Sunday, April 14, 2024
Homeसोशल ट्रेंडक्यों वायरल हो रही है इस सब्जीवाले की तस्वीर, आखिर ऐसा क्या है खास?

क्यों वायरल हो रही है इस सब्जीवाले की तस्वीर, आखिर ऐसा क्या है खास?

"किताबें फ़ैसला नहीं कर सकतीं, कौन पढ़ा-लिखा है और कौन अनपढ़। मैंने किताबों के बिना विद्वान और ज्ञानों के साथ जाहिल देखें है।"

माइक्रोब्लॉगिंग साइट ट्विटर पर एक सब्जीवाले रहे युवक की तस्वीर खूब शेयर की जा रही है। वायरल तस्वीर में ख़ास बात यह है कि सब्जी बेच रहे युवक ने खुद मास्क पहन रखा है और सब्जी के ठेले पर हैंड सैनीटाइजर की बोतल लटकी हुई है।

सहारा न्यूज़ नेटवर्क के सीईओ उपेन्द्र राय ने सब्जीवाले की यह वायरल तस्वीर शेयर करते हुए लिखा है – “किताबें फ़ैसला नहीं कर सकतीं, कौन पढ़ा-लिखा है और कौन अनपढ़। मैंने किताबों के बिना विद्वान और ज्ञानों के साथ जाहिल देखें है।”

वास्तव में, यह तस्वीर इस कारण सबकी प्रशंसा का कारण बन गई है क्योंकि कोरोना वायरस की महामारी के दौरान एक बड़े वर्ग द्वारा सरकार, शासन-प्रशासन और व्यवस्थाओं का उपहास बनाकर उन्हें बिगाड़ने का प्रयास किया गया है।

मास्क न पहनने पर कई लोगों पर दंडस्वरूप फाइन भी लगा है। इसमें पढ़े-लिखे और समृद्ध लोग भी शामिल रहे हैं। ऐसे समय में इस सब्जी वाले ने एक मिसाल कायम की है।

ऐसा नहीं है कि डॉक्टर्स की टीम पर पथराव, हमला और पुलिसकर्मियों के साथ सिर्फ मुस्लिमों ने ही बदसलूकी की हो! बल्कि, लिबरल गिरोह ने भी अपनी ओर से वैचारिक-उपद्रव जारी रखकर समस्या को बढ़ाने में अपना हर सम्भव योगदान किया है।

थूकते मुस्लिम

पिछले कुछ महीनों में पुलिसकर्मियों के लिए सबसे बड़ा सरदर्द हर जगह थूककर कोरोना वायरस के संक्रमण बढ़ाने का प्रयास करते मुस्लिम बने रहे। थूकते मुस्लिमों की वकालत के लिए मीडिया में बैठे पत्रकार-गिरोह ने भी उनकी इन हरकतों का दोष भी सरकार पर डालना चाहा।

तबलीगी जमात

तबलीगी जमातियों का उपद्रव अभी तक भी एक बड़ा मुद्दा बना हुआ है। सैनीटाइजर्स और मास्क का इस्तेमाल तो दूर, ये लोग अभी तक मस्जिदों में छुपकर बैठे हुए हैं और कोरोना को अल्लाह का अजाब ही मानते हुए चल रहे हैं। मास्क लगाकर सब्जी बेच रहे इस युवक की इस तस्वीर पर लोग उसकी तारीफ और सरहाना करते हुए देखे जा सकते हैं।

एक ट्विटर यूजर ने लिखा है कि उसने हाथों में ग्लव्स भी पहन रखे हैं। काश दुनिया इससे कुछ सीख लेती। मुंबई में अभी तक लोग सोशल डिस्टेंस का पालन नहीं कर रहे हैं। वो इसे कब्रगाह बनाना चाहते हैं।

भारत में 56 हजार के पार पहुँची संक्रमितों की संख्या

गौरतलब है कि वर्तमान में देशभर में 37,916 लोग कोरोना वायरस से संक्रमित सक्रीय मरीज हैं जबकि 1886 लोगों की अब तक मौत हो चुकी है। अब तक देशभर में कोरोना वायरस से कुल 56,342* लोग संक्रमित हो चुके हैं।

Special coverage by OpIndia on Ram Mandir in Ayodhya

  सहयोग करें  

एनडीटीवी हो या 'द वायर', इन्हें कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर ख़ूब फ़ंडिग मिलती है इन्हें। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें

ऑपइंडिया स्टाफ़
ऑपइंडिया स्टाफ़http://www.opindia.in
कार्यालय संवाददाता, ऑपइंडिया

संबंधित ख़बरें

ख़ास ख़बरें

ईरान ने ड्रोन-मिसाइल से इजरायल पर किए हमले: भारत आ रहे यहूदी अरबपति के मालवाहक जहाज को भी कब्जे में लिया, 17 भारतीय हैं...

ईरान ने इजरायल पर ड्रोन और मिसाइल से हवाई हमले किए हैं। इससे पहले एक मालवाहक जहाज को जब्त किया था, जिस पर 17 भारतीय सवार थे।

BJP की तीसरी बार ‘पूर्ण बहुमत की सरकार’: ‘राम मंदिर और मोदी की गारंटी’ सबसे बड़ा फैक्टर, पीएम का आभामंडल बरकार, सर्वे में कहीं...

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की अगुवाई में बीजेपी तीसरी बार पूर्ण बहुमत की सरकार बनाती दिख रही है। नए सर्वे में भी कुछ ऐसे ही आँकड़े निकलकर सामने आए हैं।

प्रचलित ख़बरें

- विज्ञापन -

हमसे जुड़ें

295,307FansLike
282,677FollowersFollow
417,000SubscribersSubscribe