Saturday, February 27, 2021
Home विविध विषय मनोरंजन 'एक्टर 1 नंबर के हो लेकिन आदमी दो कौड़ी के' - RSS का समर्थन...

‘एक्टर 1 नंबर के हो लेकिन आदमी दो कौड़ी के’ – RSS का समर्थन करने पर कट्टरपंथियों ने दी मनोज जोशी को गाली

”मैं जब भी RSS का नाम लेता हूँ कुछ लोग मेरी टाइमलाइन पे तबलिग़ीयों जैसा व्यवहार करने लगते हैं। ऐसा क्यूँ भाई?”

सोशल मीडिया पर RSS का नाम सुनते ही भड़क जाने वालों का जमावड़ा है। शायद इसलिए ऐसे लोग जहाँ भी राष्ट्र स्वयंसेवी संघ की तारीफ या उनके पक्ष में कोई बात सुनते हैं, वे तुरंत आक्रमक हो जाते हैं और समर्थकों को कोसने लगते हैं। इस बार कट्टरपंथियों व सेकुलरों ने अपना निशाना बॉलीवुड कलाकार मनोजी जोशी को बनाया। मगर, जब कलाकार ने इसकी शिकायत की और कहा आरएसएस का नाम लेते ही उनके साथ तबलीगियों जैसा व्यवहार होता है तो ये लोग वहाँ भी आ गए और दोनों में फर्क बताते हुए उन्हें अपशब्द बोलने लगे।

दरअसल, बॉलीवुड कलाकार मनोश जोशी अक्सर आरएसएस की तारीफ में ट्वीट करते रहते हैं। मगर, कट्टरपंथी उनके ट्वीट पर हमेशा कुँठा निकालते हैं।

जैसे उदाहरण के लिए उन्होंने कल एक ट्वीट किया। जिसमें उन्होंने लॉकडाउन के दिनों में आरएसएस के काम को समझने के लिए उनके ट्विटर अकॉउंट को फॉलो करने की सलाह दी। मगर, साजिद मलिक नाम का यूजर उन्हें लिखता है, “बेरोजगारी का इफेक्ट है, चाट दबा के।”

यह भी पढ़ें-भाभी के साथ ट्रेन पर थाली-ताली बजाओ… बहुत पैसे मिलेंगे’ – कैफ ने मानी PM मोदी की बात, कट्टरपंथी दे रहे गाली

यह भी पढ़ें- शमी की बेटी को सरस्वती की पूजा करते देख भड़के कट्टरपंथी, कहा- जहन्नुम में जाओगे

वहीं जिया नाम के यूजर ने मनोज जोशी के लिए अभद्र भाषा का प्रयोग किया और लिखा कि आरएसएस सिर्फ अंग्रेजों की गुलामी कर सकता है, और कुछ नही झंडू। नागपुर के शाखा से निकले हुए 2 कौड़ी के कीड़े । इसके बाद इसी पोस्ट पर उन्हें संघी कुत्ता तक बोला गया।

यही सब पढ़ते हुए उन्होंने कल रात ट्वीट किया, ”मैं जब भी RSS का नाम लेता हूँ, कुछ लोग मेरी टाइमलाइन पे तबलिग़ीयों जैसा व्यवहार करने लगते हैं। ऐसा क्यूँ भाई?” जिसके बाद कुछ लोग फिर उन पर हमलावर होते दिखे और आरएसएस को बुरा बताने के लिए तबलीगी की तारीफ में झूठ बोलने से भी नहीं हिचके।

एक मोहम्मद शाहिद नाम के यूजर ने इस ट्वीट पर लिखा कि अगर तबलीगी लोगों को जान गए तो उन्हें भगवान की तरह पूजोगे। जिस पर किसी ने पूछा कि तुमने इबादत शुरू कर दी क्या? तो शाहीन ने कहा, “तुम अंधभक्तों की बात कर रहे हो, किसी को भी भगवान बना देते हो।”

सोहेल सैफी लिखता है कि तबलीगियों ने अंग्रेजों को धूल चटाई थी और RSS के मुखबिरों ने अंग्रेजों के पैर की धूल चाटी थी।

This image has an empty alt attribute; its file name is werSqigZcaLQlHwVOztsKLIulhXc0BbfaqxQTtweqXc3RJJtvQcCiu4SPY5dUkHPawr9CybMKFcG4wCTXU78_UZrNgDEMYAe8spLwEty2ENi_cmExlL0EkBf266vIty6YY6ix6Kx

इसी तरह इब्राहिम मनोज जोशी के लिए लिखता है, “क्योंकि तुम गोरों की हड्डी पर पलने वाले के गुफा की पैदाइश हो ना, इस लिए समझ गए न दलाल जी।”

बता दें कि आरएसएस और तबलीगी जमात का नाम एक साथ लेने पर ये केवल कुछ ट्वीट हैं, जिसमें आरएसएस के प्रति और आरएसएस के समर्थकों के प्रति नफरत साफ झलकती है। मनोज जोशी के कहे अनुसार वाकई उनके कई ट्वीटस ऐसे हैं, जहाँ पर कट्टरपंथी जाकर अपना जहर उगलते हैं। कभी उनकी देशभक्ति पर सवाल उठाते हैं, तो कभी पूछते हैं कि उनका क्या लेना-देना आरएसएस से। इसके अलावा आरएसएस का समर्थन करने पर ये भी कहा जाता है कि आप एक्टर एक नंबर के हैं लेकिन आदमी दो कौड़ी के हो।

  सहयोग करें  

एनडीटीवी हो या 'द वायर', इन्हें कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर ख़ूब फ़ंडिग मिलती है इन्हें। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें

ऑपइंडिया स्टाफ़http://www.opindia.in
कार्यालय संवाददाता, ऑपइंडिया

संबंधित ख़बरें

ख़ास ख़बरें

नीरव मोदी के विशेषज्ञ गवाह काट्जू की लंदन की कोर्ट में फजीहत, जज ने ‘फर्जी दलीलों’ को बताया निजी अजेंडा

काट्जू ने नीरव मोदी की पैरवी में भाजपा सरकार की तुलना हिटलर से करते हुए कहा था कि सरकार की नजर में नीरव मोदी यहूदी है और वह उसे सभी आर्थिक समस्याओं के लिए जिम्मेदार ठहराएगी।

बाल श्रीराम भी खिलौनों से खेलते थे, चतुरंग और पच्चीसी प्राचीन भारत में भी लोकप्रिय: PM मोदी ने ‘भारत खिलौना मेला’ का किया उद्घाटन

"खिलौनों का जो वैज्ञानिक पक्ष है, बच्चों के विकास में खिलौनों की जो भूमिका है, उसे अभिभावकों को समझना चाहिए और अध्यापकों को स्कूलों में भी उसे प्रयोग करना चाहिए।"

चीन ने छात्रों को ऑस्ट्रेलिया पढ़ने जाने से रोका, ऑस्ट्रेलियाई पत्रकार को किया गिरफ्तार: दोनों देशों के रिश्तों में बढ़ी दरार

चीन के स्थानीय प्रशासनिक अधिकारी वहाँ की एजेंसियों को कह रहे हैं कि वो छात्रों को सलाह देते समय ऑस्ट्रेलिया के किसी भी यूनिवर्सिटी की अनुशंसा न करें।

कोर्ट के कुरान बाँटने के आदेश को ठुकराने वाली ऋचा भारती के पिता की गोली मार कर हत्या, शव को कुएँ में फेंका

शिकायत के अनुसार, वो अपने खेत के पास ही थे कि तभी आठ बदमाशों ने कन्धों पर रायफल रखकर उन्हें घेर लिया और फायरिंग करने लगे।

दिल्ली: बहन से छेड़खानी का विरोध करने पर युवक की चाकू गोद कर हत्या, तीनों आरोपित फरार

इस घटना में घायल युवक को एम्स ट्रॉमा सेंटर में भर्ती कराया गया। वहाँ उसे मृत घोषित कर दिया गया।

बंगाल: TMC के गुंडों ने BJP की प्रचार वैन तोड़ीं, गोदाम में घुस कर LED बल्ब भी चुरा ले गए

TMC के गुंडों ने कडापारा स्थित गोदाम में घुसकर BJP की प्रचार वैन को तोड़ दिया और कीमती सामान चुरा लिए। BJP ने इस तोड़फोड़ और चोरी को लेकर FIR दर्ज कराई है।

प्रचलित ख़बरें

आमिर खान की बेटी इरा अपने संघी हिन्दू नौकर के साथ फरार.. अब होगा न्याय: Fact Check से जानिए क्या है हकीकत

सोशल मीडिया पर दावा किया जा रहा है कि आमिर खान की बेटी इरा अपने हिन्दू नौकर के साथ भाग गई हैं। तस्वीर में इरा एक तिलक लगाए हुए युवक के साथ देखी जा सकती हैं।

सतीश बनकर हिंदू युवती से शादी कर रहा था 2 बच्चों का बाप टीपू: मंडप पर नहीं बता सका गोत्र, ट्रू कॉलर ने पकड़ाया

ग्रामीणों ने जब सतीश राय बने हुए टीपू सुल्तान से उसके गोत्र के बारे में पूछा तो वह इसका जवाब नहीं दे पाया, चुप रह गया। ट्रू कॉलर ऐप में भी उसका नाम टीपू ही था।

‘अंकित शर्मा ने किया हिंसक भीड़ का नेतृत्व, ताहिर हुसैन कर रहा था खुद का बचाव’: ‘द लल्लनटॉप’ ने जमकर परोसा प्रोपेगेंडा

हमारे पास अंकित के परिवार के कुछ शब्द हैं, जिन्हें पढ़कर आज लगता है कि उन्हें पहले से पता था कि आखिर में न्याय तो मिलेगा नहीं लेकिन उसके बदले अंकित को दंगाई घोषित जरूर कर दिया जाएगा।

शैतान की आजादी के लिए पड़ोसी के दिल को आलू के साथ पकाया, खिलाने के बाद अंकल-ऑन्टी को भी बेरहमी से मारा

मृत पड़ोसी के दिल को लेकर एंडरसन अपने अंकल के घर गया जहाँ उसने इस दिल को पकाया। फिर अपने अंकल और उनकी पत्नी को इसे सर्व किया।

मस्जिद में सुबह की अजान के लिए जलीस ने काटा इमाम का गला, यूपी पुलिस ने गिरफ्तार कर भेजा जेल

उत्तर प्रदेश के रामपुर जिले में नागलिया आकिल मस्जिद में अजान देने वाले 62 वर्षीय इमाम की गर्दन काटकर हत्या कर दी गई। इमाम की चीख सुन कर बचाने आए तो एक और मौलवी पर हमलावर ने हमला बोला।

फिल्मी स्टाइल में एक ही लड़की की शादीशुदा मेहताब ने की तीसरी बार किडनैपिंग, CCTV में बुर्का पहनाकर ले जाता दिखा

पीड़ित लड़की अपनी बुआ के साथ दवा लेने अस्पताल गई थी उसी दौरान आरोपित वहाँ पहुँच गया और बुर्का पहनाकर लड़की को वहाँ से ले गया।
- विज्ञापन -

 

हमसे जुड़ें

292,062FansLike
81,833FollowersFollow
392,000SubscribersSubscribe