Thursday, May 23, 2024
Homeदेश-समाजबरेली में ‘पाकिस्तान जिंदाबाद’ के नारे, मुस्तकीम और नईम बजा रहे थे बेधड़क गाने:...

बरेली में ‘पाकिस्तान जिंदाबाद’ के नारे, मुस्तकीम और नईम बजा रहे थे बेधड़क गाने: वीडियो वायरल होने पर चढ़े यूपी पुलिस के हत्थे

यूपी ही नहीं, देश भर में 'पाकिस्तान जिंदाबाद' के नारे लगाकर बहुसंख्यकों को उकसाने की कोशिश की जाती रहती है। इससे पहले मार्च में डुमरियागंज विधानसभा सीट से समाजवादी पार्टी की प्रत्याशी सैय्यदा खातून की जीत पर पाकिस्तान जिंदाबाद के नारे लगाए गए थे।

उत्तर प्रदेश के बरेली में ‘पाकिस्तान जिंदाबाद’ का नारे लगाने के मामला फिर सामने आया है। इसका वीडियो भी सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है। वीडियो में दिख रहा है कि मुस्लिम दुकानदार गाना बजा रहा है, जिसमें पाकिस्तान जिंदाबाद के नारे लगाए जा रहे हैं। इस मामले में थाने में तहरीर दी गई है।

मामला बरेली के भुता थाना क्षेत्र के सिंघाई मुटावान गाँव का है। इस गाँव का मुस्तकीम नाम का दुकानदार अपने साथी नईम के साथ मोबाइल पर गाने बजा रहा था। इस गाने में पाकिस्तान जिंदाबाद के नारे लगाए जा रहे थे। उसके दुकान के बगल से गुजरते हुए हिंदूवादी नेता हिमांशु पटेल और आशीष पटेल ने जब व्यक्ति ने इस पर टोका तो उसने गाना बंद करने के बजाए धमकाते हुए बोला कि उसकी मर्जी है, जो मन करेगा वह सुनेगा। उसने कहा कि जिससे कहना है जाकर कह दो। इसके बाद उसने गाने की आवाज और तेज कर दी।

मुस्तकीम की इस हरकत का आशीष ने उसका वीडियो बना लिया। इस वीडियो को सोशल मीडिया पर शेयर करते हुए हिमांशु ने पुलिस से कार्रवाई करने की माँग की। वीडियो का पुलिस ने संज्ञान ले लिया है। इसके बाद दोनों थाने पहुँचकर इस मामले में पुलिस को तहरीर दी। तहरीर में कहा गया है कि आरोपित पाकिस्तान के गाने बजाकर गाँव का माहौल खराब करने की कोशिश कर रहे हैं। तहरीर मिलने के बाद पुलिस कार्रवाई में जुट गई है।

पुलिस के गाँव पहुँचने से पहले ही आरोपित दुकानदार फरार हो गया था। हालाँकि पुलिस ने दोनों आरोपितों को गिरफ्तार कर लिया है। वहीं, सामने आए वीडियो की भी जाँच करवाई जा रही है। गाँव के लोगों में इस मामले को लेकर रोष है। उनका कहना है कि इस तरह की घटनाओं के जरिए माहौल खराब करने की कोशिश की जा रही है।

बता दें कि यूपी ही नहीं, देश भर में पाकिस्तान जिंदाबाद के नारे लगाकर बहुसंख्यकों को उकसाने की कोशिश की जाती रहती है। इससे पहले मार्च में डुमरियागंज विधानसभा सीट से समाजवादी पार्टी की प्रत्याशी सैय्यदा खातून की जीत के बाद पाकिस्तान जिंदाबाद के नारे लगाए गए थे। इसका वीडियो भी सोशल मीडिया पर वायरल हुआ था। इस वीडियो के आधार पर सिद्धार्थनगर पुलिस ने FIR दर्ज कर लिया था।

इसके अलावा, पिछले महीने ही आगरा में स्थित ताजमहल परिसर में शाहजहाँ के उर्स के दौरान ‘पाकिस्तान ज़िंदाबाद’ सहित भारत विरोधी नारे लगाए गए थे। इसके बाद परिसर में तैनात सुरक्षाकर्मियों ने नारे लगाने वाले लोगों को पकड़ लिया था और उनकी पिटाई कर दी थी।

Special coverage by OpIndia on Ram Mandir in Ayodhya

  सहयोग करें  

एनडीटीवी हो या 'द वायर', इन्हें कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर ख़ूब फ़ंडिग मिलती है इन्हें। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें

ऑपइंडिया स्टाफ़
ऑपइंडिया स्टाफ़http://www.opindia.in
कार्यालय संवाददाता, ऑपइंडिया

संबंधित ख़बरें

ख़ास ख़बरें

‘प्यार से माँगते तो जान दे देती, अब किसी कीमत पर नहीं दूँगी इस्तीफा’: स्वाति मालीवाल ने राज्यसभा सीट छोड़ने से किया इनकार

आम आदमी पार्टी की राज्यसभा सांसद स्वाति मालीवाल ने अब किसी भी हाल में राज्यसभा से इस्तीफा देने से इनकार कर दिया है।

‘टेबल पर लगा सिर, पैर पकड़कर नीचे घसीटा’: विभव कुमार ने CM केजरीवाल के घर में कैसे पीटा, स्वाति मालीवाल ने अब कैमरे पर...

स्वाति मालीवाल ने बताया कि जब उन्होंने विभव कुमार को धक्का देने की कोशिश की तो उन्होंने उनका पैर पकड़ लिया और नीचे घसीट दिया।

प्रचलित ख़बरें

- विज्ञापन -