Sunday, September 26, 2021
Homeदेश-समाज'लव जिहाद' और धर्मांतरण में शामिल लोगों के खिलाफ हो सख्त कार्रवाई: बजरंग दल...

‘लव जिहाद’ और धर्मांतरण में शामिल लोगों के खिलाफ हो सख्त कार्रवाई: बजरंग दल का CM योगी से अनुरोध

“ये संगठन और कुछ लोग लव जिहाद और धर्मांतरण की गतिविधियों में शामिल हैं। पिछले कुछ महीनों से, हर कोई लव जिहाद और धर्मांतरण से संबंधित मामलों की बढ़ती संख्या को देख रहा है। यह एक सुनियोजित साजिश का हिस्सा है, जो देश में बड़े पैमाने पर गृहयुद्ध की ओर धकेलने के प्रयास के रूप में हो रहा है।"

बजरंग दल के नेताओं ने उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ को एक पत्र लिखा है। इस पत्र में उन्होंने कानपुर में लव जिहाद और धर्म परिवर्तन मामलों में शामिल व्यक्तियों के खिलाफ सख्त कार्रवाई करने का आग्रह किया है। बजरंग दल के अध्यक्ष अतुल द्विवेदी और राज्य सचिव रामजी तिवारी ने पत्र में बताया कि कुछ मुट्ठी भर संगठन ऐसे हैं, जो राष्ट्र विरोधी कृत्यों में शामिल हैं।

बजरंग दल का कहना है कि वे भारत में बहुसंख्यक हिंदू समाज के प्रति नफरत फैला रहे हैं। वे नियमित रूप से देश को अस्थिर करने के प्रयासों में संलग्न हैं और भारत की सांस्कृतिक विरासत को धूमिल करने की कोशिश कर रहे हैं।

उन्होंने कहा, “ये संगठन और कुछ लोग लव जिहाद और धर्मांतरण की गतिविधियों में शामिल हैं। पिछले कुछ महीनों से, हर कोई लव जिहाद और धर्मांतरण से संबंधित मामलों की बढ़ती संख्या को देख रहा है।” उन्होंने आगे कहा कि यह विभिन्न समुदायों के व्यक्तियों के बीच लव अफेयर्स के बारे में नहीं है। यह एक सुनियोजित साजिश का हिस्सा है, जो देश में बड़े पैमाने पर गृहयुद्ध की ओर धकेलने के प्रयास के रूप में हो रहा है।

वो आगे कहते हैं, “एक देश-भक्त सरकार का चुनाव करके, हिंदू अपने सम्मान को बचाने के लिए उनकी ओर देख रहे हैं, और उन्हें उम्मीद है कि हम इस अपमान से मुक्त हो जाएँगे।” 

इसके साथ ही बजरंग दल ने सीएम योगी से उनकी चार माँगें मानने का अनुरोध किया है:-

  • पूरे उत्तर प्रदेश में धर्मांतरण पर रोक लगाई जानी चाहिए।
  • लव जिहाद में शामिल होने वाले संगठनों पर प्रतिबंध लगाया जाना चाहिए।
  • जो भी मौलवी हिंदू लड़की से शादी कराने और उसे इस्लाम में परिवर्तित कराने में शामिल हो, उसे दंडित किया जाना चाहिए।
  • अंतर-धार्मिक हिंदू-मुस्लिम विवाह पर प्रतिबंध लगाया जाना चाहिए।

कानपुर में पिछले कुछ दिनों में कई लव जिहाद के मामले सामने आए हैं। इसकी शुरुआत 21 अगस्त को हुई शालिनी यादव के मामले से हुई। उसने फैसल से शादी कर ली और इस्लाम धर्म अपना लिया। उनके भाई ने दावा किया कि यह लव जिहाद का मामला है। शालिनी यादव के मामले के बाद कई और अन्य मामले सामने आने लगे। 

28 अगस्त को एक मामला सामने आया था, जिसमें लकी खान ने कथित रूप से एक नाबालिग हिंदू लड़की से दोस्ती की और उसे ब्लैकमेल करने के लिए आपत्तिजनक तस्वीरें लीं। 29 अगस्त को एक और मामला प्रकाश में आया, जहाँ एक हिंदू लड़की के परिवार ने दावा किया कि आसिफ ने उनकी बेटी को फँसाया और उसका जबरन धर्म परिवर्तन करा कर उससे शादी कर ली।

 

  सहयोग करें  

एनडीटीवी हो या 'द वायर', इन्हें कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर ख़ूब फ़ंडिग मिलती है इन्हें। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें

ऑपइंडिया स्टाफ़http://www.opindia.in
कार्यालय संवाददाता, ऑपइंडिया

संबंधित ख़बरें

ख़ास ख़बरें

लड़कियों के कपड़े कैंची से काटे, राखी-गहने-चप्पल सब उतरवाए: राजस्थान में कुछ इस तरह हो रही REET की परीक्षा, रोते रहे अभ्यर्थी

राजस्थान अध्यापक पात्रता परीक्षा (REET 2021) की परीक्षा के दौरान सेंटरों पर लड़कियों के फुल बाजू के कपड़ों को कैंची से काट डालने का मामला सामने आया है।

11वीं से 14वीं शताब्दी की 157 मूर्तियाँ-कलाकृतियाँ, चोर ले गए थे अमेरिका… PM मोदी वापस लेकर लौटे

अमेरिका द्वारा भारत को सौंपी गई कलाकृतियों में सांस्कृतिक पुरावशेष, हिंदू धर्म, बौद्ध धर्म, जैन धर्म से संबंधित मूर्तियाँ शामिल हैं।

प्रचलित ख़बरें

- विज्ञापन -

हमसे जुड़ें

295,307FansLike
124,458FollowersFollow
410,000SubscribersSubscribe