Monday, June 27, 2022

विषय

सेक्युलरिज्म

जहाँ हिन्दुओं की संख्या काफी कम, वहाँ वो अल्पसंख्यक क्यों नहीं? पूरे देश में मुस्लिम समुदाय माइनॉरिटी क्यों?

‘अल्पसंख्यक’ शब्द का अनवरत दोहन और दुरुपयोग भारतीय राजनीति का कड़वा सच है। राष्ट्रीय अल्पसंख्यक आयोग अधिनियम-1992 और...

वामपंथी कविता कृष्णन ने अखबार में यूपी के विज्ञापन को ‘इस्लामोफोबिक’ बताया, यूजर बोले- दंगाई का अर्थ ये मुस्लिम बता रही हैं

वामपंथी नेता कविता कृष्णन ने ट्विटर पर यूपी सरकार द्वारा अखबारों में दंगा मुक्त से संबंधित एक विज्ञापन को लेकर हंगामा खड़ा कर दिया है।

लखनऊ में अखिलेश के ‘मुस्लिम तुष्टिकरण’ पर वाह-वाह, अयोध्या में योगी आदित्यनाथ का विकास ‘सांप्रदायिक’: यूँ ही ‘बेताब’ नहीं है नूर मोहम्मद

राम की पावन भूमि अयोध्या में रामजन्मभूमि मंदिर का निर्माण क्योंकर साम्प्रदायिक हो सकता है? उच्चतम न्यायालय के आदेश के बाद बनाए जा रहे मंदिर का विरोध क्यों?

राहुल गाँधी का ‘हिंदूवाद’ बन रहा कॉन्ग्रेस की गले का फाँस: ओवैसी ने हिंदुत्व के लिए ग्राउंड तैयार करने का आरोप लगाया, मजीद मेमन...

ओवैसी का कहना है कि राहुल गाँधी अब बहुसंख्यकवाद की फसल काटना चाहते हैं, जबकि भारत सभी भारतीयों का है, न कि सिर्फ हिंदुओं का।

भारत अनादि काल से आध्यात्मिक रहा है, संविधान की प्रस्तावना में ‘धर्मनिरपेक्ष’ जोड़ने से देश की छवि धूमिल हुई: हाई कोर्ट के चीफ जस्टिस

संविधान की प्रस्तावना में समाजवादी और धर्मनिरपेक्ष शब्द जोड़ने से देश की छवि को नुकसान हुआ है। यह कहना है जस्टिस पंकज मित्तल का।

‘मंदिरों में जाकर देश बर्बाद कर रहे राहुल गाँधी और उनका परिवार’: कॉन्ग्रेस से केके शैलजा ने नौटंकी बंद करने को कहा

शैलजा ने इसे नौटंकी बताया और केरल की प्रदेश कॉन्ग्रेस से यह अपेक्षा की कि वह सेक्युलर केरल बनाए रखने के लिए यह सब नौटंकी नहीं करेगी।

‘भारत की समृद्ध परंपरा के प्रसार में सेक्युलरिज्म सबसे बड़ा खतरा’: CM योगी की बात से लिबरल गिरोह को सूँघा साँप

सीएम ने कहा कि भगवान श्रीराम की परम्परा के माध्यम से भारत की समृद्ध सांस्कृतिक विरासत को वैश्विक मंच पर स्थापित किया जाना चाहिए।

अजीत भारती का वामपंथन रोस्ट | Ajeet Bharti roasts pro-Tanishq leftists

लंबे समय से यह नौटंकी चलती रही कि एक खास मजहब अपनी उन्माद का उन्मुक्त प्रदर्शन करता रहे और अगर हमने कुछ बोल दिया तो हम सांप्रदायिक हो जाते थे।

मुस्लिम परिवार की गर्भवती हिन्दू बहू और गोदभराई: Tanishq का नया ‘सेक्युलर’ वीडियो

'तनिष्क ज्वेलरी' की इस वीडियो में जिस जोड़े को दिखाया गया है, वो इंटरफेथ कपल होता है, अर्थात हिन्दू महिला की मुस्लिम परिवार में शादी।

पालघर, राजस्थान, या दिल्ली.. हिन्दुओं की हत्या पर खबरों से ‘हिन्दू’ क्यों गायब कर देता है पत्रकारिता का समुदाय विशेष

मीडिया को भीड़ का धर्म नज़र आता है लेकिन भीड़ का मज़हब नज़र नहीं आता है। धर्म निरपेक्षता की कीमत कितनी महँगी होती है।

ताज़ा ख़बरें

प्रचलित ख़बरें

हमसे जुड़ें

295,307FansLike
199,604FollowersFollow
416,000SubscribersSubscribe