Sunday, July 14, 2024
Homeविविध विषयअन्यदुनिया से कहा- पैसे बचाओ, खुद के पास ₹4100 करोड़ का याट, गर्लफ्रेंड की...

दुनिया से कहा- पैसे बचाओ, खुद के पास ₹4100 करोड़ का याट, गर्लफ्रेंड की मूर्ति भी लगवाई: चर्चा में है अमेजन फाउंडर का ‘कोरू’

417 फीट का यह याट 500 मिलियन डॉलर का है। भारतीय मुद्रा में यह कीमत 4100 करोड़ रुपए से भी अधिक है। उन्होंने इसका नाम कोरू रखा है। यह याट सेल पावर यानी हवा से भी चलने में सक्षम है। कान्स फिल्म फेस्टिवल में शामिल होने के लिए यह जोड़ा इसी याट से पहुँचा था।

आपने जेफ बेजोस (Jeff Bezos) का नाम सुना ही होगा। वे अमेजन के फाउंडर (Amazon Founder) हैं। दुनिया के तीसरे सबसे अमीर आदमी हैं। उन्होंने नवंबर 2022 में आर्थिक मंदी की आशंका जताते हुए लोगों को फिजूलखर्ची से बचने की सलाह दी थी। कहा था कि क्रिसमस और न्यू ईयर के फेस्टिव सीजन में टीवी, फ्रिज, कार जैसी चीजों को खरीदने से बचिए। पैसा मुश्किल दौर के लिए बचाकर रखिए।

लेकिन बेजोस अभी चर्चा में अपनी पैसे बचाने वाली सलाह को लेकर नहीं हैं। वे सुर्खियों में आए हैं गर्लफ्रेंड लॉरेन सांचेज (Lauren Sanchez) से सगाई करने को लेकर। दुनिया का सबसे ऊँचे याट (Yacht) को लेकर। इसकी कीमत करीब 4100 करोड़ रुपए बताई जा रही है। यह भी कहा जा रहा है कि याट पर उन्होंने अपनी गर्लफ्रेंड की मूर्ति भी लगवाई है।

रिपोर्ट के अनुसार 417 फीट का यह याट 500 मिलियन डॉलर का है। भारतीय मुद्रा में यह कीमत 4100 करोड़ रुपए से भी अधिक है। उन्होंने इसका नाम कोरू रखा है। यह याट सेल पावर यानी हवा से भी चलने में सक्षम है। इसमें पूल, बार, लॉन्ज सबकुछ है। इस तीन मंजिला याट पर बेजोस ने गर्लफ्रेंड सांचेज की मूर्ति भी लगवा रखी है। कान्स फिल्म फेस्टिवल में शामिल होने के लिए यह जोड़ा इसी याट से पहुँचा था।

निजी जिंदगी की बात करें तो 59 साल के बेजोस और 53 साल की लॉरेन दोनों तलाकशुदा हैं। 2005 में लॉरेन ने हॉलीवुड एजेंट पैट्रिक व्हाइटसेल से शादी की थी। 2019 में दोनों का तलाक हो गया। बेजोस ने 1994 में मैकेंजी स्कॉट से शादी की थी। इनका भी 2019 में ही तलाक हुआ था।

बताया जाता है कि बेजोस और लॉरेन 2018 से ही एक-दूसरे को डेट कर रहे हैं। लेकिन बेजोस का तलाक फाइनल होने के बाद दुनिया को इसकी खबर लगी। अभी इनकी शादी की डेट फाइनल नहीं हुई है। लॉरेन को हार्ट शेप्ड डायमंड रिंग के साथ देखे जाने के बाद दोनों की सगाई की खबरें आई है। इस रिंग में 20 कैरेट का हीरा जड़ा हुआ है।

Join OpIndia's official WhatsApp channel

  सहयोग करें  

एनडीटीवी हो या 'द वायर', इन्हें कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर ख़ूब फ़ंडिग मिलती है इन्हें। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें

ऑपइंडिया स्टाफ़
ऑपइंडिया स्टाफ़http://www.opindia.in
कार्यालय संवाददाता, ऑपइंडिया

संबंधित ख़बरें

ख़ास ख़बरें

जिसने चलाई डोनाल्ड ट्रंप पर गोली, उसने दिया था बाइडेन की पार्टी को चंदा: FBI लगा रही उसके मकसद का पता

पेंसिल्वेनिया के मतदाता डेटाबेस के मुताबिक, डोनाल्ड ट्रंप पर हमला करने वाला थॉमस मैथ्यू क्रूक्स रिपब्लिकन के मतदाता के रूप में पंजीकृत था।

डोनाल्ड ट्रंप को मारी गई गोली, अमेरिकी मीडिया बता रहा ‘भीड़ की आवाज’ और ‘पॉपिंग साउंड’: फेसबुक पर भी वामपंथी षड्यंत्र हावी

डोनाल्ड ट्रंप की हत्या के प्रयास की पूरी दुनिया के नेताओं ने निंदा की, तो अमेरिकी मीडिया ने इस घटना को कमतर आँकने की कोशिश की।

प्रचलित ख़बरें

- विज्ञापन -