Sunday, July 14, 2024
Homeसोशल ट्रेंडसिद्धार्थ ने अपने घटिया कमेंट को 'जोक' बता सायना नेहवाल से माँगी माफी, कहा-...

सिद्धार्थ ने अपने घटिया कमेंट को ‘जोक’ बता सायना नेहवाल से माँगी माफी, कहा- मैं कट्टर नारीवादी… आप मेरी चैंपियन

सायना नेहवाल से माफी माँगते हुए सिद्धार्थ ने खुद को कट्टर नारीवादी बताया और दावा किया कि जो 'अभद्र टिप्पणी' उन्होंने की थी वो एक मजाक था जो लोगों को समझ नहीं आ पाया।

भारत की बैडमिंटन स्टार सायना नेहवाल पर आपत्तिजनक टिप्पणी करने के बाद एक्टर सिद्धार्थ ने उनसे माफी माँगी है। 11 जनवरी 2022 को देर रात सायना के नाम माफी पत्र जारी करते हुए सिद्धार्थ ने लिखा कि उन्होंने जो घटिया जोक लिखा था वो उसके लिए क्षमा माँगते हैं।

अपने माफी पत्र में उन्होंने लिखा, “सायना, मैं अपने कठोर जोक के लिए आपसे माफी माँगना चाहता हूँ जिसे मैंने आपके ट्वीट की प्रतिक्रिया में कुछ दिन पहले लिखा था। मैं आपकी कई बातों पर सहमत नहीं होता हूँ लेकिन मेरी नाराजगी या गुस्सा जब मैंने आपका ट्वीट पढ़ा, मेरे शब्दों या लहजे को जस्टिफाई नहीं कर सकता है। मुझे मालूम है कि मैं उससे अच्छा कह सकता था। रही बात मजाक की तो अगर उस मजाक को समझाना पड़े तो जाहिर है वो अच्छा जोक नहीं है। मैं उस मजाक की माफी माँगता हूँ जो सही से नहीं पहुँच पाया।”

सिद्धार्थ ने आगे लिखा, “हालाँकि मैं बताना चाहता हूँ कि शब्दों का खेल और हास्य की कोई गलत भावना नहीं थी जैसा कि लोगों ने समझा। मैं एक कट्टर नारीवादी साथी हूँ और मैं आपको विश्वास दिलाता हूँ कि मेरे ट्वीट में कोई जेंडर निहित नहीं था। मेरा निश्चित रूप से एक महिला के रूप में आप पर हमला करने का कोई इरादा नहीं था। मैं आशा करता हूँ कि हम इन बातों को भूलेंगे और आप इस पत्र को स्वीकार करेंगे। आप हमेशा मेरी चैंपियन ही रहेंगी।”

बता दें कि सिद्धार्थ की माफी के बाद भी कुछ नेटिजन्स सिद्धार्थ पर गुस्सा उतार रहे हैं। माफी पत्र पढ़कर लोगों ने सिद्धार्थ को बेशर्म व्यक्ति करार दिया है। वहीं कुछ ने लिखा है कि ये फेमिनिस्ट हो ही नहीं सकता इसने हमेशा महिलाओं का अपमान किया है। सायना मामले पर तो ये सब बोल दिया लेकिन नाविका के लिए कहे गए शब्दों पर ये आदमी क्या कहेगा। कुछ यूजर्स सिद्धार्थ की लगातार महिलाओं पर की गई टिप्पणी देखकर कहते हैं कि उन्हें ट्विटर से बाहर का रास्ता दिखाना ही सबसे अच्छा होगा। यूजर्स ने इस बात पर भी सवाल उठाए हैं कि अपने माफी पत्र में वो किस बात को जोक लिख रहे हैं जबकि उन्होंने जो भी कहा था वो स्पष्ट शोषण था। सायना के समर्थन में उतरे लोगों का पूछना है कि क्या अब ऑनलाइन शोषण को एक कठोर मजाक कहकर सामान्य बना दिया जाएगा। 

उल्लेखनीय है कि इससे पहले महिलाओं पर ऑनलाइन टिप्पणी करने की सिद्धार्थ की आदत देखकर महिला आयोग की अध्यक्ष रेखा शर्मा ने कहा था कि सिद्धार्थ ने अक्सर महिलाओं पर आपत्तिजनक टिप्पणियाँ की हैं। उन्होंने बताया कि इस मामले में कार्रवाई के लिए NCW तमिलनाडु के DGP (पुलिस महानिरीक्षक) से संपर्क में है। ‘टाइम्स नाउ’ की महिला एंकर के खिलाफ अभिनेता के ट्वीट को भी NCW ने आपत्तिजनक, अनैतिक और महिलाओं की प्रतिष्ठा को ठेस पहुँचाने वाला बताया है। इस मामले में स्वतः संज्ञान लेते हुए NCW ने तमिलनाडु पुलिस को कार्रवाई करने और आगे उनके द्वारा इस तरह की हरकत न हो, इसे सुनिश्चित करने के लिए भी कहा है। साथ ही निर्देश दिया है कि इस मामले में क्या कार्रवाई की गई, इस सम्बन्ध में आयोग को जल्द सूचित किया जाए। 

Join OpIndia's official WhatsApp channel

  सहयोग करें  

एनडीटीवी हो या 'द वायर', इन्हें कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर ख़ूब फ़ंडिग मिलती है इन्हें। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें

ऑपइंडिया स्टाफ़
ऑपइंडिया स्टाफ़http://www.opindia.in
कार्यालय संवाददाता, ऑपइंडिया

संबंधित ख़बरें

ख़ास ख़बरें

NITI आयोग की रिपोर्ट में टॉप पर उत्तराखंड, यूपी ने भी लगाई बड़ी छलाँग: 9 साल में 24 करोड़ भारतीय गरीबी से बाहर निकले

NITI आयोग ने सस्टेनेबल डेवलपमेंट गोल्स (SDG) इंडेक्स 2023-24 जारी की है। देश में विकास का स्तर बताने वाली इस रिपोर्ट में उत्तराखंड टॉप पर है।

लैंड जिहाद की जिस ‘मासूमियत’ को देख आगे बढ़ जाते हैं हम, उससे रोज लड़ते हैं प्रीत सिंह सिरोही: दिल्ली को 2000+ मजार-मस्जिद जैसी...

प्रीत सिरोही का कहना है कि वह इन अवैध इमारतों को खाली करवाएँगे। इन खाली हुई जमीनों पर वह स्कूल और अस्पताल बनाने का प्रयास करेंगे।

प्रचलित ख़बरें

- विज्ञापन -