Thursday, June 13, 2024
Homeव्हाट दी फ*39 देश के 772 वेबकैम किए हैक, घर में बैठ महिलाओं को सेक्स करते...

39 देश के 772 वेबकैम किए हैक, घर में बैठ महिलाओं को सेक्स करते और कपड़ा उतारते देखता था: जमा कर रखे थे 80 हजार फोटो-वीडियो

क्रिस्टोफर टेलर ने मालवेयर की मदद से दुनियाभर के सैकड़ों वेबकैम हैक कर लिए थे। इसके जरिए वह अपने घर में बैठकर लोगों को पढ़ाई करते, योगा करते और महिलाओं को यौन संबंध बनाते हुए देखा करता था।

ब्रिटेन का 60 वर्षीय क्रिस्टोफर टेलर तीन बच्चों का बाप है। लेकिन वह चर्चा में है अपने घर से मिले करीब 80 हजार वीडियो और फोटो को लेकर। इनमें दुनिया भर की महिलाओं के प्राइवेट मोमेंट कैद थे। 2010 से 2016 ​के बीच उसने इन्हें इकट्ठा किया था। उसने 39 देशों के 772 वेबकैम हैक कर रखे थे। इसकी मदद से वह अपने घर में बैठकर महिलाओं को कपड़े बदलते और सेक्स करते देखता था। उसे 14 महीने जेल की सजा सुनाई गई है।

रिपोर्ट्स के मुताबिक यह मामला 2016 का है। क्रिस्टोफर टेलर एक हैकर है। उसने मालवेयर (एक प्रकार का सॉफ्टवेयर प्रोग्राम, जिसकी मदद से हैकर्स पर्सनल डाटा चोरी करते हैं) की मदद से दुनियाभर के सैकड़ों वेबकैम हैक कर लिए थे। ये वो कैमरे थे, जो लोगों के लैपटॉप या फिर कमरों में लगे होते हैं। इसके जरिए क्रिस्टोफर अपने घर में बैठकर लोगों को पढ़ाई करते, योगा करते और महिलाओं को यौन संबंध बनाते हुए देखा करता था। उसके पास से महिलाओं के कई ऐसे वीडियोज और फोटोज मिले थे, जिसमें वे कपड़े बदलते और सेक्स करते हुए दिखाई दे रही थीं।

अमेरिका में जॉर्जिया इंस्टीट्यूट ऑफ टेक्नोलॉजी के आईटी कर्मचारियों ने एफबीआई को इसके बारे में सूचना दी थी कि एक ब्रिटिश शख्स इंग्लैंड में अपने घर पर बैठकर इस अपराध को अंजाम दे रहा है। इसके बाद 2016 में उसके घर पर छापेमारी कर उसे पकड़ा गया था। दरअसल, एयरोस्पेस प्रयोगशाला में एक छात्र के लैपटॉप में मैलवेयर पाया गया था। इसके बाद इस मामले का खुलासा हुआ था। बोल्टन क्राउन कोर्ट ने उस वक्त उसे 14 महीने की जेल की सजा सुनाई थी। अभियोजन पक्ष के नील फ्रायमैन ने सुनवाई के दौरान बताया था, “इनमें से कई तस्वीरों और वीडियो में लोगों को खाते हुए, काम करते हुए, बिस्तर पर लेटते और योग करते हुए कैप्चर किया गया है।”

पुलिस के अनुसार, इंग्लैंड के ग्रेटर मैनचेस्टर के विगन में टेलर का घर है, जहाँ से उसने सीक्रेट तरीके से 47 महिलाओं के प्राइवेट मोमेंट को देखा था। जाँच में पाया गया कि टेलर ने अपनी गिरफ्तारी से पहले हजारों फाइलों को डिलीट कर दिया था। 2010 से 2016 के बीच टेलर ने महिलाओं के प्राइवेट मोमेंट की 80,000 तस्वीरें और वीडियो इकट्ठा की थी। वो इनके वीडियो घर बैठे अपने कंप्यूटर से देखा करता था।

Special coverage by OpIndia on Ram Mandir in Ayodhya

  सहयोग करें  

एनडीटीवी हो या 'द वायर', इन्हें कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर ख़ूब फ़ंडिग मिलती है इन्हें। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें

ऑपइंडिया स्टाफ़
ऑपइंडिया स्टाफ़http://www.opindia.in
कार्यालय संवाददाता, ऑपइंडिया

संबंधित ख़बरें

ख़ास ख़बरें

लड़की हिंदू, सहेली मुस्लिम… कॉलेज में कहा, ‘इस्लाम सबसे अच्छा, छोड़ दो सनातन, अमीर कश्मीरी से कराऊँगी निकाह’: देहरादून के लॉ कॉलेज में The...

थर्ड ईयर की हिंदू लड़की पर 'इस्लाम' का बखान कर धर्म परिवर्तन के लिए प्रेरित किया गया और न मानने पर उसकी तस्वीरों को सोशल मीडिया पर वायरल करने की धमकी दी गई।

जोशीमठ को मिली पौराणिक ‘ज्योतिर्मठ’ पहचान, कोश्याकुटोली बना श्री कैंची धाम : केंद्र की मंजूरी के बाद उत्तराखंड सरकार ने बदले 2 जगहों के...

ज्तोतिर्मठ आदि गुरु शंकराचार्य की तपोस्‍थली रही है। माना जाता है कि वो यहाँ आठवीं शताब्दी में आए थे और अमर कल्‍पवृक्ष के नीचे तपस्‍या के बाद उन्‍हें दिव्‍य ज्ञान ज्‍योति की प्राप्ति हुई थी।

प्रचलित ख़बरें

- विज्ञापन -