Sunday, June 16, 2024
Homeदेश-समाज'भगवान की फोटो हटा दो, यीशु के दर्शन होंगे': ब्यूटी पार्लर की आड़ में...

‘भगवान की फोटो हटा दो, यीशु के दर्शन होंगे’: ब्यूटी पार्लर की आड़ में ईसाई धर्मांतरण का ‘धंधा’, पादरी समेत 3 गिरफ्तार

मामला गाजियाबाद के खोड़ा थाना क्षेत्र इलाके का है। यहाँ रहने वाली भाजपा महिला मोर्चा की पूर्व अध्यक्ष सुनीता अरोड़ा का आरोप है कि उनके घर के पास बबीता नामक महिला ब्यूटी पार्लर चलाती है।

उत्तर प्रदेश की गाजियाबाद पुलिस ने धर्मांतरण के लिए बरगलाने के आरोप में ईसाई पादरी और उसकी पत्नी समेत 2 लोगों को गिरफ्तार किया है। स्थानीय भाजपा महिला नेता सुनीता अरोड़ा ने इस मामले में पुलिस को शिकायत दी थी। सुनीता का आरोप है कि पहले तो ब्यूटी पार्लर बुलाकर उन्हें धर्मांतरण के लिए बरगलाया गया। इसके बाद उनके गले से भगवान श्रीकृष्ण का लॉकेट उतरवा दिया गया।

मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार, मामला गाजियाबाद के खोड़ा थाना क्षेत्र इलाके का है। यहाँ रहने वाली भाजपा महिला मोर्चा की पूर्व अध्यक्ष सुनीता अरोड़ा का आरोप है कि उनके घर के पास बबीता नामक महिला ब्यूटी पार्लर चलाती है। शुक्रवार (12 मई, 2023) को बबीता ने उन्हें किसी काम से ब्यूटी पार्लर बुलाया। यहाँ बबीता ने उनकी मुलाकात इब्राहिम थॉमस, और उसकी पत्नी रीवा से कराई

सुनीता अरोड़ा ने आरोप लगाया है कि जब वह ब्यूटी पार्लर पहुँची तब वहाँ मौजूद करीब आधा दर्जन लोग हाथों में किताब लेकर प्रार्थना कर रहे थे। पादरी इब्राहिम थॉमस वहाँ लोगों को प्रार्थना करा रहा था और लोग ‘आमीन-आमीन’ बोल रहे थे। इस पूरे मामले का वीडियो भी सामने आया है। वीडियो में पादरी की हरकतों और वहाँ मौजूद लोगों को ‘आमीन’ बोलते सुना जा सकता है।

उन्होंने यह भी आरोप लगाया है कि ईसाई पादरी इब्राहिम ने उन्हें उनके गले से श्रीकृष्ण का लॉकेट उतारने के लिए कहा। यही नहीं, वह सुनीता से उनके घर में रखे देवी-देवताओं के चित्र भी हटाने के लिए कह रहा था। इब्राहिम ने उनसे कहा था कि यह सब करने के बाद ही उन्हें यीशु के दर्शन होंगे।

इन सब बातों के बीच सुनीता पूरा माजरा समझ गईं। उन्होंने फोन कर अपने साथियों को मौके पर बुलाया। इसके बाद वे लोग तीनों आरोपितों को पकड़कर स्थानीय खोड़ा थाना ले गए। यहाँ पुलिस ने तीनों आरोपितों के खिलाफ उत्तर प्रदेश धर्म परिवर्तन निषेध अधिनियम 2021 के तहत मामला दर्ज कर उन्हें गिरफ्तार कर लिया। मुख्य आरोपित इब्राहिम थॉमस मूल रूप से केरल का रहने वाला है। वह दिल्ली के एक चर्च में पादरी है।

Special coverage by OpIndia on Ram Mandir in Ayodhya

  सहयोग करें  

एनडीटीवी हो या 'द वायर', इन्हें कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर ख़ूब फ़ंडिग मिलती है इन्हें। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें

ऑपइंडिया स्टाफ़
ऑपइंडिया स्टाफ़http://www.opindia.in
कार्यालय संवाददाता, ऑपइंडिया

संबंधित ख़बरें

ख़ास ख़बरें

आतंकवाद का बखान, अलगाववाद को खुलेआम बढ़ावा और पाकिस्तानी प्रोपेगेंडा को बढ़ावा : पढ़ें- अरुँधति रॉय का 2010 वो भाषण, जिसकी वजह से UAPA...

अरुँधति रॉय ने इस सेमिनार में 15 मिनट लंबा भाषण दिया था, जिसमें उन्होंने भारत देश के खिलाफ जमकर जहर उगला था।

कर्नाटक में बढ़ाए गए पेट्रोल-डीजल के दाम: लोकसभा चुनाव खत्म होते ही कॉन्ग्रेस ने शुरू की ‘वसूली’, जनता पर टैक्स का भार बढ़ा कर...

अभी तक बेंगलुरु में पेट्रोल 99.84 रुपये प्रति लीटर और डीजल 85.93 रुपये प्रति लीटर बिक रहा था, लेकिन नए आदेश के बाद बढ़ी हुई कीमतें तत्काल प्रभाव से लागू हो गई हैं।

प्रचलित ख़बरें

- विज्ञापन -