुआएँ बता रहा है। कोई बात नहीं, इधर भी जलील हो गए और आगे भी होगे इंशाल्ला”

इसी तरह कई अन्य यूजर्स ने भी पाकिस्तानी वित्त मंत्री को पाकिस्तान की खराब हालत को लेकर ट्रोल किया है। वास्तव में, पाकिस्तान अब ऐसी स्थिति में आ गया है जहाँ से वह कभी भी डिफॉल्ट घोषित हो सकता है।

Join OpIndia's official WhatsApp channel

  सहयोग करें  

एनडीटीवी हो या 'द वायर', इन्हें कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर ख़ूब फ़ंडिग मिलती है इन्हें। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें

ऑपइंडिया स्टाफ़
ऑपइंडिया स्टाफ़http://www.opindia.in
कार्यालय संवाददाता, ऑपइंडिया

संबंधित ख़बरें

ख़ास ख़बरें

हर दिन 14 घंटे करो काम, कॉन्ग्रेस सरकार ला रही बिल: कर्नाटक में भड़का कर्मचारियों का संघ, पहले थोपा था 75% आरक्षण

आँकड़े कहते हैं कि पहले से ही 45% IT कर्मचारी मानसिक समस्याओं से जूझ रहे हैं, 55% शारीरिक रूप से दुष्प्रभाव का सामना कर रहे हैं। नए फैसले से मौत का ख़तरा बढ़ेगा।

आजादी के वक्त थे 3 मुस्लिम बहुल जिले, अब 9 हैं: बंगाल BJP प्रमुख ने कहा- असम और बंगाल में डेमोग्राफी बदलाव सोची-समझी रणनीति,...

बंगाल भाजपा अध्यक्ष सुकांत मजूमदार ने असम के सीएम हिमंता के उस बयान का समर्थन किया है, जिसमें उन्होंने डोमोग्राफी बदलाव की बात कही थी।

प्रचलित ख़बरें

- विज्ञापन -