Thursday, July 18, 2024
Homeसोशल ट्रेंडट्विटर में स्टाफ होंगे हाफ, मेल कर कहा- घर लौट जाएँ: मस्क के आने...

ट्विटर में स्टाफ होंगे हाफ, मेल कर कहा- घर लौट जाएँ: मस्क के आने के बाद 877000 यूजर्स घटे, खुद के 6 महीने में 246 लाख फॉलोवर बढ़े

एलन मस्क के ट्विटर खरीदे जाने के बाद करीब 877000 अकॉउंट डिएक्टिवेट किए जा चुके हैं और 497000 अकॉउंट को 27 अक्टूबर से 1 नवंबर के बीच सस्पेंड किया जा चुका है। यह गिनती सामान्य से दोगुनी है।

एलन मस्क द्वारा ट्विटर खरीदे जाने के बाद से कंपनी लगातार चर्चा में है। ट्विटर डील पूरी होते ही पहले पराग अग्रवाल समेत शीर्ष अधिकारियों की छुट्टी हुई और अब खबर है कि कंपनी करीबन आधे से ज्यादा कर्मचारियों को चलता कर रही है। इस संबंध में कर्मचारियों को कथिततौर पर 4 नवंबर को एक ईमेल आया जिसमें साफ तौर पर लिखा है कि अगर आप ऑफिस आ रहे हैं या फिर ऑफिस में हैं तो घर लौट जाएँ।

पत्रकार बेनी जॉनसन ने ये ईमेल अपने ट्वीट में शेयर किया है। कुछ नेटीजन्स इसे वोक लोगों के लिए एक सबक कह रहे हैं, तो कुछ इसकी आलोचना कर रहे हैं। इस बीच खबर ये भी है कि कई लाखों लोगों ने एलन मस्क के ट्विटर खरीदे जाने के बाद सोशल मीडिया साइट को छोड़ना शुरू कर दिया है। रिपोर्ट के अनुसार करीब 877000 अकॉउंट डिएक्टिवेट किए जा चुके हैं और 497000 अकॉउंट को 27 अक्टूबर से 1 नवंबर के बीच सस्पेंड किया जा चुका है। यह गिनती सामान्य से दोगुनी है।

एलन मस्क के 6 महीने में बढ़े 246 लाख फॉलोवर्स

एलन मस्क के ट्विटर से जुड़ते ही जहाँ ट्विटर के यूजर्स में कटौती होने लगी है। वहीं खुद एलन के फॉलोवर्स धड़ाधड़ बढ़ रहे हैं। सोशल ब्लेड के मुताबिक, केवल एक दिन में 28 अक्टूबर को मस्क के 8 लाख फॉलोवर्स बढ़े थे। वहीं 29 अक्टूबर को 6 लाख, 30 अक्टूबर को 4 लाख और 31 अक्टूबर को 4 लाख फॉलोवर्स की बढ़ोतरी हुई। इस समय एलन मस्क के कुल 113.8 मिलियन फॉलोवर्स हैं।  बताया जा रहा है कि मात्र एक महीने के अंदर 57 लाख फॉलोवर्स बढ़े हैं। वहीं ट्विटर डील की बात शुरू होने के बाद से 246 लाख फॉलोवर्स में इजाफा हुआ है। फॉलोवर्स के लिहाज से देखें तो उनसे आगे सिर्फ बराक ओबामा और जस्टिन बीबर ही थे। वहीं 100 मिलियन का आँकड़ा पार करने वालों में उनके पीछे कैटी पेरी और रिहाना हैं।

ब्लू टिक के पैसे, कर्मचारियों से 12 घंटे काम

उल्लेखनीय है कि इससे पहले ट्विटर को लेकर खबरें आई थीं कि ट्विटर जल्द ही ब्लू टिक वाले यूजर्स से पैसे लेने वाला है। हर देश में ब्लूटिक का रेट अलग-अलग तय होगा। भारत में यूजर्स से ब्लूटिक के बदले 150-200 रुपए लिए जाने का अनुमान है। इसके अलावा ट्विटर कर्मचारियों की शिफ्ट को लेकर भी सीएनबीसी ने यह खबर फैलाई थी कि उनके एलन मस्क सातों दिन में 12 घंटे अपने कर्मचारियों की सेवा लेंगे और काम पूरा न होने पर कर्मचारियों को निकाल देंगे।

Join OpIndia's official WhatsApp channel

  सहयोग करें  

एनडीटीवी हो या 'द वायर', इन्हें कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर ख़ूब फ़ंडिग मिलती है इन्हें। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें

ऑपइंडिया स्टाफ़
ऑपइंडिया स्टाफ़http://www.opindia.in
कार्यालय संवाददाता, ऑपइंडिया

संबंधित ख़बरें

ख़ास ख़बरें

अजमेर दरगाह के सामने ‘सर तन से जुदा’ मामले की जाँच में लापरवाही! कई खामियाँ आईं सामने: कॉन्ग्रेस सरकार ने कराई थी जाँच, खादिम...

सर तन से जुदा नारे लगाने के मामले में अजमेर दरगाह के खादिम गौहर चिश्ती की जाँच में लापरवाही को लेकर कोर्ट ने इंगित किया है।

काँवड़ यात्रा पर किसी भी हमले के लिए मोहम्मद जुबैर होगा जिम्मेदार: यशवीर महाराज ने ‘सेकुलर’-इस्लामी रुदालियों पर बोला हमला, ढाबों मालिकों की सूची...

स्वामी यशवीर महाराज ने 18 जुलाई 2024 को एक वीडियो बयान जारी कर इस्लामिक कट्टरपंथियों और तथाकथित 'सेकुलरों' को आड़े हाथों लिया है।

प्रचलित ख़बरें

- विज्ञापन -