Friday, June 21, 2024
Homeदेश-समाजअमीना खातून की जीत के बाद 'पाकिस्तान ज़िंदाबाद' के नारे, 62 पर FIR: झारखंड...

अमीना खातून की जीत के बाद ‘पाकिस्तान ज़िंदाबाद’ के नारे, 62 पर FIR: झारखंड के पंचायत चुनाव की घटना, वायरल हुआ वीडियो

नारेबाजी का वीडियो वायरल होने के बाद आक्रोशित लोगों ने पुलिस-प्रशासन से इसकी शिकायत की थी। इस संबंध में कोर्रा थाना में मतगणना के दौरान नियुक्त मजिस्ट्रेट ने प्राथमिकी दर्ज कराई थी।

झारखंड के हजारीबाग में पाकिस्तान जिंदाबाद के नारे लगाने का मामला सामने आया है। बताया जा रहा है कि हजारीबाग में शनिवार (22 मई, 2022) को त्रिस्तरीय पंचायत चुनाव की मतगणना के बाद बरकट्ठा प्रखंड के शिलाडीह पंचायत में पंचायत समिति सदस्य के पद पर अमीना खातून के निर्वाचित होने की खुशी में उसके विजय जुलूस में ‘पाकिस्तान जिंदाबाद’ के नारे लगाए गए थे। इसका वीडियो भी सोशल मीडिया पर खूब वायरल हुआ था। पुलिस ने इस मामले में निर्वाचित प्रतिनिधि समेत 62 लोगों के खिलाफ मामला दर्ज किया है, जिसमें 12 नामजद हैं।

हजारीबाग के पुलिस अधीक्षक (SP) मनोज रतन चौथे ने इसकी जानकारी दी है। उन्होंने बताया कि अमीना खातून के विजय जुलूस में इस तरह की नारेबाजी के वीडियो वायरल होने के बाद पुलिस ने कोर्रा थाने में एफआईआर दर्ज की है, जिसमें 12 लोगों को नामजद किया गया है। इसके अलावा 50 अज्ञात लोगों को भी मामले में आरोपित बनाया गया है।

रिपोर्ट्स के मुताबिक, नारेबाजी का वीडियो वायरल होने के बाद आक्रोशित लोगों ने पुलिस-प्रशासन से इसकी शिकायत की थी। इस संबंध में कोर्रा थाना में मतगणना के दौरान नियुक्त मजिस्ट्रेट ने प्राथमिकी दर्ज कराई थी। वायरल वीडियो को प्राथमिकी का आधार बनाया गया है। प्राथमिकी में नवनिर्वाचित पंचायत समिति सदस्य समीरा बीवी, उनके बेटे शमीम अंसारी और अमीना के समर्थकों को आरोपित बनाया गया है।

एसपी ने कहा कि मतगणना के दौरान नियुक्त मजिस्ट्रेट विनोद कुमार ने मामले पर संज्ञान लेते हुए इस संबंध में कोर्रा थाने में मामला दर्ज कराया है। उन्होंने बताया कि इस मामले में जो भी व्यक्ति दोषी होगा उसके खिलाफ कार्रवाई भी की जाएगी। कोर्रा थाना प्रभारी एवं मतगणना स्थल पर तैनात दंडाधिकारी को जाँच के आदेश दिए गए हैं।

बता दें कि 21 अप्रैल को गिरिडीह पुलिस ने नामांकन पत्र दाखिल करने के बाद एक जुलूस के दौरान इसी तरह के नारे लगाने के बाद एक मुखिया उम्मीदवार और उसके दो समर्थकों को गिरफ्तार किया था।

Special coverage by OpIndia on Ram Mandir in Ayodhya

  सहयोग करें  

एनडीटीवी हो या 'द वायर', इन्हें कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर ख़ूब फ़ंडिग मिलती है इन्हें। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें

ऑपइंडिया स्टाफ़
ऑपइंडिया स्टाफ़http://www.opindia.in
कार्यालय संवाददाता, ऑपइंडिया

संबंधित ख़बरें

ख़ास ख़बरें

अभी तिहाड़ जेल से बाहर नहीं आ पाएँगे दिल्ली के CM अरविंद केजरीवाल, हाई कोर्ट ने बेल पर लगाई रोक: ED ने बताया- अब...

दिल्ली की राउज एवेन्यू कोर्ट से बेल मिलने के बाद भी अभी सीएम केजरीवाल जेल से रिहा नहीं होंगे। ईडी के विरोध पर दिल्ली हाई कोर्ट ने बेल पर रोक लगा दी है।

साल भर में 70% कम हुआ स्विस बैंकों में रखा धन, 2019 से भारत के साथ जानकारी साझा कर रहा है स्विट्जरलैंड: जानिए क्यों...

भारत में ग्राहक जमा खातों और अन्य बैंक शाखाओं के माध्यम से रखी गई धनराशि में भी काफी गिरावट आई है।

प्रचलित ख़बरें

- विज्ञापन -