Monday, July 22, 2024
Homeदेश-समाज'मैं हैरान थी, भगवान उसका भला करें': सिद्धार्थ के माफीनामे पर बोलीं सायना नेहवाल-...

‘मैं हैरान थी, भगवान उसका भला करें’: सिद्धार्थ के माफीनामे पर बोलीं सायना नेहवाल- महिलाओं को ऐसे नहीं कर सकते टारगेट

"आपको महिलाओं को इस तरह से टारगेट नहीं करना चाहिए। यह ठीक है। मैं इससे परेशान नहीं हूँ। मैं अपनी जगह खुश हूँ। भगवान उनका भला करें।"

भारतीय बैडमिंटन स्टार सायना नेहवाल (Saina Nehwal) ने एक्टर सिद्धार्थ सूर्यनारायण (Siddharth Suryanarayan) के माफी माँगने के बाद अपनी प्रतिक्रिया व्यक्त की है। समाचार एजेंसी एएनआई (ANI) के मुताबिक, सायना ने कहा, “उन्होंने (सिद्धार्थ) पहले मेरे बारे में कुछ कहा और फिर माफी माँगी। मुझे यह भी नहीं पता कि यह मामला इतना वायरल क्यों हो गया? ट्विटर पर खुद को ट्रेंड करते देख मैं हैरान रह गई। खुशी है कि सिद्धार्थ ने माफी माँगी।”

अभिनेता सिद्धार्थ के माफी वाले ट्वीट पर बैडमिंटन खिलाड़ी साइना नेहवाल ने आगे कहा, “आपको महिलाओं को इस तरह से टारगेट नहीं करना चाहिए। यह ठीक है। मैं इससे परेशान नहीं हूँ। मैं अपनी जगह खुश हूँ। भगवान उनका भला करें।”

‘रंग दे बसंती’ फेम एक्टर सिद्धार्थ (Siddharth) ने ट्विटर पर चौतरफा घिरने के बाद मंगलवार देर रात (11 जनवरी 2022) को लंबा-चौड़ा पोस्ट लिखकर बैडमिंटन खिलाड़ी से आपत्तिजनक टिप्पणी के लिए माफी माँगी थी।

दरअसल, सायना ने पिछले दिनों पंजाब में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) की सुरक्षा में हुई चूक को लेकर ट्विटर पर एक पोस्ट लिखा था। इस पर प्रतिक्रिया देते हुए सिद्धार्थ ने आपत्तिजनक टिप्पणी की थी। इसको लेकर सोशल मीडिया यूजर्स ने खिलाड़ी के पक्ष में अपनी आवाज बुलंद करते हुए एक्टर का ट्विटर अकाउंट ब्लॉक करने की माँग की थी।

हालाँकि, चौतरफा आलोचना झेलने के बाद आखिरकार सिद्धार्थ को अपनी अभद्र भाषा के लिए सार्वजनिक मंच पर माफी माँगनी पड़ी। उन्होंने अपने माफीनामे में लिखा, “डियर सायना मैं अपने भद्दे मजाक के लिए आपसे माफी माँगना चाहता हूँ, जो मैंने आपके ट्वीट पर प्रतिक्रिया देते हुए लिखा था। मैं आपसे कई बातों को लेकर असहमत हो सकता हूँ, लेकिन आवेश में मैंने जिन शब्दों और भाषा का प्रयोग किया, वह किसी भी तरह से जायज नहीं था। मैं जानता हूँ कि मुझमें इससे ज्यादा शालीनता है।” यही नहीं उन्होंने अपनी पोस्ट में यह भी लिखा कि वह हमेशा से नारीवाद के समर्थक रहे हैं। उनका एक महिला पर इस तरह से कटाक्ष करने का कोई इरादा नहीं था।

बता दें कि सिद्धार्थ द्वारा की गई आपत्तिजनक टिप्पणी को लेकर ‘राष्ट्रीय महिला आयोग (NCW)’ ने भी कड़ी प्रतिक्रिया व्यक्त की थी। आयोग की अध्यक्ष रेखा शर्मा ने कहा कि सिद्धार्थ ने अक्सर महिलाओं पर आपत्तिजनक टिप्पणियाँ की हैं। उन्होंने बताया कि इस मामले में कार्रवाई के लिए NCW तमिलनाडु के DGP (पुलिस महानिरीक्षक) से संपर्क में है। ‘टाइम्स नाउ’ की महिला एंकर के खिलाफ अभिनेता के ट्वीट को भी NCW ने आपत्तिजनक, अनैतिक और महिलाओं की प्रतिष्ठा को ठेस पहुँचाने वाला बताया है।

Join OpIndia's official WhatsApp channel

  सहयोग करें  

एनडीटीवी हो या 'द वायर', इन्हें कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर ख़ूब फ़ंडिग मिलती है इन्हें। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें

ऑपइंडिया स्टाफ़
ऑपइंडिया स्टाफ़http://www.opindia.in
कार्यालय संवाददाता, ऑपइंडिया

संबंधित ख़बरें

ख़ास ख़बरें

आम सैनिकों जैसी ड्यूटी, सेम वर्दी, भारतीय सेना में शामिल हो चुके हैं 1 लाख अग्निवीर: आरक्षण और नौकरी भी

भारतीय सेना में शामिल अग्निवीरों की संख्या 1 लाख के पार हो गई है, 50 हजार अग्निवीरों की भर्ती की जा रही है।

भारत के ओलंपिक खिलाड़ियों को मिला BCCI का साथ, जय शाह ने किया ₹8.50 करोड़ मदद का ऐलान: पेरिस में पदकों का रिकॉर्ड तोड़ने...

बीसीसीआई के सचिव जय शाह ने बताया कि ओलंपिक अभियान के लिए इंडियन ओलंपिक एसोसिएशन (IOA) को बीसीसीआई 8.5 करोड़ रुपए दे रही है।

प्रचलित ख़बरें

- विज्ञापन -