Saturday, July 13, 2024
Homeदेश-समाज'श्री राम के नाम से चिढ़े सिर्फ राक्षस': ABES कॉलेज की वेबसाइट हैक, प्रोफेसर...

‘श्री राम के नाम से चिढ़े सिर्फ राक्षस’: ABES कॉलेज की वेबसाइट हैक, प्रोफेसर ममता गौतम की नाक कटी तस्वीर, भगवान राम ताने हैं तीर

कॉलेज वेबसाइट की स्क्रीन के एक कोने में भगवान राम की तस्वीर है जबकि दूसरे कोने में महिला प्रोफेसर ममता गौतम का एडिटेड चित्र लगा हुआ है। एडिटेड फोटो में ममता गौतम को शूर्पणखा के तौर पर दिखाया गया है। तस्वीर में ममता गौतम की नाक भी काट दी गई है।

गाजियाबाद के जिस इंजीनियरनिंग कॉलेज ABSE में जय श्री राम के नारे बोलने पर छात्र को मंच से उतारा गया था, वहाँ की वेबसाइट हैक हो गई है। वेबसाइट पर बड़े-बड़े अक्षरों में जय श्री राम लिख दिया गया है। साथ ही नारे का विरोध करने वाली प्रोफेसर ममता गौतम को शूर्पणखा के रूप में दिखाया गया है। यह घटना विवाद के एक दिन बाद यानी शनिवार (21 अक्टूबर 2023) की है।

ABSE कॉलेज की वेबसाइट का एड्रेस https://abes.ac.in/ है। हैकर ने वेबसाइट के ऊपर अंग्रेजी में बड़े-बड़े अक्षरों में जय श्री राम लिखा है। इसके अलावा हिंदी में भी जय श्री राम के साथ ‘श्री राम के नाम से चिढ़ें सिर्फ राक्षस’ लिख दिया गया है।

हैक होने के बाद ABES कॉलेज की वेबसाइट ऐसी दिख रही

होमपेज की स्क्रीन के एक कोने में भगवान राम की तस्वीर है जबकि दूसरे कोने में महिला प्रोफेसर ममता गौतम का एडिटेड चित्र लगा हुआ है। एडिटेड फोटो में ममता गौतम को शूर्पणखा के तौर पर दिखाया गया है। तस्वीर में ममता गौतम की नाक भी काट दी गई है।

हैक हुई वेबसाइट पर भगवान राम के चित्र को कुछ इस तरह से डिजायन किया गया है कि वो शूर्पणखा बनी एसोसिएट प्रोफेसर ममता गौतम पर तीर चलाते जैसे दिख रहे हैं। ममता गौतम का पहनावा भी रामायण धारावाहिक जैसा कर दिया गया है।

तस्वीर के बीच में बाला यानि X हैंडल @erbmjha का ट्वीट भी दिखाई दे रहा है। इस ट्वीट में उस वीडियो का जिक्र है, जहाँ ममता गौतम के द्वारा जय श्री राम का नारा लगाने वाले छात्र को बेइज्जत कर के मंच से उतार दिया था। अभी तक फिलहाल इस मामले में ABSE कॉलेज की तरफ से कोई प्रतिक्रिया नहीं आई है।

गौरतलब है कि 20 अक्टूबर 2023 को गाज़ियाबाद के ABSE कॉलेज में हो रहे एक सांस्कृतिक कार्यक्रम के दौरान एक छात्र ने मंच से जय श्री राम कहा था। इसके बाद वहाँ मौजूद एसोसिएट प्रोफेसर ममता गौतम ने छात्र को डाँट कर मंच से नीचे उतार दिया था। इस घटना का वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल होते ही हिन्दू संगठनों ने हंगामा शुरू कर दिया था। हंगामा होने के बाद प्रोफेसर ममता ने अपने ऊपर टिप्पणी करने वालों पर कोर्ट कार्रवाई की धमकी दी थी। हालाँकि कॉलेज प्रबंधन ममता गौतम की हरकत की जाँच करवा रहा है।

वेबसाइट हैक होने और मीडिया में इसकी रिपोर्ट छपने के कुछ देर बाद कॉलेज की टेक टीम के द्वारा इसे रिकवर कर लिया गया। अभी तक कॉलेज प्रशासन की ओर से हैक मामले को लेकर कोई आधिकारिक बयान नहीं आया है।

Join OpIndia's official WhatsApp channel

  सहयोग करें  

एनडीटीवी हो या 'द वायर', इन्हें कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर ख़ूब फ़ंडिग मिलती है इन्हें। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें

ऑपइंडिया स्टाफ़
ऑपइंडिया स्टाफ़http://www.opindia.in
कार्यालय संवाददाता, ऑपइंडिया

संबंधित ख़बरें

ख़ास ख़बरें

जम्मू कश्मीर के उप-राज्यपाल को अब दिल्ली के LG जितनी शक्तियाँ, ट्रांसफर-पोस्टिंग के लिए भी उनकी अनुमति ज़रूरी: मोदी सरकार के आदेश पर भड़के...

जब से जम्मू कश्मीर का पुनर्गठन हुआ है, तब से वहाँ चुनाव नहीं हो पाए हैं। मगर जब भी सरकार का गठन होगा तब सबसे अधिक शक्तियाँ राज्यपाल के पास होंगी। ये शक्तियाँ ऐसी ही हैं, जैसे दिल्ली के एलजी के पास होती है।

लालू यादव ने हाथ जोड़ अनिल अंबानी को किया प्रणाम, प्रियंका चतुर्वेदी ने एन्जॉय किया ‘यादगार क्षण’: अनंत अंबानी की शादी में I.N.D.I. नेताओं...

अखिलेश यादव अपनी बेटी और पत्नी डिंपल के साथ समारोह में मौजूद रहे। यहाँ तक कि कॉन्ग्रेस नेता सलमान ख़ुर्शीद भी अपने परिवार के साथ भोज खाने के लिए पहुँचे।

प्रचलित ख़बरें

- विज्ञापन -