Monday, November 28, 2022
Homeविविध विषयअन्यशराब के साथ भगवान शिव का स्टिकर, हिंदुओं की भावनाओं को ठेस पहुँचाने वाले...

शराब के साथ भगवान शिव का स्टिकर, हिंदुओं की भावनाओं को ठेस पहुँचाने वाले Instagram के खिलाफ FIR

शिकायतकर्ता का कहना है कि भगवान शिव लाखों हिंदुओं के पूजनीय हैं। ये लाखों लोगों के दिलों में बसते हैं। उन्होंने इंस्टाग्राम के अधिकारियों पर गंभीर अपराध करने का आरोप लगाया है।

दिल्ली के रहने वाले मनीष सिंह ने एक स्टिकर में भगवान शिव को आपत्तिजनक तरीके से दिखाने को लेकर सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म इंस्टाग्राम के खिलाफ शिकायत दर्ज कराई है। शिकायतकर्ता ने आरोप लगाया है कि एक हाथ में शराब और दूसरे हाथ में मोबाइल फोन के साथ भगवान शिव को दिखाने वाला स्टिकर हिंदुओं की धार्मिक भावनाओं को ठेस पहुँचाने वाला है।

भगवान शिव का आपत्तिजनक स्टीकर

शिकायतकर्ता का कहना है कि भगवान शिव लाखों हिंदुओं के पूजनीय हैं। ये लाखों लोगों के दिलों में बसते हैं। उन्होंने इंस्टाग्राम के अधिकारियों पर गंभीर अपराध करने का आरोप लगाया है। दरअसल, यह स्टिकर एक ग्राफिक्स इंटरचेंज फॉर्मेट (जीआईएफ) में था। भगवान शिव का यह स्टिकर बेहद आपत्तिजनक है।

इंस्टाग्राम के खिलाफ शिकायत

शिकायतकर्ता ने यह भी आरोप लगाया है कि आरोपित देवों के देव महादेव के ऐसे स्टिकर (GIF) जानबूझकर यहाँ प्रयोग कर रहा है। ऐसा करके वह मेरी और लाखों हिंदुओं की भावनाओं को आहत कर रहा है।

इसके साथ ही शिकायतकर्ता का यह भी कहना है कि इस स्टिकर को केवल हिंदू समुदाय के लोगों को उकसाने, वैमनस्य (घृणा) और शत्रुता को बढ़ावा देने के इरादे से इस्तेमाल किया गया है। आरोपित व्यक्तियों के इस व्यवहार से भगवान शिव के भक्त उत्तेजित हो सकते हैं, जिसके कारण हिंदू समुदाय में शांति भंग हो सकती है।

इंस्टाग्राम के खिलाफ शिकायत

इस मामले को लेकर शिकायतकर्ता ने माँग की है कि इंस्टाग्राम के सीईओ (CEO) और अन्य अधिकारियों के खिलाफ भारतीय दंड संहिता की धारा 153 और 295ए और सूचना प्रौद्योगिकी अधिनियम, 2000 की संबंधित धाराओं के तहत आपराधिक मामला दर्ज किया जाए।

  सहयोग करें  

एनडीटीवी हो या 'द वायर', इन्हें कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर ख़ूब फ़ंडिग मिलती है इन्हें। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें

ऑपइंडिया स्टाफ़
ऑपइंडिया स्टाफ़http://www.opindia.in
कार्यालय संवाददाता, ऑपइंडिया

संबंधित ख़बरें

ख़ास ख़बरें

चीन के कई शहरों में फैला प्रदर्शन, सड़कों पर उतरे छात्र: शी जिनपिंग के खिलाफ नारेबाजी, पत्रकार को पुलिस ने पीटा

चीन में शी जिनपिंग के खिलाफ होता विरोध प्रदर्शन देश के कई शहरों में फैल गया है। लोग उस इलाके तक आ गए हैं जहाँ सबसे ज्यादा एबेंसी हैं।

‘बच्चों की हत्यारी सरकार’: हिजाब विरोधी प्रदर्शन के बीच ईरान ने अपने सर्वोच्च नेता की भांजी को ही गिरफ्तार किया, UN को भी सुनाई...

ईरान में चल रहे हिजाब विरोधी प्रदर्शन के बीच पुलिस ने सर्वोच्च नेता अयातुल्ला अली खामेनेई की भांजी फरीद मोरादखानी को गिरफ्तार किया है।

प्रचलित ख़बरें

- विज्ञापन -

हमसे जुड़ें

295,307FansLike
235,794FollowersFollow
417,000SubscribersSubscribe