Sunday, June 16, 2024
Homeदेश-समाज'इंशाल्लाह! अबकी प्रदर्शन और हिंसक होगा': बैंकर 'अफसार भाई' साथियों संग रच रहा अमेरिका...

‘इंशाल्लाह! अबकी प्रदर्शन और हिंसक होगा’: बैंकर ‘अफसार भाई’ साथियों संग रच रहा अमेरिका की तर्ज पर दंगे की साजिश

फेसबुक पर एक कमेन्ट में अफसार ने लिखा, "अमेरिका ने कुछ हमसे सीखा है। अब हम अमेरिका से कुछ सीखते हैं'। प्रोटेस्ट 2.0 जबरदस्त होना चाहिए।" उसे जवाब देते हुए शाकिब आलम नामक व्यक्ति ने लिखा, "बिलकुल। और ये सबसे ज्यादा शक्तिशाली और हिंसक होगा। इंशाल्लाह।"

सोशल मीडिया में कई लोग ऐसी चर्चा कर रहे हैं कि अब जब कोरोना वायरस के संक्रमण से बचाव और सुरक्षा के बिच ऐहतियात बरतते हुए जहाँ संक्रमण नहीं है वहाँ आम गतिविधियों के लिए धीरे-धीरे लॉकडाउन खुल रहा है, ऐसे में दूसरे शाहीन बाग़ के लिए लोगों को भड़काया जाना शुरू हो गया है। इसी क्रम में ‘द क्विंट’ ने हजारों भड़काऊ मेल्स भेजे थे। अब ‘अफसार भाई’ नामक एक व्यक्ति द्वारा लखनऊ में एक हिंसक प्रदर्शन व दंगे की तैयारी करने की बात भी सामने आ रही है। बता दें कि लखनऊ में घंटाघर के सामने पहले भी प्रदर्शनकारी जमे थे।

अफसार के प्रोफाइल के अनुसार, वो ‘बैंक ऑफ बड़ौदा’ का कर्मचारी है। सुनैना विनोद नामक महिला ने फेसबुक पर उसके द्वारा रची जा रही साजिश का स्क्रीनशॉट लेकर शेयर किया और यूपी पुलिस को टैग कर के कार्रवाई करने की माँग की। अफसार फेसबुक और ट्विटर, दोनों ही सोशल मीडिया माध्यमों पर सक्रिय है। अमेरिका में ‘ब्लैक लाइव्स मैटर’ को लेकर हो रहे दंगों की तर्ज पर भारत में भी कुछ ऐसा ही करने की साजिश रची जा रही है।

फेसबुक पर एक कमेन्ट में अफसार ने लिखा, “अमेरिका ने कुछ हमसे सीखा है। अब हम अमेरिका से कुछ सीखते हैं’। प्रोटेस्ट 2.0 जबरदस्त होना चाहिए।” उसे जवाब देते हुए शाकिब आलम नामक व्यक्ति ने लिखा, “बिलकुल। और ये सबसे ज्यादा शक्तिशाली और हिंसक होगा। इंशाल्लाह।” अफसार ट्विटर पर ख़ुद को ‘बड़ौदियन’ भी बताता है क्योंकि वो उसी बैंक में कार्यरत है। लोगों ने ‘बैंक ऑफ बड़ौदा’ से उसे निकाल बाहर करने की माँग की है।

अफसार के फेसबुक प्रोफाइल से पता चलता है कि वो उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ का रहने वाला है। सोशल मीडिया पर उसके बारे में चर्चा शुरू होने के बाद उसने अपने फेसबुक प्रोफाइल को लॉक कर दिया है, ताकि कोई उसके पोस्ट्स न देख पाए और कमेंट्स न पढ़ पाए। वहीं उसके ट्विटर प्रोफाइल की बात करतें तो वो वहाँ भी भड़काऊ ट्वीट्स करता रहता है। वह बैंकरों का वेतन बढाने की माँग करते हुए सरकार पर अन्याय का आरोप भी लगाता है।

बता दें कि अमेरिका में हो रही हिंसा के बाद भारत में फिर से शाहीन बाग़ और सीएए प्रोटेस्ट को हिंसक बनाने हेतु इसके दूसरे चरण की तैयारी की जा रही है। इसमें कई पत्रकारों से लेकर लिबरल तक शामिल हैं, जो आए दिन सोशल मीडिया पर लोगों को भड़काते रहते हैं। फिलहाल दंगा आरोपित सफूरा ज़रगर के गर्भवती होने का बहाना बना कर अदालत से लेकर गृह मंत्रालय तक पर निशाना साधा जा रहा है। हिंसा की साजिश रची जा रही है।

Special coverage by OpIndia on Ram Mandir in Ayodhya

  सहयोग करें  

एनडीटीवी हो या 'द वायर', इन्हें कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर ख़ूब फ़ंडिग मिलती है इन्हें। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें

ऑपइंडिया स्टाफ़
ऑपइंडिया स्टाफ़http://www.opindia.in
कार्यालय संवाददाता, ऑपइंडिया

संबंधित ख़बरें

ख़ास ख़बरें

आतंकवाद का बखान, अलगाववाद को खुलेआम बढ़ावा और पाकिस्तानी प्रोपेगेंडा को बढ़ावा : पढ़ें- अरुँधति रॉय का 2010 वो भाषण, जिसकी वजह से UAPA...

अरुँधति रॉय ने इस सेमिनार में 15 मिनट लंबा भाषण दिया था, जिसमें उन्होंने भारत देश के खिलाफ जमकर जहर उगला था।

कर्नाटक में बढ़ाए गए पेट्रोल-डीजल के दाम: लोकसभा चुनाव खत्म होते ही कॉन्ग्रेस ने शुरू की ‘वसूली’, जनता पर टैक्स का भार बढ़ा कर...

अभी तक बेंगलुरु में पेट्रोल 99.84 रुपये प्रति लीटर और डीजल 85.93 रुपये प्रति लीटर बिक रहा था, लेकिन नए आदेश के बाद बढ़ी हुई कीमतें तत्काल प्रभाव से लागू हो गई हैं।

प्रचलित ख़बरें

- विज्ञापन -