Monday, April 15, 2024
Homeदेश-समाजआगरा के इंजीनियरिंग कॉलेज ने Pak की जीत का जश्न मनाने वाले कश्मीरी छात्रों...

आगरा के इंजीनियरिंग कॉलेज ने Pak की जीत का जश्न मनाने वाले कश्मीरी छात्रों को किया सस्पेंड, पुलिस ने दर्ज की FIR

इससे पहले जम्मू-कश्मीर के मेडिकल कॉलेज में जश्न मनाने वाले छात्रों पर UAPA के तहत मामला दर्ज किया गया था।

आगरा के राजा बलवंत सिंह इंजीनियरिंग टेक्नोलॉजी कॉलेज (RBS) ने तीन कश्मीरी छात्रों पर कार्रवाई की है। निलंबित किए गए छात्रों के नाम हैं- अरशद यूसुफ, इनायत अल्ताफ और शौकत अहमद। T20 विश्वकप में रविवार (24 अक्टूबर 2021) को भारत पर पाकिस्तान की जीत के बाद जश्न मनाने को लेकर इन पर कार्रवाई की गई है। आरोप है कि इन्होंने पाकिस्तान के समर्थन में नारेबाजी भी की थी। पुलिस ने इन छात्रों के खिलाफ केस दर्ज किया है।

रिपोर्ट के मुताबिक, आगरा के बिचपुरी क्षेत्र में यह घटना हुई। यहाँ RBS कॉलेज के कुछ स्टूडेंट ने भारत की हार के बाद पाकिस्तान के समर्थन में व्हाट्सएप पर स्टेटस अपडेट किया था। इस पर कुछ स्टूडेंट ने आपत्ति जाहिर की। बावजूद इसके उन्होंने इसे नहीं हटाया। इसके बाद इसका स्क्रीनशॉट सोशल मीडिया में वायरल हो गया। इस मामले में भारतीय जनता युवा मोर्चा के नेताओं विरोध-प्रदर्शन किया। इसके बाद पुलिस भी कॉलेज कैम्पस पहुँची।

भाजयुमो के प्रांतीय नेता गौरव सिंह राजावत और महानगर अध्यक्ष शैलू पंडित की तहरीर पर केस दर्ज किया गया है। आगरा (सिटी) के एसपी विकास कुमार ने बताया है, “छात्रों पर पाकिस्तान की प्रशंसा करने वाली चैट साझा करने का आरोप लगाया गया है। जगदीशपुरा थाने में लिखित शिकायत के आधार पर मामला दर्ज किया गया है।”

RBS कॉलेज के डीन दुष्यंत सिंह ने बताया कि सिविल इंजीनियरिंग के तीसरे वर्ष के छात्र अरशद यूसुफ और चौथे वर्ष के छात्र इनायत अल्ताफ शेख और शौकत अहमद गनाई को निलंबित कर दिया गया है। छात्रावास समिति ने भी तीनों छात्रों को निलंबित करने का फैसला किया है। जाँच कमेटी की रिपोर्ट आने के बाद मामले में आगे की कार्रवाई की जाएगी।

श्रीनगर में भी हुई थी FIR

जम्मू-कश्मीर के श्रीनगर के डाउनटाउन में भी पाकिस्तान की जीत पर मेडिकल कॉलेज के छात्रों ने नारेबाजी करते हुए 24-25 अक्टूबर की रात में पाकिस्तान के समर्थन में जश्न मनाए थे। इस मामले में पुलिस ने सभी आरोपितों के खिलाफ UAPA की धारा 13 और आईपीसी की धारा 105ए और 505 के तहत मामला दर्ज किया था।

उदयपुर में महिला टीचर निष्कासित

पाकिस्तान की जीत से गदगद राजस्थान के उदयपुर के नीरजा मोदी स्कूल की शिक्षका नफीसा अटारी ने जश्न मनाते हुए व्हाट्सएप स्टेटस लगाया था। इसमें लिखा, “जीत गए हम, जीत गए।” सोशल मीडिया पर इसके वायरल होने के बाद स्कूल मैनेजमेंट ने नफीसा को भी नौकरी से निकाल दिया था।

Special coverage by OpIndia on Ram Mandir in Ayodhya

  सहयोग करें  

एनडीटीवी हो या 'द वायर', इन्हें कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर ख़ूब फ़ंडिग मिलती है इन्हें। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें

ऑपइंडिया स्टाफ़
ऑपइंडिया स्टाफ़http://www.opindia.in
कार्यालय संवाददाता, ऑपइंडिया

संबंधित ख़बरें

ख़ास ख़बरें

‘वित्त मंत्री रहते RBI पर दबाव बनाते थे P चिदंबरम, सरकार के लिए माहौल बनाने को कहते थे’: बैंक के पूर्व गवर्नर ने खोली...

आरबीआई के पूर्व गवर्नर पी सुब्बाराव का दावा है कि यूपीए सरकारों में वित्त मंत्री रहे प्रणब मुखर्जी और पी चिदंबरम रिजर्व बैंक पर दबाव डालते थे कि वो सरकार के पक्ष में माहौल बनाने वाले आँकड़ें जारी करे।

‘इलेक्टोरल बॉन्ड्स सफलता की कहानी, पता चलता है पैसे का हिसाब’: PM मोदी ने ANI को इंटरव्यू में कहा – हार का बहाना ढूँढने...

'एक राष्ट्र एक चुनाव' के प्रतिबद्धता जताते हुए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा कि उन्होंने संसद में भी बोला है, हमने कमिटी भी बनाई हुई है, उसकी रिपोर्ट भी आई है।

प्रचलित ख़बरें

- विज्ञापन -

हमसे जुड़ें

295,307FansLike
282,677FollowersFollow
417,000SubscribersSubscribe