Friday, July 19, 2024
Homeसोशल ट्रेंडPM मोदी को हिंदू क्रिकेटर ने दी शुभकामना, कॉन्ग्रेसी 'पिद्दी' को हुआ अपच: 'पप्पू'...

PM मोदी को हिंदू क्रिकेटर ने दी शुभकामना, कॉन्ग्रेसी ‘पिद्दी’ को हुआ अपच: ‘पप्पू’ के चमचे को मिला ‘अखंड भारत’ वाला जवाब

"काबुल से कामरूप तक, गिलगित से रामेश्वरम तक, हम एक हैं। लेकिन अगर पिडिस नहीं समझेगा तो मैं क्या कर सकता हूँ। इसलिए, अपनी सलाह पप्पू के घर पर रखें।"

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का रविवार (17 सितंबर 2023) को जन्मदिन था। उन्हें दुनिया भर से शुभकामना संदेश मिले। पाकिस्तान के हिन्दू क्रिकेटर दानिश कनेरिया ने भी पीएम मोदी को बर्थ डे विश करते हुए X/ट्विटर पर पोस्ट किया। लेकिन कॉन्ग्रेसी ट्रोल को यह पसंद नहीं आया।

पाकिस्तान के पूर्व क्रिकेटर कनेरिया ने अपने पोस्ट में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को भारत का रखवाला बताया था। उन्होंने लिखा, “भारत के रखवाले, भारत के प्रधानमंत्री श्री नरेंद्र मोदी जी को जन्मदिन की हार्दिक शुभकामनाएँ। पीएम मोदी ने साबित कर दिया है कि भारत दुनिया का नेतृत्व कर सकता है। आज पूरी दुनिया “वसुधैव कुटुंबकम्” की बात कर रही है। मैं भगवान राम से उनके अच्छे स्वास्थ्य और सफलता के लिए प्रार्थना करता हूँ।”

दानिशा कनेरिया का यह संदेश पाकिस्तानियों सहित लेफ्ट-लिबरल लॉबी को चुभ गया। कई लोग उनकी आलोचना करने लगे। ऐसा ही डॉ निम्मो यादव (@niiravmodi) नाम के एक्स हैंडल ने भी किया। यह एक पैरोडी अकाउंट है और सोशल मीडिया में कॉन्ग्रेसी ट्रोल के तौर पर जाना जाता है।

डॉ निम्मो यादव नामक हैंडल ने कनेरिया के पोस्ट पर तंज करते हुए लिखा, “हमारे निजी मामले में हस्तक्षेप न करें दानिश कनेरिया। हम नहीं चाहते कि कोई पाकिस्तानी हमारे प्रिय प्रधानमंत्री के बारे में एक भी शब्द कहे।”

इसके जवाब में दानिश कनेरिया ने लिखा, “काबुल से कामरूप तक, गिलगित से रामेश्वरम तक, हम एक हैं। लेकिन अगर पिद्दी नहीं समझेगा तो मैं क्या कर सकता हूँ। इसलिए, अपनी सलाह पप्पू के घर पर रखें।” उल्लेखनीय है कॉन्ग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गाँधी के कुत्ते का नाम पिद्दी है।

इसके बाद डॉ निम्मो ने पोस्ट कर कहा, “तुम पाकिस्तानी हो, हमारे लिए आप हमेशा पाकिस्तानी ही रहोगे। तुम आईएसआई एजेंट हो। तुम भक्तों को मूर्ख बना सकते हो लेकिन मेरे जैसे कट्टर राष्ट्रवादी और देशभक्त को नहीं! यदि तुम आईएसआई एजेंट नहीं हो तो बस ‘हिंदुस्तान जिंदाबाद और पाकिस्तान मुर्दाबाद’ कहो। तुम्हारे यह कहने का इंतजार है दानिश।” 

दस साल तक पाकिस्तान के लिए क्रिकेट खेल चुके हैं कनेरिया

गौरतलब है कि पाकिस्तान के लिए क्रिकेट खेलने वाले दानिश कनेरिया आखिरी हिंदू क्रिकेटर हैं। उनके बाद से किसी हिंदू क्रिकेटर को पाकिस्तान के इंटरनेशनल टीम में डेब्यू करने का मौका नहीं मिला है। हिन्दू होने के नाते दानिश अक्सर हिंदू त्योहारों पर पोस्ट करते रहते हैं। 

बता दें कि दानिश कनेरिया ने साल 2000 और 2010 के बीच पाकिस्तान के लिए क्रिकेट खेला और देश के सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले स्पिनर के रूप में अपना करियर समाप्त किया। बाद में उन पर स्पॉट फिक्सिंग मामले में इंग्लैंड क्रिकेट बोर्ड ने उन पर आजीवन प्रतिबंध लगा दिया था। उनके क्रिकेट में कई महान रिकॉर्ड्स हैं। वहीं उन्होंने अपनी टीम के साथियों पर खराब व्यवहार और बदतमीजी के आरोप भी लगाए थे।

Join OpIndia's official WhatsApp channel

  सहयोग करें  

एनडीटीवी हो या 'द वायर', इन्हें कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर ख़ूब फ़ंडिग मिलती है इन्हें। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें

ऑपइंडिया स्टाफ़
ऑपइंडिया स्टाफ़http://www.opindia.in
कार्यालय संवाददाता, ऑपइंडिया

संबंधित ख़बरें

ख़ास ख़बरें

फैक्ट चेक’ की आड़ लेकर भारत में ‘प्रोपेगेंडा’ फैलाने की तैयारी कर रहा अमेरिका, 1.67 करोड़ रुपए ‘फूँक’ तैयार कर रहा ‘सोशल मीडिया इन्फ्लूएंसर्स’...

अमेरिका कथित 'फैक्ट चेकर्स' की फौज को तैयार करने की योजना को चतुराई से 'डिजिटल लिटरेसी' का नाम दे रहा है, लेकिन इनका काम होगा भारत में अमेरिकी नरेटिव को बढ़ावा देना।

मुस्लिम फल विक्रेताओं एवं काँवड़ियों वाले विवाद में ‘थूक’ व ‘हलाल’ के अलावा एक और पहलू: समझिए सच्चर कमिटी की रिपोर्ट और असंगठित क्षेत्र...

काँवड़ियों के पास ये विकल्प क्यों नहीं होना चाहिए, अगर वो सिर्फ हिन्दू विक्रेताओं से ही सामान खरीदना चाहते हैं तो? मुस्लिम भी तो लेते हैं हलाल?

प्रचलित ख़बरें

- विज्ञापन -