Sunday, June 16, 2024
Homeविविध विषयअन्यछोटे बेटे की शादी से पहले नीता अंबानी ने बताई 'मन की 2 इच्छाएँ',...

छोटे बेटे की शादी से पहले नीता अंबानी ने बताई ‘मन की 2 इच्छाएँ’, अनंत-राधिका की प्री वेडिंग जलसे के लिए जामनगर चुनने की वजह भी बताई

नीता अंबानी ने कहा कि वो पूरी जिंदगी कला से प्रेरण लेती रही हैं। वह कला के प्रति काफी पैशनेट भी हैं। उन्होंने वीडियो में भारत की पवित्र भूमि के प्रति हार्दिक आभार व्यक्त किया। इसके स्तंभ 'संस्कृति' और 'परंपरा' हैं।

गुजरात के जामनगर में अनंत-राधिका के प्री वेडिंग फंक्शन की तैयारियों के बीच अंबानी परिवार ने कला-संस्कृति, हिंदू धर्म, पशु प्रेम को लेकर जो अपना लगाव जाहिर किया है, उसकी तारीफ हर भारतीय कर रहा है। इसी बीच एक और वीडियो सामने आई है। इसमें रिलायंस फाउंडेशन की चेयरपर्सन नीता अंबानी ने बताया कि उनकी छोटे बेटे अनंत की शादी को लेकर दो सबसे खास क्या इच्छाएँ हैं।

नीता अंबानी की इस वीडियो में उन्होंने बताया कि वो पूरी जिंदगी कला से प्रेरणा लेती रही हैं। वह कला के प्रति काफी पैशनेट भी हैं। उन्होंने कहा, “अपने पूरे जीवन में, मैं कला और संस्कृति से प्रेरित रही हूँ। इसने मुझे गहराई से प्रभावित किया है और मैं इसे लेकर बहुत भावुक हूँ।”

उन्होंने आगे कहा, “जब मेरे सबसे छोटे बेटे अनंत की राधिका के साथ शादी की बात आई, तो मेरी दो महत्वपूर्ण इच्छाएँ थीं। सबसे पहले, मैं अपनी जड़ों के साथ उत्सव को मनाना चाहती थी। जामनगर हमारे दिलों में एक विशेष स्थान रखता है और इसका गहरा महत्व है।”

नीता अंबानी ने कहा, “गुजरात वह जगह है जहाँ से हम आते हैं। यहीं पर मुकेश अंबानी और उनके पिता धीरू भाई अंबानी ने रिफाइनरी का निर्माण किया और मैंने इस शुष्क और रेगिस्तान जैसे क्षेत्र को हरे-भरे टाउनशिप और एक जीवंत समुदाय में परिवर्तित करके अपना करियर शुरू किया।”

अपनी दूसरा इच्छा बताते हुए वह बोलीं, “दूसरा, मैं चाहता थी कि यह उत्सव हमारी कला और संस्कृति के प्रति एक ट्रिब्यूट हो और हमारे प्रतिभाशाली क्रिएटिव दिमागों के हाथों, दिलों और कड़ी मेहनत से बनाई गई हमारी विरासत और संस्कृति का प्रतिबिंब हो।” इस वीडियो में नीता अंबानी ने कहा कि वह भारत की पवित्र भूमि के प्रति हार्दिक आभार व्यक्त करती हैं, जिसके स्तंभ ‘संस्कृति’ और ‘परंपरा’ हैं।

बता दें कि अनंत अंबानी और राधिका मर्चेंट की शादी से पूर्व पूरा अंबानी परिवार जामनगर में आकर लगातार धर्म-कर्म के कार्यों में जुटा है। उन्होंने हाल में जामनगर में 14 मंदिरों का निर्माण करवाया है जिसकी सुंदर देखते ही बनती है। इसके अलावा उन्होंने प्री वेडिंग की जो शुरुआत की है उसे भी अन्न सेवा से की है। इसके लिए उन्होंने 51 हजार लोगों को बिठाकर भोजन करवाया। अभी हाल में अनंत अंबानी का इंटरव्यू भी सामने आया है जिसमें उन्होंने अपने परिवार के धार्मिक होने की बात बताई थी। उन्होंने अपने भाई को राम समान बताया और बहन को माँ जैसी।

Special coverage by OpIndia on Ram Mandir in Ayodhya

  सहयोग करें  

एनडीटीवी हो या 'द वायर', इन्हें कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर ख़ूब फ़ंडिग मिलती है इन्हें। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें

ऑपइंडिया स्टाफ़
ऑपइंडिया स्टाफ़http://www.opindia.in
कार्यालय संवाददाता, ऑपइंडिया

संबंधित ख़बरें

ख़ास ख़बरें

परचून की दुकान से लेकर कई हजार करोड़ के कारोबार तक, 38 मुकदमों वाले हाजी इक़बाल ने सपा-बसपा सरकार में ऐसी जुटाई अकूत संपत्ति:...

सहारनपुर में मिर्जापुर का रहने वाला मोहम्मद इकबाल परचून की दुकान से काम शुरू कर आगे बढ़ता गया। कभी शहद बेचा, तो फिर राजनीति में आया और खनन माफिया भी बना।

भाजपा विधायक T राजा सिंह हैदराबाद में गिरफ्तार: हमले के शिकार गोरक्षकों से जा रहे थे मिलने, आरोप- मूकदर्शक बनी रही थी तेलंगाना पुलिस

तेलंगाना के मेडक में गौ रक्षा कर रहे भाजपा कार्यकर्ताओं पर हमले में 2 लोग घायल। मिलने जा रहे भाजपा विधायक टी राजा सिंह गिरफ्तार।

प्रचलित ख़बरें

- विज्ञापन -