Saturday, July 20, 2024
Homeविविध विषयमनोरंजनपहले दिन 'लाल सिंह चड्ढा' फुस्स, आमिर खान की फिल्म से बेहतर था 'बच्चन...

पहले दिन ‘लाल सिंह चड्ढा’ फुस्स, आमिर खान की फिल्म से बेहतर था ‘बच्चन पांडे’ का हाल: पाकिस्तान में रिलीज के प्रयास, 3 साल से बैन हैं भारतीय फिल्में

'लाल सिंह चड्ढा' ने जहाँ 10-11 करोड़ रुपए की ओपनिंग की, वहीं 'आरआरआर' ने पहले दिन 20.7 करोड़ रुपए और 'केजीएफ चैप्टर 2' ने पहले दिन 53.95 करोड़ रुपए का कलेक्शन किया था।

आमिर खान की लाल सिंह चड्ढा (Laal Singh Chaddha) पहले दिन बॉक्स ऑफिस पर कमाल नहीं कर पाई। यह बीते 13 साल में आमिर खान की ओपनिंग डे पर सबसे कम कमाई करने वाली फिल्म है। रक्षाबंधन के मौके पर गुरुवार (11 अगस्त 2022) को यह फिल्म रिलीज की गई थी। अब इसे पाकिस्तान में भी रिलीज कराने के प्रयास हो रहे हैं, जिसने बीते 3 साल से भारतीय फिल्मों पर प्रतिबंध लगा रखा है।

‘लाल सिंह चड्ढा’ ने बॉक्स ऑफिस पर पहले दिन करीब 10-11 करोड़ की कमाई की है। फिल्म ने बॉक्स ऑफिस पर गुरुवार की सुबह बेहद धीमी शुरुआत की। इसे देखकर ऐसा लगा कि शायद फिल्म 10 करोड़ तक का भी कलेक्शन नहीं कर पाएगी। लेकिन, दोपहर बाद फिल्म ओपनिंग डे में करीब 10-11 करोड़ का आँकड़ा छूने में कामयाब रही। कहा जा रहा है कि फिल्म दिल्ली और पंजाब में बेहतर प्रदर्शन कर रही है, लेकिन देश के बाकी हिस्सों में यह दर्शकों के लिए तरस रही है।

‘लाल सिंह चड्ढा’ की ओपनिंग डे की कमाई निर्देशक कबीर खान की फ्लॉप फिल्म ’83’ और फरहाद सामजी की फिल्म ‘बच्चन पांडे’ से भी कम रही है। बॉक्स ऑफिस इंडिया के मुताबिक, ’83’ ने अपने ओपनिंग डे में 15 करोड़ रुपए और बच्चन पांडे ने 13.25 करोड़ रुपए कमाए थे। वहीं, यह फिल्म इस साल की सुपरहिट फिल्मों के ओपनिंग डे के करीब भी नहीं पहुँच सकी। ‘लाल सिंह चड्ढा’ ने जहाँ 10-11 करोड़ रुपए की ओपनिंग की, वहीं ‘आरआरआर’ ने पहले दिन 20.7 करोड़ रुपए और ‘केजीएफ चैप्टर 2’ ने पहले दिन 53.95 करोड़ रुपए का कलेक्शन किया था।

बॉलीवुड विशेषज्ञों के अनुसार, आमिर खान की फिल्म को 30 करोड़ रुपए की ओपनिंग मिलनी चाहिए थी। फिल्म का ओपनिंग डे का कलेक्शन 20 करोड़ रुपए से कम नहीं जाना चाहिए था। हालाँकि, दर्शकों ने फिल्म को सिरे से नकार दिया है।

दूसरी तरफ पाकिस्तान में इस फिल्म को को रिलीज करने के प्रयास हो रहे। सिनेपैक्स मीडिया ग्रुप के महाप्रबंधक साद बेग ने द एक्सप्रेस ट्रिब्यून को बताया कि उन्होंने सूचना मंत्रालय से पाकिस्तान में लाल सिंह चड्ढा की रिलीज की अनुमति माँगी है। साद ने बताया, “हमने सूचना मंत्रालय को एनओसी के लिए आवेदन किया है। अगर हमें एनओसी मिलती है, तो फिल्म पाकिस्तान में रिलीज होगी।” साल 2019 में पुलवामा अटैक के बाद से पाकिस्तान में भारतीय फिल्मों पर प्रतिबंध लिया गया था।

वहीं, सेंट्रल बोर्ड ऑफ फिल्म सर्टिफिकेशन (सीबीएफसी) और सिंध बोर्ड ऑफ फिल्म सर्टिफिकेशन ने पाकिस्तान में ऐसी किसी भी रिलीज से इनकार किया है। सूचना मंत्रालय के मुताबिक, पाकिस्तान में ‘लाल सिंह चड्ढा’ की रिलीज के लिए एक एनओसी जमा किया गया है। साथ ही कहा है कि हमारी नीति एक जैसी है। कोई भी भारतीय फिल्म या भारत में बना कोई भी प्रोजेक्ट पाकिस्तान में रिलीज नहीं होगा।

Join OpIndia's official WhatsApp channel

  सहयोग करें  

एनडीटीवी हो या 'द वायर', इन्हें कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर ख़ूब फ़ंडिग मिलती है इन्हें। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें

Searched termsलाल सिंह चड्ढा कमाई, लाल सिंह चड्ढा बॉक्स आफिस, लाल सिंह चड्ढा ओपनिंगड डे, लाल सिंह चड्ढा कलेक्शन, लाल सिंह चड्ढा पहले दिन का कलेक्शन, laal singh chaddha box office, laal singh chaddha collection, laal singh chaddha opening day, laal singh chaddha first day collection, laal singh chaddha pakistan, laal singh chaddha review, laal singh chaddha rating, laal singh chaddha 2 star, laal singh chaddha taran aadarsh rating, laal singh chaddha taran adarsh review, laal singh chaddha film critic, लाल सिंह चड्ढा रिव्यू, लाल सिंह चड्ढा स्टार, लाल सिंह चड्ढा को कितने स्टार, लाल सिंह चड्ढा कैसी फिल्म है, लाल सिंह चड्ढा समीक्षा, लाल सिंह चड्ढा रैंकिंग, लाल सिंह चड्ढा तरन आदर्श रेटिंग, लाल सिंह चड्ढा तरण आदर्श रिव्यू, laal singh chaddha theatre, laal singh chaddha box office collection, laal singh chaddha opening day, swara bhasker, लाल सिंह चड्ढा, रक्षाबंधन, लाल सिंह चड्ढा बॉक्स ऑफिस, लाल सिंह चड्ढा ओपनिंग डे, स्वरा भास्कर, अक्षय कुमार, बॉलीवुड मनोरंजन आमिर खान, लाल सिंह चड्ढा एडवांस बुकिंग का झोल, advance booking lie of lal singh chaddha, boycott laal singh chaddha, aamir khan film, आमिर खान फिल्म
ऑपइंडिया स्टाफ़
ऑपइंडिया स्टाफ़http://www.opindia.in
कार्यालय संवाददाता, ऑपइंडिया

संबंधित ख़बरें

ख़ास ख़बरें

फैक्ट चेक’ की आड़ लेकर भारत में ‘प्रोपेगेंडा’ फैलाने की तैयारी कर रहा अमेरिका, 1.67 करोड़ रुपए ‘फूँक’ तैयार कर रहा ‘सोशल मीडिया इन्फ्लूएंसर्स’...

अमेरिका कथित 'फैक्ट चेकर्स' की फौज को तैयार करने की योजना को चतुराई से 'डिजिटल लिटरेसी' का नाम दे रहा है, लेकिन इनका काम होगा भारत में अमेरिकी नरेटिव को बढ़ावा देना।

मुस्लिम फल विक्रेताओं एवं काँवड़ियों वाले विवाद में ‘थूक’ व ‘हलाल’ के अलावा एक और पहलू: समझिए सच्चर कमिटी की रिपोर्ट और असंगठित क्षेत्र...

काँवड़ियों के पास ये विकल्प क्यों नहीं होना चाहिए, अगर वो सिर्फ हिन्दू विक्रेताओं से ही सामान खरीदना चाहते हैं तो? मुस्लिम भी तो लेते हैं हलाल?

प्रचलित ख़बरें

- विज्ञापन -