Monday, July 22, 2024
Homeविविध विषयअन्यइधर बुल्ली बाई पर रोना, उधर स्टार शटलर सायना नेहवाल पर सेक्सुअल कमेंट: एक्टर...

इधर बुल्ली बाई पर रोना, उधर स्टार शटलर सायना नेहवाल पर सेक्सुअल कमेंट: एक्टर सिद्धार्थ को ‘घटिया’ ट्ववीट पर नेटिजन्स ने लगाई लताड़

एक्टर सिद्धार्थ ने, साल 2012 में ओलंपिक्स में कास्य पदक, 2015 की वर्ल्ड चैंपियशनशिप में रजत पदक जीतने वाली बैडमिंटन खिलाड़ी सायना नेहवाल पर भद्दी टिप्पणी की है।

बॉलीवुड की ‘रंग दे बसंती’ जैसी फिल्मों में नजर आए अभिनेता सिद्धार्थ ने सोशल मीडिया पर महिलाओं को ट्रोल करने का नया काम शुरू किया है। उन्होंने एक के बाद एक कई ऐसे ट्वीट किए जिसमें न केवल वो महिला हस्तियों पर तंज कस रहे हैं बल्कि अपने विरुद्ध बोलने वाली महिलाओं को ब्लॉक भी कर रहे हैं। उन्होंने 2012 में ओलंपिक्स में कास्य पदक, 2015 की वर्ल्ड चैंपियशनशिप में रजत पदक, कॉमनवेल्थ गेम्स (2010, 2018) में गोल्ड जीतने वाली बैडमिंटन खिलाड़ी सायना नेहवाल पर भी भद्दी टिप्पणी की है।

अपने ट्वीट में उन्होंने न केवल सायना पर सेक्सुअल टिप्पणी करते हुए उनका मजाक उड़ाया बल्कि उनके खेल का भी उपहास उड़ाने का प्रयास किया। पूरा विवाद तब शुरू हुआ जब सायना ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की सुरक्षा में हुई चूक के बाद अपने ट्विटर पर एक ट्वीट किया और घटना की निंदा की। इसी ट्वीट पर सिद्धार्थ ने उन्हें लिखा, “दुनिया की छोटी कॉक चैंपियन…ईश्वर का शुक्र है हमारे पास भारत के रक्षक हैं।” अब यहाँ मालूम हो कि ‘कॉक’ शब्द का प्रयोग अमूमन लिंग के लिए भी किया जाता है, बावजूद इसके सिद्धार्थ का इस शब्द को इस्तेमाल करना बताता है कि उनकी मंशा बदजबानी ही थी। उन्होंने कॉक शब्द का यूज नेहवाल के साथ उनके खेल का मजाक उड़ाने के लिए प्रयोग किया था।

एक्टर सिद्धार्थ के ऐसे तमाम ट्वीट हैं जिनसे अंदाजा लगाया जा सकता है कि वो कैसे महिलाओं के प्रति अपनी चिढ़ को व्यक्त करते रहे हैं। उन्होंने टाइम्स नाऊ की नाविका कुमार पर भी कुछ दिन पहले तंज कसा था और अभी जब बुल्ली बाई ऐप मामला खुला तो आरोपित श्वेता सिंह का बैकग्राउंड बताए जाने पर कंवल पर भी तीखी टिप्पणी की थी।

इन सबके अलावा सबसे दिलचस्प बात ये है कि खुद को लिबरल दिखाने वाले सिद्धार्थ एक ओर देश का नाम गौरवान्वित करने वाली महिला पर भद्दे कमेंट करते हैं और दूसरी ओर जब बात बुल्ली बाई ऐप पर आरजे सायमा की राय रीट्वीट करने की होती है तो वो इसमें सबसे आगे रहते हैं। इतना ही नहीं, जब कोई उनके महिला विरोधी ट्वीट को सामने लाकर उनकी आलोचना करता है जैसे कि पत्रकार स्वाति गोयल शर्मा ने किया तो वो उन्हें ब्लॉक कर देते हैं। फिलहाल, सायना पर किए गए ट्वीट के कारण सिद्धार्थ की आलोचना हो रही है। लोगों ने उन्हें फ्लॉप एक्टर बताया है और बैडमिंटन चैंपियन पर ऐसी टिप्पणी करने के लिए उन्हें चेताया है।

Join OpIndia's official WhatsApp channel

  सहयोग करें  

एनडीटीवी हो या 'द वायर', इन्हें कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर ख़ूब फ़ंडिग मिलती है इन्हें। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें

ऑपइंडिया स्टाफ़
ऑपइंडिया स्टाफ़http://www.opindia.in
कार्यालय संवाददाता, ऑपइंडिया

संबंधित ख़बरें

ख़ास ख़बरें

15 अगस्त को दिल्ली कूच का ऐलान, राशन लेकर पहुँचने लगे किसान: 3 कृषि कानूनों के बाद अब 3 आपराधिक कानूनों से दिक्कत, स्वतंत्रता...

15 सितंबर को जींद और 22 सितंबर को पीपली में किसानों की रैली प्रस्तावित है। किसानों ने पूर्व केंद्रीय मंत्री अजय मिश्रा 'टेनी' के बेटे आशीष को जमानत दिए जाने की भी निंदा की।

केंद्र सरकार ने 4 साल में राज्यों को की ₹1.73 लाख करोड़ की मदद, फंड ना मिलने पर धरना देने वाली ममता सरकार को...

वित्त मंत्रालय ने बताया है कि केंद्र सरकार 2020-21 से लेकर 2023-24 तक राज्यों को ₹1.73 लाख करोड़ विशेष मदद योजना के तहत दे चुकी है।

प्रचलित ख़बरें

- विज्ञापन -