Saturday, July 13, 2024
Homeसोशल ट्रेंड'प्रेमिका गाँधी, मायावती या मुख्यमंत्री': यूपी में प्रियंका का इंतजार कर रहे कॉन्ग्रेस समर्थकों...

‘प्रेमिका गाँधी, मायावती या मुख्यमंत्री’: यूपी में प्रियंका का इंतजार कर रहे कॉन्ग्रेस समर्थकों को नहीं पता वह कौन हैं? वीडियो वायरल

न्यूज एंकर आगे जैनुद्दीन से पूछते हैं, ''प्रियंका गाँधी कौन हैं?'' इस पर उस व्यक्ति ने जवाब दिया कि वह राज्य की मुख्यमंत्री हैं। पत्रकार भीड़ के बीच खड़े कई कॉन्ग्रेस समर्थकों से यही सवाल करता है। ऐसा लगता है कि उनमें से किसी को भी पता नहीं है कि वे किसका इंतजार कर रहे हैं या वास्तव में प्रियंका गाँधी कौन हैं।

उत्तर प्रदेश में विधानसभा चुनाव नजदीक है। इस बीच जुलाई का एक वीडियो क्लिप सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है। इस वीडियो में देखा जा सकता है कि कॉन्ग्रेस महासचिव प्रियंका गाँधी का स्वागत करने के लिए एकत्र हुए कॉन्ग्रेसी प्रशंसकों को पता नहीं है कि वह कौन हैं या उनका नाम क्या है।

वीडियो मूल रूप से 16 जुलाई, 2021 को पोस्ट किया गया था, जिसमें ग्लोबल भारत न्यूज के एक न्यूज एंकर को नरेंद्र गौतम के नेतृत्व में कॉन्ग्रेस समर्थकों के साथ बातचीत करते देखा जा सकता है। नरेंद्र गौतम चुनाव की तैयारी को लेकर कॉन्ग्रेस की राष्ट्रीय महासचिव प्रियंका गाँधी वाड्रा के दो दिवसीय उत्तर प्रदेश के दौरा के दौरान स्वागत के लिए इकट्ठा हुए थे। 

वीडियो में, जब पत्रकार जैनुद्दीन नाम के एक व्यक्ति से पूछता है कि वह किसका इंतजार कर रहा है, तो पहले कॉन्ग्रेस समर्थक मायावती कहता है। इस पर चौंक कर जब ग्लोबल न्यूज एंकर दोहराता है कि जैनुद्दीन मायावती की प्रतीक्षा कर रहा है। तभी पास में खड़े लोगों के कहने पर जैनुद्दीन ने अपनी गलती सुधारी और जवाब दिया “प्रियंका गाँधी।”

न्यूज एंकर आगे जैनुद्दीन से पूछते हैं, ”प्रियंका गाँधी कौन हैं?” इस पर उस व्यक्ति ने जवाब दिया कि वह राज्य की मुख्यमंत्री हैं। पत्रकार भीड़ के बीच खड़े कई कॉन्ग्रेस समर्थकों से यही सवाल करता है। ऐसा लगता है कि उनमें से किसी को भी पता नहीं है कि वे किसका इंतजार कर रहे हैं या वास्तव में प्रियंका गाँधी कौन हैं।

पत्रकार जब दूसरे समर्थक के पास पहुँचते हैं तो वह उत्साह के साथ कहता है कि वह सोनिया गाँधी का इंतजार कर रहा है, जबकि दूसरा मजाकिया अंदाज में कहता है कि वह मेनका गाँधी का इंतजार कर रहा है। इस पर जब एंकर ने चुटकी ली कि राम सुमिरन नाम के समर्थक मेनका गाँधी की प्रतीक्षा कर रहे हैं, तो कॉन्ग्रेस समर्थक ने अपनी गलती सुधारते हुए पूरे विश्वास के साथ कहा कि वह ‘प्रेमिका गाँधी’ का इंतजार कर रहा है।

जुलाई के वीडियो का यह हिस्सा आज फिर से सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है, जिसे देख नेटिजन्स काफी मजे ले रहे हैं। कुछ लोगों ने कहा कि कॉन्ग्रेस ने कॉन्ग्रेस नेता के जयकारे के लिए पैसे देकर भीड़ जमा की थी।

दिलचस्प बात यह है कि कॉन्ग्रेस नेता और पूर्व केंद्रीय मंत्री सलमान खुर्शीद ने रविवार (12 सितंबर, 2021) को कहा था कि पार्टी महासचिव प्रियंका गाँधी वाड्रा के नेतृत्व में आगामी उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव लड़ेगी।

यूपी चुनावों में मुख्यमंत्री के चेहरे के बारे में पूछे जाने पर, खुर्शीद ने कहा था, “हम प्रियंका गाँधी वाड्रा के नेतृत्व में आगामी विधानसभा चुनाव लड़ेंगे। वह हमारी जीत सुनिश्चित करने के लिए कड़ी मेहनत कर रही हैं। बाद में, वह मुख्यमंत्री के चेहरे की घोषणा कर सकती हैं।”

बता दें कि उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव अगले साल की शुरुआत में होने वाले हैं। 2007 में राहुल गाँधी के नेतृत्व में और प्रियंका की कुछ विशेष उपस्थितियों के साथ कॉन्ग्रेस महज 7 सीटें जीतने में सफल रही थी।

Join OpIndia's official WhatsApp channel

  सहयोग करें  

एनडीटीवी हो या 'द वायर', इन्हें कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर ख़ूब फ़ंडिग मिलती है इन्हें। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें

ऑपइंडिया स्टाफ़
ऑपइंडिया स्टाफ़http://www.opindia.in
कार्यालय संवाददाता, ऑपइंडिया

संबंधित ख़बरें

ख़ास ख़बरें

NITI आयोग की रिपोर्ट में टॉप पर उत्तराखंड, यूपी ने भी लगाई बड़ी छलाँग: 9 साल में 24 करोड़ भारतीय गरीबी से बाहर निकले

NITI आयोग ने सस्टेनेबल डेवलपमेंट गोल्स (SDG) इंडेक्स 2023-24 जारी की है। देश में विकास का स्तर बताने वाली इस रिपोर्ट में उत्तराखंड टॉप पर है।

लैंड जिहाद की जिस ‘मासूमियत’ को देख आगे बढ़ जाते हैं हम, उससे रोज लड़ते हैं प्रीत सिंह सिरोही: दिल्ली को 2000+ मजार-मस्जिद जैसी...

प्रीत सिरोही का कहना है कि वह इन अवैध इमारतों को खाली करवाएँगे। इन खाली हुई जमीनों पर वह स्कूल और अस्पताल बनाने का प्रयास करेंगे।

प्रचलित ख़बरें

- विज्ञापन -