Monday, August 2, 2021
Homeदेश-समाजड्रग्स के कारोबार में शामिल था रिया चकवर्ती का भाई: शौविक को बेल देने...

ड्रग्स के कारोबार में शामिल था रिया चकवर्ती का भाई: शौविक को बेल देने से बॉम्बे हाई कोर्ट का इनकार

शौविक को लेकर कोर्ट का मानना है कि वह ड्रग डीलर्स से सीधे संपर्क में था। हाई कोर्ट ने कहा, "इस स्टेज पर NCB के पास दिखाने के लिए पर्याप्त सबूत हैं कि शौविक अवैध तस्करी कर रहे ड्रग डीलर्स के साथ जुड़ा था।" जस्टिस सारंग कोतवाल ने कहा, "ड्रग डीलर्स की चेन में शौविक अहम कड़ी है।"

सुशांत सिंह राजपूत की मौत के बाद आरोपों के घेरे में आई रिया चकवर्ती को ड्रग्स मामले में बॉम्बे हाई कोर्ट ने जमानत दे दी थी। लेकिन, उनके भाई शौविक की अर्जी हाई कोर्ट ने ठुकरा दी है। शौविक को ड्रग डीलर्स चेन की अहम कड़ी और उनसे और पूछताछ की जरूरत बताते हुए अदालत ने उन्हें जमानत देने से इनकार कर दिया।

शौविक को लेकर कोर्ट का मानना है कि वह ड्रग डीलर्स से सीधे संपर्क में था। हाई कोर्ट ने कहा, “इस स्टेज पर NCB के पास दिखाने के लिए पर्याप्त सबूत हैं कि शौविक अवैध तस्करी कर रहे ड्रग डीलर्स के साथ जुड़ा था।” जस्टिस सारंग कोतवाल ने कहा, “ड्रग डीलर्स की चेन में शौविक अहम कड़ी है।”

शौविक के अकाउंट से ‘वीड’ खरीदने के लिए पैसों का ट्रांजेक्शन हुआ था। हाई कोर्ट ने कहा कि वह एक पार्टी से ड्रग लेकर सुशांत को सप्लाई कर रहे थे। वह ड्रग्स के अवैध व्यापार में शामिल थे। शौविक पर ड्रग पेडलर अब्दुल बास‍ित परिहार, कैजान, करमजीत और सूर्यजीत के सीधे संपर्क में होने का आरोप है।

इससे पहले बॉम्बे हाई कोर्ट ने रिया चक्रवर्ती को 1 लाख रुपए के मुचलके पर जमानत दे दी थी। इस जमानत के साथ कई तरह की शर्तें जुड़ी हैं, जिनका रिया को पालन करना होगा। कोर्ट ने कहा था कि रिया को प्रत्येक 10 दिन बाद पुलिस स्टेशन में जाकर अपनी उपस्थिति दर्ज करानी होगी और उन्हें अपना पासपोर्ट जमा करना होगा। विदेश यात्रा में जाने से पहले उन्हें कोर्ट की अनुमति लेनी होगी। अगर उन्हें ग्रेटर मुंबई छोड़ना होगा तो भी जाँच अधिकारी से इजाजत लेनी होगी।

गौरतलब है कि सुशांत सिंह राजपूत की मौत की जाँच सीबीआई को सौंपे जाने के बाद ड्रग्स मामले का खुलासा हुआ था। इसके बाद इसकी जाँच नारकोटिक्स कंट्रोल ब्यूरो (NCB) को सौंपी गई थी। एनसीबी ने कई ड्रग पेडलर्स को हिरासत में लेने के बाद रिया के भाई को 4 सितंबर को गिरफ्तार किया था। इसके बाद 8 सितंबर को रिया की गिरफ्तारी हुई थी। रिया पर सुशांत सिंह राजपूत के लिए ड्रग्स की खरीद-फरोख्त करने का आरोप है। इसके अलावा उन पर दिवंगत अभिनेता के पैसों की हेर-फेर का भी आरोप है। जिसकी जाँच ईडी कर रही है।

इस मामले में ड्रग्स चैट सामने आने के बाद एनसीबी ने दीपिका पादुकोण, श्रद्धा कपूर, सोहा अली खान, रकुल प्रीत जैसी अभिनेत्रियों से भी पूछताछ कर चुकी है। बताया जाता है कि कई और बड़े बॉलीवुड सितारे भी एजेंसी की रडार पर हैं।

  सहयोग करें  

एनडीटीवी हो या 'द वायर', इन्हें कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर ख़ूब फ़ंडिग मिलती है इन्हें। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें

ऑपइंडिया स्टाफ़http://www.opindia.in
कार्यालय संवाददाता, ऑपइंडिया

संबंधित ख़बरें

ख़ास ख़बरें

सागर धनखड़ मर्डर केस में सुशील कुमार मुख्य आरोपित: दिल्ली पुलिस ने 20 लोगों के खिलाफ फाइल की 170 पेज की चार्जशीट

दिल्ली पुलिस ने छत्रसाल स्टेडियम में पहलवान सागर धनखड़ हत्याकांड में चार्जशीट दाखिल की है। सुशील कुमार को मुख्य आरोपित बनाया गया है।

यूपी में मुहर्रम सर्कुलर की भाषा पर घमासान: भड़के शिया मौलाना कल्बे जव्वाद ने बहिष्कार का जारी किया फरमान

मौलाना कल्बे जव्वाद ने आरोप लगाया है कि सर्कुलर में गौहत्या, यौन संबंधी कई घटनाओं का भी जिक्र किया गया है।

प्रचलित ख़बरें

- विज्ञापन -

 

हमसे जुड़ें

295,307FansLike
112,651FollowersFollow
394,000SubscribersSubscribe