Tuesday, January 18, 2022
Homeसोशल ट्रेंडये TikTok और YouTube वालों में भिड़ंत कैसी? क्या है ये पूरा मामला?

ये TikTok और YouTube वालों में भिड़ंत कैसी? क्या है ये पूरा मामला?

कैरी मिनाटी के 12 मिनट के इस वीडियो में, आपको पता चल जाएगा कि कोरोना वायरस के दौरान घरों में बंद लोग उसे क्यों पसंद कर रहे हैं और इसे देखकर TikTok बनाने वाले क्यों नापसंद कर रहे हैं। हालाँकि, इन सभी वीडियो में बेहद अश्लील भाषा का भी इस्तेमाल किया गया है।

TikTok और YouTube आखिरकार आमने सामने हैं। दोनों ही वीडियो देखने और अपलोड करने के ऑनलाइन प्लेटफॉर्म हैं। इन दोनों में कौन ज्यादा बेहतर है इसका मुकाबला इनके दर्शक नहीं बल्कि इन पर वीडियो बनाने वाले लोग खुद कर रहे हैं। जिसने एक तरह के ‘साइबर-युद्ध’ के हालात बनाकर रख दिए हैं।

यह मामला शुरू हुआ एल्विश यादव के एक ऐसे वीडियो से, जिसमें उसने TikTok पर वीडियो बनाने वालों पर कुछ चुटुकुले बनाए गए थे। एल्विश यादव के इस वीडियो से TikTok के यूजर्स बहुत आहत हुए और बदले में अपनी प्रतिक्रियाएँ दीं।

तकरीबन एक हफ्ते पहले, YouTube वीडियो बनाने वाले एक युवक ने ‘रोस्ट वीडियो’ में कहा था कि TikTOk वाले कितनी रद्दी चीजें बनाते हैं। इसी के जवाब में एक TikTok बनाने वाले युवक ने एक ‘आईजीटीवी’ वीडियो बनाया (बाद में जिसे हटा दिया गया था)।

टिकटोक वीडियो बनाने वालों के हो रहे इस कथित अपमान पर मिस्टर फैजू ने भी एक वीडियो जारी किया, जो कि इस रिपोर्ट के आखिर में संलग्न है। आखिरकार एल्विश यादव द्वारा शुरू की गई इस जंग को कैरी मिनाटी (CarryMinati) ने अंत कर दिया। कैरी मिनाटी, यूट्यूब पर ‘रोस्टिंग’ वीडियो (Roast Video) बनाने के लिए मशहूर है।

लेकिन इस ‘वॉर’ ने अब धार्मिक और मजहबी रंग लेना भी शुरू कर दिया है। यूट्यूब पर टिकटोक बनाने वालों के मजाक बनाने के बाद कुछ मुस्लिम युवक ये कहते देखे जा रहे हैं कि वो रमजान के महीने तो कुछ नहीं कर सकते लेकिन रमजान के बाद हम दिखाएँगे।

वहीं ‘कैरी मिनाटी’ ने जवाब में कहा है कि तू क्या अंडरवर्ल्ड से है जो तेरे कहने से मैं डर जाऊँगा? Carry Minati का कहना है कि टिकटोक बनाने वाले उसे फ़ोन कर के धमकी दे रहे हैं। लेकिन लगता नहीं है कि वो इस बात की शिकायत कर रहा है।

इस पूरे घटनाक्रम में दर्शक सबसे ज्यादा आनंद लेते नजर आ रहे हैं। उनका कहना है कि एल्विश यादव ने जो लड़ाई छेड़ी थी, उसे कैरी मिनाटी ने अपने रोस्ट वीडियो से समाप्त कर दिया है।

कैरी मिनाटी के 12 मिनट के इस वीडियो में, आपको पता चल जाएगा कि कोरोना वायरस के दौरान घरों में बंद लोग उसे क्यों पसंद कर रहे हैं और इसे देखकर TikTok बनाने वाले क्यों नापसंद कर रहे हैं। हालाँकि, इन सभी वीडियो में बेहद अश्लील भाषा का भी इस्तेमाल किया गया है।

एल्विश यादव (Elvish yadav) का वीडियो, जिसके बाद यह यूट्यूब vs TikTok का सिलसिला शुरू हुआ –

मिस्टर फैजू की प्रतिक्रिया –

कैरी मिनाटी (CarryMinati) द्वारा बनाया गया वीडियो –

 

  सहयोग करें  

एनडीटीवी हो या 'द वायर', इन्हें कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर ख़ूब फ़ंडिग मिलती है इन्हें। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें

ऑपइंडिया स्टाफ़http://www.opindia.in
कार्यालय संवाददाता, ऑपइंडिया

संबंधित ख़बरें

ख़ास ख़बरें

हूती आतंकी हमले में 2 भारतीयों की मौत का बदला: कमांडर सहित मारे गए कई, सऊदी अरब ने किया हवाई हमला

सऊदी अरब और उनके गठबंधन की सेना ने यमन पर हमला कर दिया है। हवाई हमले में यमन के हूती विद्रोहियों का कमांडर अब्दुल्ला कासिम अल जुनैद मारा गया।

‘भारत में 60000 स्टार्ट-अप्स, 50 लाख सॉफ्टवेयर डेवेलपर्स’: ‘वर्ल्ड इकोनॉमिक फोरम’ में PM मोदी ने की ‘Pro Planet People’ की वकालत

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने सोमवार (17 जनवरी, 2022) को 'World Economic Forum (WEF)' के 'दावोस एजेंडा' शिखर सम्मेलन को सम्बोधित किया।

प्रचलित ख़बरें

- विज्ञापन -

हमसे जुड़ें

295,307FansLike
151,917FollowersFollow
413,000SubscribersSubscribe