Monday, May 16, 2022
Homeफ़ैक्ट चेकमीडिया फ़ैक्ट चेकऋषि कपूर के अंतिम क्षणों का अस्पताल वाला वीडियो वायरल, पास में खड़ा हो...

ऋषि कपूर के अंतिम क्षणों का अस्पताल वाला वीडियो वायरल, पास में खड़ा हो गाना गा रहा लड़का – Fact Check

ऋषि कपूर की मौत के बाद एक वीडियो वायरल हो रहा है, जिसे कई प्रमुख मीडिया संस्थानों ने इस दावे के साथ प्रकाशित किया है कि ये ऋषि कपूर की मौत से बस एक रात पहले का है और वो इसमें मुस्कुराते हुए देखे जा रहे हैं।

ऋषि कपूर की मौत के बाद एक वीडियो वायरल हो रहा है, जिसे कई प्रमुख मीडिया संस्थानों ने इस दावे के साथ प्रकाशित किया है कि ये ऋषि कपूर की मौत से बस एक रात पहले का है और वो इसमें मुस्कुराते हुए देखे जा रहे हैं।

क्या है ऋषि कपूर के वायरल वीडियो में

इस वीडियो में ऋषि कपूर की ही फ़िल्म “दीवाना” के एक गाने को गाता हुआ एक युवक देखा जा रहा है। इसे ‘दी ट्रिब्यून’ नामक मीडिया हाउस से लेकर इंडिया टुडे और एबीपी तक अपने-अपने चैनलों और वेबसाइट पर चला चुके हैं। तमाम सोशल मीडिया यूजर इसे शेयर कर रहे हैं। वीडियो में ऋषि कपूर अस्पताल में बेड पर लेटे हुए देखे जा रहे हैं और उनके पास खड़ा एक युवक गीत गा रहा है।

क्या है सच्चाई

ऋषि कपूर के साथ रिकॉर्ड किया गया यह वीडियो फरवरी 2020 का है, ना कि ऋषि कपूर की मौत के एक रात पहले का। यह युट्यूब पर फरवरी 2020 को शेयर किया गया था जैसा कि इस स्क्रीनशॉट में देखा जा सकता है।

उल्लेखनीय है कि आज सुबह ऋषि कपूर की कैंसर की लंबी बीमारी के बाद मौत हो गई है। उनकी उम्र 67 साल थी।

फरवरी 2020 में YouTube पर अपलोड किए गए इस वीडियो को आप नीचे देख सकते हैं।

  सहयोग करें  

एनडीटीवी हो या 'द वायर', इन्हें कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर ख़ूब फ़ंडिग मिलती है इन्हें। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें

ऑपइंडिया स्टाफ़
ऑपइंडिया स्टाफ़http://www.opindia.in
कार्यालय संवाददाता, ऑपइंडिया

संबंधित ख़बरें

ख़ास ख़बरें

योगी सरकार के कारण टूटा संगठन: BKU से निकलने के बाद टिकैत भाइयों के बयानों में फूट, एक ने मढ़ा BJP पर इल्जाम, दूसरा...

भारतीय किसान यूनियन में हुई फूट के मुद्दे पर राकेश टिकैत ने सरकार को दिया दोष, तो नरेश टिकैत ने किसी भी प्रकार की राजनीति होने से इंकार किया।

बॉलीवुड फिल्मों के फेल होने के पीछे कंगना ने स्टार किड्स को बताया जिम्मेदार, बोलीं- उबले अंडे जैसी शक्ल होती है इनकी, कौन देखेगा

कंगना रनौत ने एक बार फिर से स्टार किड्स को लेकर टिप्पणी की। उन्होंने कहा कि स्टार किड्स दर्शकों से कनेक्ट नहीं कर पाते। उनके चेहरे उबले अंडे जैसे लगते हैं।

प्रचलित ख़बरें

- विज्ञापन -

हमसे जुड़ें

295,307FansLike
185,988FollowersFollow
416,000SubscribersSubscribe