Saturday, July 20, 2024
Homeदेश-समाजअभिनेता सिद्धार्थ पर अब हैदराबाद में FIR दर्ज: PM मोदी का सपोर्ट करने पर...

अभिनेता सिद्धार्थ पर अब हैदराबाद में FIR दर्ज: PM मोदी का सपोर्ट करने पर सायना नेहवाल पर किया था आपत्तिजनक कमेंट

हालाँकि चौतरफा आलोचना होने के बाद सिद्धार्थ ने सिद्धार्थ मंगलवार देर रात (11 जनवरी 2022) को लंबा-चौड़ा पोस्ट लिखकर बैडमिंटन खिलाड़ी से आपत्तिजनक टिप्पणी के लिए माफी माँग ली है।

बॉलीवुड और साउथ फिल्मों के एक्टर सिद्धार्थ सूर्यनारायण (Siddharth Suryanarayan) राष्ट्रीय बैटमिंटन खिलाड़ी सायना नेहवाल (Saina Nehwal) पर आपत्तिजनक कमेंट करके बुरी तरह फँस गए हैं। उनके खिलाफ हैदराबाद में FIR दर्ज करवाई गई है। हैदराबाद पुलिस और हैदराबाद की साइबर क्राइम की पुलिस ने उनके खिलाफ FIR दर्ज की है। उनके खिलाफ दो धाराओं में FIR धर्ज की गई है। यह FIR प्रेरणा तिरुवैपति और नीलम भार्गव राम ने करवाई है। सुप्रीम कोर्ट के एडवोकेट शशांक शेखर झा ने इसकी जानकारी दी है।

बता दें कि इससे पहले मामले में स्वतः संज्ञान लेते हुए राष्ट्रीय महिला आयोग (National Commission for Women) ने सिद्धार्थ पर FIR दर्ज करने का आदेश दिया था। NCW ने ट्विटर को इस ट्वीट को हटाने के लिए और एक्टर पर कार्रवाई करने के लिए भी कहा था। इसके अलावा राष्ट्रीय महिला आयोग ने महाराष्ट्र के डीजीपी से इस मामले की तुरंत जाँच और FIR करने के लिए कहा था। उन्होंने पुलिस से कार्रवाई करने और आगे उनके द्वारा इस तरह की हरकत न हो, इसे सुनिश्चित करने के लिए भी कहा था। साथ ही रेखा शर्मा ने ट्विटर से एक्टर के ट्विटर अकाउंट को ब्लॉक करने के लिए भी कहा था।

हालाँकि चौतरफा आलोचना होने के बाद सिद्धार्थ ने सिद्धार्थ मंगलवार देर रात (11 जनवरी 2022) को लंबा-चौड़ा पोस्ट लिखकर बैडमिंटन खिलाड़ी से आपत्तिजनक टिप्पणी के लिए माफी माँग ली है। इस पर प्रतिक्रिया देते हुए नेहवाल ने कहा था कि उन्हें इस तरह से महिलाओं को टारगेट नहीं करना चाहिए।

दरअसल, सायना नेहवाल ने हाल ही में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को लेकर ट्वीट किया था। जिसमें प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की पंजाब में सुरक्षा हुई चूक पर चिंता व्यक्त की थी। सायना नेहवाल ने अपने ट्वीट में लिखा था कि अगर खुद प्रधानमंत्री की सुरक्षा पर ही सवाल खड़े हो, तो वह देश अपने आप को सुरक्षित नहीं कह सकता है। पंजाब में जो हुआ, वो उसकी कड़े शब्दों में निंदा करती हैं।

सायना नेहवाल के इसी ट्वीट पर एक्टर सिद्धार्थ ने ट्वीट किया था। जिसमें उन्होंने द्विअर्थी शब्दों का इस्तेमाल किया और आगे लिखा कि शेम ऑन यू रिहाना। 

एक्टर सिद्धार्थ के इस ट्वीट पर लोगों ने आपत्ति जताई और महिला आयोग को इसकी शिकायत की। विवाद के बाद सिद्धार्थ ने सफाई भी दी और कहा कि उनके शब्द को गलत तरीके से लिया जा रहा है, किसी का भी अपमान करने की कोशिश नहीं की गई है।

Join OpIndia's official WhatsApp channel

  सहयोग करें  

एनडीटीवी हो या 'द वायर', इन्हें कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर ख़ूब फ़ंडिग मिलती है इन्हें। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें

ऑपइंडिया स्टाफ़
ऑपइंडिया स्टाफ़http://www.opindia.in
कार्यालय संवाददाता, ऑपइंडिया

संबंधित ख़बरें

ख़ास ख़बरें

फैक्ट चेक’ की आड़ लेकर भारत में ‘प्रोपेगेंडा’ फैलाने की तैयारी कर रहा अमेरिका, 1.67 करोड़ रुपए ‘फूँक’ तैयार कर रहा ‘सोशल मीडिया इन्फ्लूएंसर्स’...

अमेरिका कथित 'फैक्ट चेकर्स' की फौज को तैयार करने की योजना को चतुराई से 'डिजिटल लिटरेसी' का नाम दे रहा है, लेकिन इनका काम होगा भारत में अमेरिकी नरेटिव को बढ़ावा देना।

मुस्लिम फल विक्रेताओं एवं काँवड़ियों वाले विवाद में ‘थूक’ व ‘हलाल’ के अलावा एक और पहलू: समझिए सच्चर कमिटी की रिपोर्ट और असंगठित क्षेत्र...

काँवड़ियों के पास ये विकल्प क्यों नहीं होना चाहिए, अगर वो सिर्फ हिन्दू विक्रेताओं से ही सामान खरीदना चाहते हैं तो? मुस्लिम भी तो लेते हैं हलाल?

प्रचलित ख़बरें

- विज्ञापन -