Friday, July 30, 2021
Homeदेश-समाजप्रशांत भूषण पर सुप्रीम कोर्ट ने किया 1 रुपए का फाइन: अजीत भारती का...

प्रशांत भूषण पर सुप्रीम कोर्ट ने किया 1 रुपए का फाइन: अजीत भारती का वीडियो। Ajeet Bharti on Prashant Bhushan fined ₹1

कुछ ने कहा कि सुप्रीम कोर्ट ने भूषण को उनकी औकात दिखाई है। कोर्ट ने भूषण को उनकी जगह दिखाई है और उन्होंने फाइन देने का स्वीकार करके ये मान लिया है कि उनसे गलती हुई है।

सुप्रीम कोर्ट ने प्रशांत भूषण को अवमानना का दोषी मानते हुए ₹1 का फाइन लगाया है। ₹1 जमा न करने पर 3 महीने की जेल होगी और कोर्ट प्रैक्टिस भी नहीं कर पाएँगे। बहुत लोग इस पर बिफर पड़े कि जस्टिस कर्णन को अवमानना के लिए 6 महीने की जेल हुई थी, इन्हें ₹1 का ही जुर्माना क्यों? इस पर कुछ ट्विटर यूजर्स ने रोचक उदाहरण देते हुए कहा कि दो कौड़ी के लोगों पर ₹1 का जुर्माना लगाना भी बहुत बड़ी बात है। 

कुछ ने कहा कि सुप्रीम कोर्ट ने भूषण को उनकी औकात दिखाई है। कोर्ट ने भूषण को उनकी जगह दिखाई है और उन्होंने फाइन देने का स्वीकार करके ये मान लिया है कि उनसे गलती हुई है। कुछ लोगों का कहना है कि सुप्रीम कोर्ट ने ऐसी परिस्थिति उत्पन्न की। जबकि सच्चाई यह है कि प्रशांत भूषण आदतन इस तरह के काम करने के आदी रहे हैं।

पूरी वीडियो यहाँ क्लिक करके देखें

  सहयोग करें  

एनडीटीवी हो या 'द वायर', इन्हें कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर ख़ूब फ़ंडिग मिलती है इन्हें। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें

अजीत भारती
पूर्व सम्पादक (फ़रवरी 2021 तक), ऑपइंडिया हिन्दी

संबंधित ख़बरें

ख़ास ख़बरें

राजस्थान: चुनाव में कर्जमाफी का वादा… अब मुकर गई कॉन्ग्रेसी सरकार, किसानों को मिल रहे कुर्की के नोटिस

प्रदेश में तमाम किसान हैं जिन्होंने 1 लाख रुपए से लेकर साढ़े 3 लाख रुपए तक लोन लिया था, और अब उनके पास नोटिस गए हैं। बैंक उन्हें कुर्की के नोटिस भेज रहा है।

सिद्धू के नाम ऑडियो, कॉन्ग्रेस कार्यकर्ता की आत्महत्या: कहा – ‘पार्टी को 30 साल दिए, शादी भी नहीं… कोई फायदा नहीं’

ऑडियो के मुताबिक किसी प्लॉट संबंधी एक मामले में बाजवा को फँसाने की तैयारी चल रही थी, इसी से आहत होकर उन्होंने आत्महत्या का फैसला किया।

प्रचलित ख़बरें

- विज्ञापन -

 

हमसे जुड़ें

295,307FansLike
111,980FollowersFollow
394,000SubscribersSubscribe