Wednesday, July 24, 2024
Homeदेश-समाज8 दिनों से गायब है मंगलुरु की PhD छात्रा, मिलने आता था 'ड्रग तस्कर'...

8 दिनों से गायब है मंगलुरु की PhD छात्रा, मिलने आता था ‘ड्रग तस्कर’ शाहरुख: लड़की की एक्टिवा बरामद, हिंदू संगठनों ने बताया लव जिहाद

कर्नाटक के मंगलुरु में एक शोध (पीएचडी) छात्रा के 8 दिनों से गायब होने की खबर है। हिंदू संगठनों ने इसे लव जिहाद का मामला बताया है। 27 वर्षीया छात्रा की अंतिम लोकेशन मंगलुरु के बाहरी इलाके के डेरलकट्टे बताई जा रही है। पुलिस को छात्रा एक्टिवा स्कूटर मिला है। 17 फरवरी 2024 को चित्रा नाम की इस छात्रा को अपने हॉस्टल से निकलते देखा गया था।

कर्नाटक के मंगलुरु में एक शोध (पीएचडी) छात्रा के 8 दिनों से गायब होने की खबर है। हिंदू संगठनों ने इसे लव जिहाद का मामला बताया है। 27 वर्षीया छात्रा की अंतिम लोकेशन मंगलुरु के बाहरी इलाके के डेरलकट्टे बताई जा रही है। पुलिस को छात्रा एक्टिवा स्कूटर मिला है। 17 फरवरी 2024 को चित्रा नाम की इस छात्रा को अपने हॉस्टल से निकलते देखा गया था।

अब तक मिली जानकारी के मुताबिक, पुत्तूर का शाहरुख नाम का एक मुस्लिम व्यक्ति कभी-कभार छात्रा के पेइंग गेस्ट हाउस में आता-जाता था। कहा जा रहा है कि दोनों रिलेशनशिप में थे। वहीं, कुछ लोग शाहरुख को ड्रग्स तस्कर भी बता रहे हैं। बजरंग दल ने इसे लव जिहाद का मामला बताते हुए इस मामले की पुलिस में शिकायत करके जाँच की माँग उठाई है।

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, मामला मंगलुरु के उल्लाल पुलिस थाना क्षेत्र का है। लापता लड़की के पिता ने यहाँ अपनी बेटी की गुमशुदगी की रिपोर्ट दर्ज करवाई है। लड़की मंगलुरु में अपने एक परिचित चाचा की देखरेख में रहकर एक प्राइवेट संस्थान से PhD कर रही थी। वह पढ़ने में काफी तेज थी। उसे हर माह 40 हजार रुपए की स्कॉलरशिप मिल रही थी।

पेइंग गेस्ट हाउस में चित्रा के साथ उसकी एक रूममेट भी रहती थी। रूममेट ने ही बताया कि चित्रा लापता है। सामने आए तथ्यों के मुताबिक, 17 फरवरी को चैत्रा ATM से पैसे निकालने के लिए सूरतकल इलाके में गई थी। एटीएम से 10 हजार रुपए चार बार यानी 40 हजार रुपए निकाले भी गए। चित्रा के माता-पिता नहीं हैं और वह अपने अंकल के घर रहकर पढ़ाई पूरी की थी।

पुलिस का अनुमान है कि पैसे निकालने के बाद चित्रा बस पकड़कर किसी और जिले में गई है। पुलिस ने चित्रा की स्कूटी एटीएम के पास से बरामद कर ली है। पुलिस की टीमें चित्रा के रिश्तेदारों के यहाँ भी पूछताछ के लिए गई हैं। अपुष्ट जानकारी के मुताबिक चित्रा ने बेंगलुरु में किसी व्यक्ति को फोन पर सम्पर्क भी किया था।

पुलिस को आशा है कि वो जल्द ही चित्रा का पता लगा लेगी। इधर मामले की जानकारी होते ही इस मामले में बजरंग दल सक्रिय हो गया है। हिन्दू संगठन के कार्यकर्ताओं ने इस घटना को लव जिहाद करार दिया है। हालाँकि, कुछ लोग उसे ड्रग्स तस्कर भी बता रहे हैं। आशंका है कि शाहरुख़ चित्रा को ड्रग्स देने आया करता था। फ़िलहाल पुलिस सभी पहलुओं पर जाँच कर रही है।

Join OpIndia's official WhatsApp channel

  सहयोग करें  

एनडीटीवी हो या 'द वायर', इन्हें कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर ख़ूब फ़ंडिग मिलती है इन्हें। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें

ऑपइंडिया स्टाफ़
ऑपइंडिया स्टाफ़http://www.opindia.in
कार्यालय संवाददाता, ऑपइंडिया

संबंधित ख़बरें

ख़ास ख़बरें

2018, 2019, 2023, 2024… साल दर साल ‘ये मोदी सरकार का अंतिम बजट’ कह-कह कर थके संजय झा: जिस कॉन्ग्रेस ने अनुशासनहीन कह कर...

संजय झा ने 2023 के वार्षिक बजट को उबाऊ बताया था और कहा था कि ये 'विनाशकारी' भाजपा को बाय-बाय कहने का समय है, इसे इनका अंतिम बजट रहने दीजिए।

मानहानि मामले में यूट्यूबर ध्रुव राठी के खिलाफ दिल्ली कोर्ट ने जारी किया समन, BJP नेता की शिकायत के बाद सुनवाई: अदालत ने कहा-...

ध्रुव राठी के खिलाफ दिल्ली की एक कोर्ट ने मानहानि मामले में समन जारी किया है। ये समन भाजपा नेता सुरेश करमशी नखुआ द्वारा द्वारा शिकायत के बाद जारी हुआ।

प्रचलित ख़बरें

- विज्ञापन -