Tuesday, July 16, 2024
Homeसोशल ट्रेंडपूजा-जैकलीन से लेकर पंड्या-धवन तक, अर्जुन कपूर से लेकर रणदीप हुड्डा तक, लंबी हुई...

पूजा-जैकलीन से लेकर पंड्या-धवन तक, अर्जुन कपूर से लेकर रणदीप हुड्डा तक, लंबी हुई मालदीव के खिलाफ उतरे सेलेब्स की फेहरिस्त: कहा – लक्षद्वीप प्रकृति का स्वर्ग

अर्जुन कपूर ने ट्वीट किया, "खूबसूरत लक्षद्वीप द्वीपों को अपनी बकेट लिस्ट में जोड़ रहा हूँ। हमारे देश के ये स्थल सिर्फ मानचित्र के निशान नहीं हैं; ये आतिथ्य, विविध संस्कृतियों और लैंडस्केप का अनुभव करने के लिए निमंत्रण हैं, जो भारत को घूमने के लिए एक अविश्वसनीय जगह बनाते हैं।"

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के लक्षद्वीप दौरे पर मालदीव की मंत्री मरियम शिउना और दूसरे नेताओं के बेतुके बयान को लेकर सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म ट्विटर यानी एक्स पर #BycottMaldives ट्रेंड करने लगा। मालदीव सरकार ने इस पर सफाई देने के बाद इन दोनों मंत्रियों को रविवार (7 जनवरी,2024) को निलंबित कर दिया।

वहीं बॉलीवुड और क्रिकेट की हस्तियों ने पीएम मोदी का समर्थन करते हुए और उनकी बेइज्जती की बात उठाते हुए पीएम का जोरदार समर्थन किया। इससे एक्स पर #ExploreIndianIsland ट्रेंड कर रहा है। इस हैशटैग पर लगातार सेलेब्स पोस्ट कर रहे हैं। पीएम मोदी के लक्षद्वीप दौरे के बाद भारत के टूरिस्ट द्वीपों को बढ़ावा देने की माँग को सेलेब्स का खास समर्थन मिला है।

इस कड़ी में क्रिकेटर हार्दिक पांड्या, शिखर धवन, बॉलीवुड एक्टर अर्जुन कपूर, रणदीप हुड्डा सहित एक्ट्रेस जैकलीन फर्नांडिस और पूजा हेगड़े भी शामिल हो गए हैं। बताते चलें कि उनसे पहले बॉलीवुड स्टार अक्षय कुमार, जॉन अब्राहम, सलमान खान, कंगना रनौत, श्रद्धा कपूर सहित क्रिकेटर सचिन तेंदुलकर सुरेश रैना भारतीय बीच को बढ़ावा देने के लिए फोटो सहित ट्वीट कर चुके हैं।

अभिनेत्री पूजा हेगड़े ने अपने एक्स हैंडल पर पोस्ट किया, “छुट्टियाँ बिताने और लक्षद्वीप की जीवंत संस्कृति में गोता लगाने का इंतज़ार नहीं कर सकती!एक ऐसी मंजिल जो न महज आँखो को ही नहीं बल्कि दिल को भी लुभा लेती है।#ExploreIndianIslands”

अभिनेत्री जैकलीन फर्नांडिस ने एक्स हैंडल पर पोस्ट किया, “2024 को यात्रा और घर के पास सुंदर और दर्शनीय स्थलों की खोज में बिताना चाहती हूँ। मेरी लिस्ट में सबसे ऊपर प्रकृति का स्वर्ग लक्ष्वादीप द्वीप है। इस वंडरलैंड के बारे में इतना सुना है कि मैं वहाँ जाने के लिए अब और इंतजार नहीं कर सकती!!!”

रणदीप हुड्डा ने पोस्ट किया, “भारत बहुत सुंदर है। वीर सावरकर के जीवन के कालापानी चैप्टर की शूटिंग के दौरान अंडमान और निकोबार द्वीप समूह की मौलिक सुंदरता और समृद्ध इतिहास से अभिभूत हो गया था.. जरूर जाएँ।”

वही एक्टर अर्जुन कपूर ने ट्वीट किया, “खूबसूरत लक्षद्वीप द्वीपों को अपनी बकेट लिस्ट में जोड़ रहा हूँ। हमारे देश के ये स्थल सिर्फ मानचित्र के निशान नहीं हैं; ये आतिथ्य, विविध संस्कृतियों और लैंडस्केप का अनुभव करने के लिए निमंत्रण हैं, जो भारत को घूमने के लिए एक अविश्वसनीय जगह बनाते हैं।”

वहीं क्रिकेटर हार्दिक पांड्या ने ट्वीट किया, “भारत के बारे में जो कहा जा रहा है उसे देखकर बेहद दुख हुआ। अपने भव्य समुद्री जीवन, सुंदर समुद्र तटों के साथ, लक्षद्वीप एक आदर्श जगह है और पक्के तौर से ये मुझे अपनी अगली छुट्टियों में वहाँ जरूर जाना चाहिए।”

क्रिकेटर शिखर धवन भी पीछे नहीं रहे। उन्होंने पोस्ट किया, “भारत के लिए एक सरकारी मंत्री (मालदीव) के नकारात्मक रुख को ‘निजी राय’ करार दिया जाना निराशाजनक है। मैं इस तरह के बर्ताव की निंदा करते हुए और मालदीव और भारत के बीच सद्भाव को बढ़ावा देने के लिए एक राजनयिक समाधान की माँग करता हूँ।”

विरेंद्र सहवाग भी पीएम मोदी के समर्थन में उतरते हुए पोस्ट किया,”चाहे वह उडुपी के खूबसूरत समुद्र तट हों, पोंडी में पैराडाइज बीच, अंडमान में नील और हैवलॉक और हमारे देश भर में कई अन्य खूबसूरत समुद्र तट हों, भारत में ऐसी कई अज्ञात जगह हैं जिनमें कुछ बुनियादी ढाँचे के सहारे के साथ बहुत अधिक संभावनाएं हैं।”

सहवाग ने आगे लिखा, “भारत सभी आपदाओं को अवसर में बदलना जानता है और मालदीव के मंत्रियों के हमारे देश और हमारे प्रधानमंत्री पर यह कटाक्ष भारत के लिए पर्यटकों के लिए आकर्षक बनाने और हमारी अर्थव्यवस्था को बढ़ावा देने के लिए जरूरी बुनियादी ढाँचे के निर्माण करने का एक बड़ा अवसर है। कृपया अपने पसंदीदा अज्ञात खूबसूरत जगहों के नाम बताएँ।”

social media ExploreIndianIslands trends after maldives ministers comment over pm modi Lakshadweep visit

Join OpIndia's official WhatsApp channel

  सहयोग करें  

एनडीटीवी हो या 'द वायर', इन्हें कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर ख़ूब फ़ंडिग मिलती है इन्हें। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें

ऑपइंडिया स्टाफ़
ऑपइंडिया स्टाफ़http://www.opindia.in
कार्यालय संवाददाता, ऑपइंडिया

संबंधित ख़बरें

ख़ास ख़बरें

‘जम्मू-कश्मीर की पार्टियों ने वोट के लिए आतंक को दिया बढ़ावा’: DGP ने घाटी के सिविल सोसाइटी में PAK के घुसपैठ की खोली पोल,...

जम्मू कश्मीर के DGP RR स्वेन ने कहा है कि एक राजनीतिक पार्टी ने यहाँ आतंक का नेटवर्क बढ़ाया और उनके आका तैयार किए ताकि उन्हें वोट मिल सकें।

कर्नाटक के उपमुख्यमंत्री DK शिवकुमार को सुप्रीम कोर्ट से झटका, चलती रहेगी आय से अधिक संपत्ति मामले CBI की जाँच: दौलत के 5 साल...

सुप्रीम कोर्ट ने कर्नाटक के उपमुख्यमंत्री डीके शिवकुमार को आय से अधिक संपत्ति मामले में CBI जाँच से राहत देने से मना कर दिया है।

प्रचलित ख़बरें

- विज्ञापन -