Saturday, July 2, 2022
Homeसोशल ट्रेंड'मैं ईसाई हूँ, मुस्लिम नहीं': पाकिस्तानी गायिका ने कट्टरपंथियों की बजाई, मूसेवाला की हत्या...

‘मैं ईसाई हूँ, मुस्लिम नहीं’: पाकिस्तानी गायिका ने कट्टरपंथियों की बजाई, मूसेवाला की हत्या पर शोक जताते ही टूट पड़े थे

"मुझे ऐसे बहुत से मैसेज मिल रहे हैं। मैं सभी को बताना चाहती हूँ कि मैं मुस्लिम नहीं हूँ। मैं ईसाई हूँ और एक ईसाई परिवार से आती हूँ। मैं अलग-अलग धर्मों के लोगों के लिए दुआ कर सकती हूँ। अब अगर किसी ने मुझे ऐसे मेसैज भेजे तो मैं उसे ब्लॉक कर दूँगी।"

पाकिस्तान की मशहूर गायिका शे गिल (Shae Gill) ने सिद्धू मूसेवाला (Sidhu Moosewala) की मौत पर शोक जताया। इससे कट्टरपंथी नाराज हो गए। हालाँकि गायिका को इससे फर्क नहीं पड़ा और उन्हें कट्टरपंथियों को मुँहतोड़ जवाब दिया।

इसी साल कोक स्टूडियो सीजन 14 में दिखाए गए गाने ‘पसूरी’ से फेमस हुई शे गिल ने अपनी इंस्टाग्राम स्टोरी के जरिए मूसेवाला की मौत पर दुख जताया था। उन्होंने अपनी पोस्ट में लिखा था, “दिल टूट गया। भगवान उनकी आत्मा को शांति दे और उनके परिवार और दोस्तों को इस दुख को सहने की शक्ति दे।”

पाकिस्तानी सिंगर इस पोस्ट के बाद कट्टरपंथियों के निशाने पर आ गईं। एक ने लिखा, “तुम मुस्लिम हो, गैर मुस्लिम जब मरते हैं तो उनके लिए दुआ माँगने का तुम्हे कोई हक नहीं है।” इसके बाद शे गिल ने DMs में मिले कुछ हेटर्स के मैसेज और कॉमेंट्स के स्क्रीनशॉट अपनी इंस्टाग्राम स्टोरी पर शेयर कर बुधवार (1 जून 2022) को उन्हें करारा जवाब दिया।

फोटो साभार: इंस्टाग्राम

उन्होंने लिखा, “मुझे ऐसे बहुत से मैसेज मिल रहे हैं। मैं सभी को बताना चाहती हूँ कि मैं मुस्लिम नहीं हूँ। मैं ईसाई हूँ और एक ईसाई परिवार से आती हूँ। मैं अलग-अलग धर्मों के लोगों के लिए दुआ कर सकती हूँ। अब अगर किसी ने मुझे ऐसे मेसैज भेजे तो मैं उसे ब्लॉक कर दूँगी।”

सिंगर का समर्थन करते हुए एक यूजर ने लिखा, “मुस्लिम भी किसी के लिए भी दुआ कर सकते हैं। इसका धर्म से कोई लेना-देना नहीं है। एक सच्चा मुसलमान सभी धर्मों की इज्जत करता है। इन सभी लोगों को ब्लॉक करो और जो तुम हो वही रहो।” यूजर के इस पोस्ट का जवाब देते हुए गिल ने लिखा, “मुझे ज्यादातर ऐसे मैसेज मिल रहे हैं, जो दिल जीतने वाले हैं। सच कहूँ तो मैं इस तरह से यह बात नहीं बताना चाहती थी कि मैं ईसाई हूँ, लेकिन मैं ऐसे लोगों से परेशान हो गई थी जो ऐसा सोचते हैं कि वे अपनी सोच के हिसाब से मुझे चला सकते हैं। मेरी मॉरल पुलिसिंग करना गलत है।”

फोटो साभार: इंस्टाग्राम

कुछ कट्टरपंथी इस जवाब के बाद भी नहीं रुके। खुद को ईसाई बताने के बाद गायिका से एक कट्टरपंथी ने पूछा कि तुम पाकिस्तान में रहती हो, ये मुस्लिम देश है। तो तुम्हें बख्शा नहीं जाएगा। बदले में सिंगर ने यूजर को ब्लॉक करने की धमकी दी। साथ ही यह भी बताया कि वे समय मिलने पर अपने डीएम में आए सभी मैसेज पढ़ती हैं। 

फोटो साभार: इंस्टाग्राम

गौरतलब है कि रविवार (29 मई 2022) को पंजाब के मानसा गाँव में सिद्धू मूसेवाला की गोली मारकर हत्या कर दी गई थी। उन पर ताबड़तोड़ 30 गोलियाँ चलाई गई थीं। एक्टर की हत्या की जिम्मेदारी लॉरेंस बिश्नोई गैंग के मेंबर गोल्डी बराड़ ने ली थी, जो कनाडा में रहता है।

  सहयोग करें  

एनडीटीवी हो या 'द वायर', इन्हें कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर ख़ूब फ़ंडिग मिलती है इन्हें। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें

ऑपइंडिया स्टाफ़
ऑपइंडिया स्टाफ़http://www.opindia.in
कार्यालय संवाददाता, ऑपइंडिया

संबंधित ख़बरें

ख़ास ख़बरें

‘नूपुर शर्मा पर सुप्रीम कोर्ट की टिप्पणी गैर-जिम्मेदाराना’: रिटायर्ड जज ने सुनाई खरी-खरी, कहा – यही करना है तो नेता बन जाएँ, जज क्यों...

दिल्ली हाईकोर्ट के रिटायर्ड जज एसएन ढींगरा ने मीडिया में आकर बताया है कि वो सुप्रीम कोर्ट के जजों की टिप्पणी पर क्या सोचते हैं।

‘क्या किसी हिन्दू ने शिव जी के नाम पर हत्या की?’: उदयपुर घटना की निंदा करने पर अभिनेत्री को गला काटने की धमकी, कहा...

टीवी अभिनेत्री निहारिका तिवारी ने उदयपुर में कन्हैया लाल तेली की जघन्य हत्या की निंदा क्या की, उन्हें इस्लामी कट्टरपंथी गला काटने की धमकी दे रहे हैं।

प्रचलित ख़बरें

- विज्ञापन -

हमसे जुड़ें

295,307FansLike
202,399FollowersFollow
416,000SubscribersSubscribe