Sunday, April 21, 2024
Homeसोशल ट्रेंडये TikTok और YouTube वालों में भिड़ंत कैसी? क्या है ये पूरा मामला?

ये TikTok और YouTube वालों में भिड़ंत कैसी? क्या है ये पूरा मामला?

कैरी मिनाटी के 12 मिनट के इस वीडियो में, आपको पता चल जाएगा कि कोरोना वायरस के दौरान घरों में बंद लोग उसे क्यों पसंद कर रहे हैं और इसे देखकर TikTok बनाने वाले क्यों नापसंद कर रहे हैं। हालाँकि, इन सभी वीडियो में बेहद अश्लील भाषा का भी इस्तेमाल किया गया है।

TikTok और YouTube आखिरकार आमने सामने हैं। दोनों ही वीडियो देखने और अपलोड करने के ऑनलाइन प्लेटफॉर्म हैं। इन दोनों में कौन ज्यादा बेहतर है इसका मुकाबला इनके दर्शक नहीं बल्कि इन पर वीडियो बनाने वाले लोग खुद कर रहे हैं। जिसने एक तरह के ‘साइबर-युद्ध’ के हालात बनाकर रख दिए हैं।

यह मामला शुरू हुआ एल्विश यादव के एक ऐसे वीडियो से, जिसमें उसने TikTok पर वीडियो बनाने वालों पर कुछ चुटुकुले बनाए गए थे। एल्विश यादव के इस वीडियो से TikTok के यूजर्स बहुत आहत हुए और बदले में अपनी प्रतिक्रियाएँ दीं।

तकरीबन एक हफ्ते पहले, YouTube वीडियो बनाने वाले एक युवक ने ‘रोस्ट वीडियो’ में कहा था कि TikTOk वाले कितनी रद्दी चीजें बनाते हैं। इसी के जवाब में एक TikTok बनाने वाले युवक ने एक ‘आईजीटीवी’ वीडियो बनाया (बाद में जिसे हटा दिया गया था)।

टिकटोक वीडियो बनाने वालों के हो रहे इस कथित अपमान पर मिस्टर फैजू ने भी एक वीडियो जारी किया, जो कि इस रिपोर्ट के आखिर में संलग्न है। आखिरकार एल्विश यादव द्वारा शुरू की गई इस जंग को कैरी मिनाटी (CarryMinati) ने अंत कर दिया। कैरी मिनाटी, यूट्यूब पर ‘रोस्टिंग’ वीडियो (Roast Video) बनाने के लिए मशहूर है।

लेकिन इस ‘वॉर’ ने अब धार्मिक और मजहबी रंग लेना भी शुरू कर दिया है। यूट्यूब पर टिकटोक बनाने वालों के मजाक बनाने के बाद कुछ मुस्लिम युवक ये कहते देखे जा रहे हैं कि वो रमजान के महीने तो कुछ नहीं कर सकते लेकिन रमजान के बाद हम दिखाएँगे।

वहीं ‘कैरी मिनाटी’ ने जवाब में कहा है कि तू क्या अंडरवर्ल्ड से है जो तेरे कहने से मैं डर जाऊँगा? Carry Minati का कहना है कि टिकटोक बनाने वाले उसे फ़ोन कर के धमकी दे रहे हैं। लेकिन लगता नहीं है कि वो इस बात की शिकायत कर रहा है।

इस पूरे घटनाक्रम में दर्शक सबसे ज्यादा आनंद लेते नजर आ रहे हैं। उनका कहना है कि एल्विश यादव ने जो लड़ाई छेड़ी थी, उसे कैरी मिनाटी ने अपने रोस्ट वीडियो से समाप्त कर दिया है।

कैरी मिनाटी के 12 मिनट के इस वीडियो में, आपको पता चल जाएगा कि कोरोना वायरस के दौरान घरों में बंद लोग उसे क्यों पसंद कर रहे हैं और इसे देखकर TikTok बनाने वाले क्यों नापसंद कर रहे हैं। हालाँकि, इन सभी वीडियो में बेहद अश्लील भाषा का भी इस्तेमाल किया गया है।

एल्विश यादव (Elvish yadav) का वीडियो, जिसके बाद यह यूट्यूब vs TikTok का सिलसिला शुरू हुआ –

मिस्टर फैजू की प्रतिक्रिया –

कैरी मिनाटी (CarryMinati) द्वारा बनाया गया वीडियो –

Special coverage by OpIndia on Ram Mandir in Ayodhya

  सहयोग करें  

एनडीटीवी हो या 'द वायर', इन्हें कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर ख़ूब फ़ंडिग मिलती है इन्हें। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें

ऑपइंडिया स्टाफ़
ऑपइंडिया स्टाफ़http://www.opindia.in
कार्यालय संवाददाता, ऑपइंडिया

संबंधित ख़बरें

ख़ास ख़बरें

‘मुस्लिमों के लिए आरक्षण माँग रही हैं माधवी लता’: News24 ने चलाई खबर, BJP प्रत्याशी ने खोली पोल तो डिलीट कर माँगी माफ़ी

"अरब, सैयद और शिया मुस्लिमों को आरक्षण का लाभ नहीं मिलता है। हम तो सभी मुस्लिमों के लिए रिजर्वेशन माँग रहे हैं।" - माधवी लता का बयान फर्जी, News24 ने डिलीट की फेक खबर।

प्रचलित ख़बरें

- विज्ञापन -

हमसे जुड़ें

295,307FansLike
282,677FollowersFollow
417,000SubscribersSubscribe