Tuesday, July 23, 2024
Homeदेश-समाजप्रशांत भूषण पर सुप्रीम कोर्ट ने किया 1 रुपए का फाइन: अजीत भारती का...

प्रशांत भूषण पर सुप्रीम कोर्ट ने किया 1 रुपए का फाइन: अजीत भारती का वीडियो। Ajeet Bharti on Prashant Bhushan fined ₹1

कुछ ने कहा कि सुप्रीम कोर्ट ने भूषण को उनकी औकात दिखाई है। कोर्ट ने भूषण को उनकी जगह दिखाई है और उन्होंने फाइन देने का स्वीकार करके ये मान लिया है कि उनसे गलती हुई है।

सुप्रीम कोर्ट ने प्रशांत भूषण को अवमानना का दोषी मानते हुए ₹1 का फाइन लगाया है। ₹1 जमा न करने पर 3 महीने की जेल होगी और कोर्ट प्रैक्टिस भी नहीं कर पाएँगे। बहुत लोग इस पर बिफर पड़े कि जस्टिस कर्णन को अवमानना के लिए 6 महीने की जेल हुई थी, इन्हें ₹1 का ही जुर्माना क्यों? इस पर कुछ ट्विटर यूजर्स ने रोचक उदाहरण देते हुए कहा कि दो कौड़ी के लोगों पर ₹1 का जुर्माना लगाना भी बहुत बड़ी बात है। 

कुछ ने कहा कि सुप्रीम कोर्ट ने भूषण को उनकी औकात दिखाई है। कोर्ट ने भूषण को उनकी जगह दिखाई है और उन्होंने फाइन देने का स्वीकार करके ये मान लिया है कि उनसे गलती हुई है। कुछ लोगों का कहना है कि सुप्रीम कोर्ट ने ऐसी परिस्थिति उत्पन्न की। जबकि सच्चाई यह है कि प्रशांत भूषण आदतन इस तरह के काम करने के आदी रहे हैं।

पूरी वीडियो यहाँ क्लिक करके देखें

Join OpIndia's official WhatsApp channel

  सहयोग करें  

एनडीटीवी हो या 'द वायर', इन्हें कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर ख़ूब फ़ंडिग मिलती है इन्हें। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें

अजीत भारती
अजीत भारती
पूर्व सम्पादक (फ़रवरी 2021 तक), ऑपइंडिया हिन्दी

संबंधित ख़बरें

ख़ास ख़बरें

20000 महिलाओं को रेप-मौत से बचाने के लिए जब कॉन्ग्रेसी मंत्री ने RSS से माँगी थी मदद: एक पत्र में दर्ज इतिहास, जिसे छिपा...

पत्र में कहा गया था कि आरएसएस 'फील्ड वर्क' के लिए लोगों को अत्यधिक प्रशिक्षित करेगा और संघ प्रमुख श्री गोलवरकर से परामर्श लिया जा सकता है।

कागज तो दिखाना ही पड़ेगा: अमर, अकबर या एंथनी… भोले के भक्तों को बेचना है खाना, तो जरूरी है कागज दिखाना – FSSAI अब...

सुप्रीम कोर्ट ने अपने आदेश में कहा कि कांवड़ रूट में नाम दिखने पर रोक लगाई जा रही है, लेकिन कागज दिखाने पर कोई रोक नहीं है।

प्रचलित ख़बरें

- विज्ञापन -