Thursday, June 20, 2024
Homeविविध विषयमनोरंजन'एक्टर 1 नंबर के हो लेकिन आदमी दो कौड़ी के' - RSS का समर्थन...

‘एक्टर 1 नंबर के हो लेकिन आदमी दो कौड़ी के’ – RSS का समर्थन करने पर कट्टरपंथियों ने दी मनोज जोशी को गाली

”मैं जब भी RSS का नाम लेता हूँ कुछ लोग मेरी टाइमलाइन पे तबलिग़ीयों जैसा व्यवहार करने लगते हैं। ऐसा क्यूँ भाई?”

सोशल मीडिया पर RSS का नाम सुनते ही भड़क जाने वालों का जमावड़ा है। शायद इसलिए ऐसे लोग जहाँ भी राष्ट्र स्वयंसेवी संघ की तारीफ या उनके पक्ष में कोई बात सुनते हैं, वे तुरंत आक्रमक हो जाते हैं और समर्थकों को कोसने लगते हैं। इस बार कट्टरपंथियों व सेकुलरों ने अपना निशाना बॉलीवुड कलाकार मनोजी जोशी को बनाया। मगर, जब कलाकार ने इसकी शिकायत की और कहा आरएसएस का नाम लेते ही उनके साथ तबलीगियों जैसा व्यवहार होता है तो ये लोग वहाँ भी आ गए और दोनों में फर्क बताते हुए उन्हें अपशब्द बोलने लगे।

दरअसल, बॉलीवुड कलाकार मनोश जोशी अक्सर आरएसएस की तारीफ में ट्वीट करते रहते हैं। मगर, कट्टरपंथी उनके ट्वीट पर हमेशा कुँठा निकालते हैं।

जैसे उदाहरण के लिए उन्होंने कल एक ट्वीट किया। जिसमें उन्होंने लॉकडाउन के दिनों में आरएसएस के काम को समझने के लिए उनके ट्विटर अकॉउंट को फॉलो करने की सलाह दी। मगर, साजिद मलिक नाम का यूजर उन्हें लिखता है, “बेरोजगारी का इफेक्ट है, चाट दबा के।”

यह भी पढ़ें-भाभी के साथ ट्रेन पर थाली-ताली बजाओ… बहुत पैसे मिलेंगे’ – कैफ ने मानी PM मोदी की बात, कट्टरपंथी दे रहे गाली

यह भी पढ़ें- शमी की बेटी को सरस्वती की पूजा करते देख भड़के कट्टरपंथी, कहा- जहन्नुम में जाओगे

वहीं जिया नाम के यूजर ने मनोज जोशी के लिए अभद्र भाषा का प्रयोग किया और लिखा कि आरएसएस सिर्फ अंग्रेजों की गुलामी कर सकता है, और कुछ नही झंडू। नागपुर के शाखा से निकले हुए 2 कौड़ी के कीड़े । इसके बाद इसी पोस्ट पर उन्हें संघी कुत्ता तक बोला गया।

यही सब पढ़ते हुए उन्होंने कल रात ट्वीट किया, ”मैं जब भी RSS का नाम लेता हूँ, कुछ लोग मेरी टाइमलाइन पे तबलिग़ीयों जैसा व्यवहार करने लगते हैं। ऐसा क्यूँ भाई?” जिसके बाद कुछ लोग फिर उन पर हमलावर होते दिखे और आरएसएस को बुरा बताने के लिए तबलीगी की तारीफ में झूठ बोलने से भी नहीं हिचके।

एक मोहम्मद शाहिद नाम के यूजर ने इस ट्वीट पर लिखा कि अगर तबलीगी लोगों को जान गए तो उन्हें भगवान की तरह पूजोगे। जिस पर किसी ने पूछा कि तुमने इबादत शुरू कर दी क्या? तो शाहीन ने कहा, “तुम अंधभक्तों की बात कर रहे हो, किसी को भी भगवान बना देते हो।”

सोहेल सैफी लिखता है कि तबलीगियों ने अंग्रेजों को धूल चटाई थी और RSS के मुखबिरों ने अंग्रेजों के पैर की धूल चाटी थी।

This image has an empty alt attribute; its file name is werSqigZcaLQlHwVOztsKLIulhXc0BbfaqxQTtweqXc3RJJtvQcCiu4SPY5dUkHPawr9CybMKFcG4wCTXU78_UZrNgDEMYAe8spLwEty2ENi_cmExlL0EkBf266vIty6YY6ix6Kx

इसी तरह इब्राहिम मनोज जोशी के लिए लिखता है, “क्योंकि तुम गोरों की हड्डी पर पलने वाले के गुफा की पैदाइश हो ना, इस लिए समझ गए न दलाल जी।”

बता दें कि आरएसएस और तबलीगी जमात का नाम एक साथ लेने पर ये केवल कुछ ट्वीट हैं, जिसमें आरएसएस के प्रति और आरएसएस के समर्थकों के प्रति नफरत साफ झलकती है। मनोज जोशी के कहे अनुसार वाकई उनके कई ट्वीटस ऐसे हैं, जहाँ पर कट्टरपंथी जाकर अपना जहर उगलते हैं। कभी उनकी देशभक्ति पर सवाल उठाते हैं, तो कभी पूछते हैं कि उनका क्या लेना-देना आरएसएस से। इसके अलावा आरएसएस का समर्थन करने पर ये भी कहा जाता है कि आप एक्टर एक नंबर के हैं लेकिन आदमी दो कौड़ी के हो।

Special coverage by OpIndia on Ram Mandir in Ayodhya

  सहयोग करें  

एनडीटीवी हो या 'द वायर', इन्हें कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर ख़ूब फ़ंडिग मिलती है इन्हें। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें

ऑपइंडिया स्टाफ़
ऑपइंडिया स्टाफ़http://www.opindia.in
कार्यालय संवाददाता, ऑपइंडिया

संबंधित ख़बरें

ख़ास ख़बरें

क्या NEET पेपर लीक के पीछे हैं तेजस्वी यादव, जिस सरकारी गेस्ट हाउस में पेपर लेकर आया था सिकंदर यदुवंशी उनसे क्या है RJD...

एनएचएआई गेस्ट हाउस मामले में बिहार के डिप्टी सीएम और पथ निर्माण विभाग के मंत्री विजय कुमार सिन्हा ने दावा किया कि पूरा मामला तेजस्वी यादव से जुड़ा हुआ है।

UGC-NET जून 2024 परीक्षा रद्द, 18 जून को 11.21 लाख छात्रों ने दी थी परीक्षा: साइबर क्राइम सेल से मिला सेंधमारी का इनपुट,...

परीक्षा प्रक्रिया की उच्चतम स्तर की पारदर्शिता और पवित्रता सुनिश्चित करने के लिए भारत सरकार के शिक्षा मंत्रालय ने निर्णय लिया है कि यूजीसी-नेट जून 2024 परीक्षा रद्द की जाए।

प्रचलित ख़बरें

- विज्ञापन -