Tuesday, May 21, 2024

विषय

Left Wing Terrorism

केरल का वामपंथी टेरर मॉडल: विजयन सरकार के 6 साल में 431 बम हमले, पर सजा किसी को नहीं, अधिकांश केस बंद क्योंकि CPIM...

कम्युनिष्ट जिस केरल मॉडल का हौव्वा खड़ा करते हैं, उस केरल में जून 2016 से अगस्त 2022 तक के मौजूदा आँकड़ों में सीपीआई-एम के राज में 431 बम धमाके हो चुके हैं।

छत्तीसगढ़ में फिर से एनकाउंटर, 9 (2 महिला) नक्सलियों के शव मिले: हथियारों का जखीरा भी बरामद, पिछली बार ढेर हुए थे 29

छत्तीसगढ़ के अबूझमाड़ में 9 नक्सलियों को ढेर कर दिया गया है। एसटीएफ ने नारायणपुर जिले की डीआरजी के साथ मिलकर ये अभियान चलाया।

छत्तीसगढ़ में ‘लाल आतंकवाद’ के खिलाफ BSF को बड़ी सफलता: टॉप कमांडर समेत 29 नक्सलियों को किया ढेर, AK-47 के साथ लाइट मशीन गनें...

मुठभेड़ में मारे गए सभी 29 लोग नक्सली हैं। शंकर राव 25 लाख रुपये का इनामी नक्सली था। घटनास्थल से पुलिस को 7 AK27 राइफल के साथ एक इंसास राइफल और तीन LMG बरामद हुई हैं।

29 घंटे तक झेला टॉर्चर, फिर फंदे से झूल गया सिद्धार्थन: वायनाड में छात्र की मौत के मामले में CBI ने 20 पर दर्ज...

वायनाड में छात्र जेएस सिद्धार्थन की मौत का केस सीबीआई को सौंप दिया गया है। केरल पुलिस ने पाया है कि छात्र को 29 घंटों तक टॉर्चर किया गया था।

यहाँ के मगरमच्छ हम हैं… जहाँगीर नेशनल यूनिवर्सिटी (JNU) का टीजर आ गया, टुकड़े-टुकड़े का मंसूबा पालने वाले हो रहे बेनकाब

खास बात ये है कि जेएनयू की पहचान जिन गलत चीजों के लिए बनती जा रही थी, उन्हीं मुद्दों को इस फिल्म में दिखाया जाने वाला है, जिसमें बॉलीवुड के मंझे कलाकार नजर आएँगे। ये फिल्म 5 अप्रैल को सिनेमाघरों में दस्तक देगी।

छत्तीसगढ़ में BJP के 10 नेताओं की हत्या, सिर्फ नक्सली ही नहीं, कॉन्ग्रेसियों पर भी आरोप… CM बघेल ने इसलिए कहा छिटपुट घटना?

छत्तीसगढ़ में 2019 से लेकर अब तक 10 भाजपा नेताओं की हत्या हो चुकी है। राज्य के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल इनको छिटपुट घटनाएँ मानते हैं।

‘निर्णायक दौर में है वामपंथी उग्रवाद से लड़ाई, 2 साल में पूरी तरह खत्म हो जाएँगे नक्सली’: गृहमंत्री अमित शाह ने किया ऐलान

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के नेतृत्व में पिछले कुछ वर्षों में वामपंथी उग्रवाद पर नकेल कसने में सफलता मिली, अब ये लड़ाई निर्णायक दौर में है।

ब्राह्मण महिलाओं और बच्चों का ‘सर तन से जुदा’ करो, दलितों का उत्थान करो: वो शख्स जिसे करते हैं प्रकाश राज फॉलो

ब्राह्मण महिलाओं और बच्चों का 'सर तन से जुदा' करने के लिए आवाज उठाई जा रही है। जो ऐसा कर रहा, अभिनेता प्रकाश राज उसे फॉलो करते हैं।

मनमोहन सिंह थे PM तो टॉप पर थी नक्सलियों की हिंसा, मोदी राज में 77% की कमी: संसद में बताया प्रभावित इलाकों में विकास...

2021 में देश में नक्सली हिंसा की 509 घटना सामने आई। इन हिंसाओं में 147 नागरिकों और सुरक्षा बलों के जवानों की मृत्यु हुई। सरकार ने संसद में यह जानकारी दी है।

कर्नाटक बुर्का विवाद के नाम पर वायर की पत्रकार ने मुस्लिमों को हिंसा के लिए उकसाया: पहले भी भगवान राम और हिन्दुओं को लेकर...

द वायर की पत्रकार नाओमी बार्टन ने कर्नाटक से शुरू हुआ हिजाब विवाद को हिंदू-मुस्लिम विवाद बना माहौल खराब करने की कोशिश की।

ताज़ा ख़बरें

प्रचलित ख़बरें