Thursday, July 18, 2024
Homeविविध विषयमनोरंजनएक्टिविज्म का इस्तेमाल कर परोसने वाली थी मनोरंजन, प्रियंका चोपड़ा के शो के खिलाफ...

एक्टिविज्म का इस्तेमाल कर परोसने वाली थी मनोरंजन, प्रियंका चोपड़ा के शो के खिलाफ बवाल: माँगी माफ़ी, फॉर्मेट भी बदला

लोगों के आरोप थे कि अलग-अलग एक्टिविस्ट्स को प्रतिद्वंद्विता के लिए एक-दूसरे के खिलाफ खड़ा किया जाना और इसका उपयोग मनोरंजन के लिए करना गलत है।

अभिनेत्री प्रियंका चोपड़ा के शो ‘The Activist’ को लेकर बवाल हो गया है, जिसके बाद उन्हें माफ़ी माँगनी पड़ी है। मीडिया कंट्रोवर्सी और आलोचना होने के बाद उन्होंने CBS के इस शो में हिस्सा लेने को लेकर माफ़ी माँगी है। उन्होंने कहा कि आलोचनाओं का उन पर काफी असर पड़ा है। उन्होंने कहा कि इस शो में गलत हुआ है और वो जानती हैं कि उनके इसमें हिस्सा लेने से कई लोग नाराज़ हैं।

अब CBS ने घोषणा की है कि वो अपने शो ‘The Activist’ के प्रारूप में बदलाव करने जा रहा है, जिसके बाद ये प्रतिद्वंद्विता का शो न रह कर एक वन टाइम डॉक्यूमेंट्री हो जाएगा। प्रियंका चोपड़ा ने कहा, “मैं खुश हूँ कि इसमें उनकी कहानियों को उकेरा जाएगा। मैं ऐसे लोगों की साझीदार बन कर खुश हूँ, जो जमीन से जुड़े हुए हैं और जिन्हें पता है कि कब पुनर्विश्लेषण करना है और कब रुकना है।”

उन्होंने कहा कि एक्टिविज्म एक उद्देश्य के लिए होता है और इसका एक प्रभाव होता है, क्योंकि जब लोग साथ आकर किसी मुद्दे पर आवाज़ उठाते हैं तो इसका हमेशा असर पड़ता है। उन्होंने कहा कि इस शो का मकसद था कि एक्टिविस्ट्स के उद्देश्यों और उनके कार्यों को सामने लाया जाए। उन्होंने जानकारी दी है कि शो का फॉर्मेट बदला जा रहा है। इस शो में 6 ‘संभावित एक्टिविस्ट्स’ को हिस्सा लेना था।

इस दौरान उन्हें 3 सेलेब्रिटियों अशर, प्रियंका चोपड़ा और जुलिअन हॉग के साथ हिस्सा लेना था। कई लोगों ने इस शो को लेकर आपत्ति जताई है। शो पर ‘परफॉर्मेंस एक्टिविज्म’ के आरोप लगे और एक्टिविज्म को सस्ता मनोरंजन में तब्दील करने के आरोप भी लगाए गए। प्रियंका चोपड़ा का कहना है कि वो वैश्विक एक्टिविस्ट समुदाय को सम्मान दे रही हैं, जो रोज किसी मुद्दे पर अपना खून-पसीना बहाते हैं।

उन्होंने कहा कि इन एक्टिविस्ट्स के कार्य इतने उम्दा हैं कि उन्हें पहचान मिलनी चाहिए और उन्हें सम्मान देना चाहिए। जुलिअन ने भी कहा कि पिछले कुछ दिनों से शो के विरोध में ‘वास्तविक एक्टिविज्म’ देखने को मिला। CBS का कहना है कि एक्टिविस्ट्स के संघर्षों को दिखाने के लिए इसे लाया गया है। अब शो के आयोजकों से लेकर होस्ट्स तक ने जनता से माफ़ी माँगते हुए इसमें बदलाव की बात बताई है।

लोगों के आरोप थे कि अलग-अलग एक्टिविस्ट्स को प्रतिद्वंद्विता के लिए एक-दूसरे के खिलाफ खड़ा किया जाना और इसका उपयोग मनोरंजन के लिए करना गलत है। मार्च 2021 में प्रियंका चोपड़ा तब चर्चा में आई थीं जब उन्होंने अपनी आत्मकथा पुस्तक ‘अनफिनिश्ड’ में बताया था कि बॉलीवुड में उनके शुरुआती दिनों में एक फिल्म निर्देशक ने उनके साथ बदतमीजी की थी और अंडरवियर में डांस करने को कहा था। 

Join OpIndia's official WhatsApp channel

  सहयोग करें  

एनडीटीवी हो या 'द वायर', इन्हें कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर ख़ूब फ़ंडिग मिलती है इन्हें। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें

ऑपइंडिया स्टाफ़
ऑपइंडिया स्टाफ़http://www.opindia.in
कार्यालय संवाददाता, ऑपइंडिया

संबंधित ख़बरें

ख़ास ख़बरें

साथियों ने हाथ-पाँव पकड़ा, काज़िम अंसारी ने ताबतोड़ घोंपा चाकू… धराया VIP अध्यक्ष मुकेश सहनी के पिता का हत्यारा, रात के डेढ़ बजे घर...

घटना की रात काज़िम अंसारी ने 10-11 बजे के बीच रेकी भी की थी जो CCTV में कैद है। रात के करीब डेढ़ बजे ये लोग पीछे के दरवाजे से घर में घुसे।

प्राइवेट नौकरियों में 75% आरक्षण वाले बिल पर कॉन्ग्रेस सरकार का U-टर्न, वापस लिया फैसला: IT कंपनियों ने दी थी कर्नाटक छोड़ने की धमकी

सिद्धारमैया के फैसले का भारी विरोध भी हो रहा था, जिसकी वजह से कॉन्ग्रेसी सरकार बुरी तरह से घिर गई थी। यही नहीं, इस फैसले की जानकारी देने वाले ट्वीट को भी मुख्यमंत्री को डिलीट करना पड़ा था।

प्रचलित ख़बरें

- विज्ञापन -