Tuesday, August 3, 2021
Homeदेश-समाजफरीदी, जफर द्वारा संचालित 2 मेडिकल कॉलेज पर अंग तस्करी के आरोप, CM योगी...

फरीदी, जफर द्वारा संचालित 2 मेडिकल कॉलेज पर अंग तस्करी के आरोप, CM योगी ने दिए जाँच के आदेश

"इंटिग्रल मेडिकल इंस्टिट्यूट में मानव अंगों की तस्करी होती होगी, जिसका मेरे भाई ने वीडियो बना लिया होगा। इसी रैकेट का हिस्सा एरा मेडिकल कॉलेज भी है, जहाँ मेरे भाई की मौत हुई।" - आदर्श पांडे की बहन के आरोप पर योगी सरकार ने...

उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ के दो मेडिकल कॉलेज पर गंभीर आरोप लगे हैं। आरोप है – इलाज में लापरवाही और मानव अंगों की तस्करी। इन दोनों मेडिकल कॉलेज के नाम हैं – एरा मेडिकल कॉलेज (ERA’s Lucknow Medical College & Hospital) और इंटिग्रल मेडिकल इंस्टिट्यूट (INTEGRAL INSTITUTE OF MEDICAL SCIENCES & RESEARCH)

इस साल सितंबर में कोरोना संक्रमित युवक आदर्श पांडे की मौत एरा मेडिकल कॉलेज में हुई थी। हैरान करने वाली बात यह है कि आदर्श पांडे इससे पहले इंटिग्रल मेडिकल इंस्टिट्यूट में भर्ती थे।

आदर्श पांडे के परिवार वालों ने बताया कि 11 सितंबर को कोरोना संक्रमण के कारण उन्हें इंटिग्रल मेडिकल इंस्टिट्यूट में भर्ती कराया गया था। लेकिन वो अपनी बहन से बातचीत में बताए थे कि उन्हें दवा खाने के बाद नशा सा छा जाता है, मेडिकल स्टाफ बदसलूकी करता है।

बार-बार ऐसी बातों से घबरा कर आदर्श की बहन ने 22 सितंबर को जिले के तमाम अधिकारियों से शिकायत की और उसी रात आदर्श पांडे को एरा मेडिकल कॉलेज रेफर कराया। अब परिवार वालों का आरोप है कि इंटिग्रल मेडिकल इंस्टिट्यूट के स्टाफ ने एरा मेडिकल कॉलेज के स्टाफ को रात में ही फोन कर दिया और साजिश के तहत आदर्श की तबियत बिगाड़ दी।

23 सितंबर से लेकर 26 सितंबर तक आदर्श के परिवार वाले उससे संपर्क नहीं कर पा रहे थे। अचानक 26 सितंबर को घर वालों को मरीज की हालत ठीक बताई गई। लेकिन इस सूचना के 15 मिनट के अंदर ही दोबारा फोन कर आदर्श की मौत की सूचना दी गई। अब आदर्श पांडे के परिवार वालों ने मेडिकल कॉलेज पर आदर्श को मार डालने का आरोप लगाया है।

आदर्श की बहन का आरोप है कि इंटिग्रल मेडिकल इंस्टिट्यूट में मानव अंगों की तस्करी होती होगी, जिसका आदर्श ने वीडियो बना लिया होगा। उनके अनुसार इसी रैकेट का हिस्सा एरा मेडिकल कॉलेज भी है, जहाँ उनके भाई की मौत हुई।

आदर्श पांडे के परिवार वालों ने मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ से इस मामले की शिकायत की है। प्रशासन की ओर से अब दोनों मेडिकल संस्थानों के खिलाफ जाँच के आदेश दे दिए गए हैं।

आपकी जानकारी के लिए बता दें कि इंटिग्रल मेडिकल इंस्टिट्यूट के डीन हैं – जफर इदरिस और एरा मेडिकल कॉलेज के डीन हैं – डॉ फरीदी। अखिलेश यादव तो यहाँ चीफ गेस्ट भी बन कर जा चुके हैं।

  सहयोग करें  

एनडीटीवी हो या 'द वायर', इन्हें कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर ख़ूब फ़ंडिग मिलती है इन्हें। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें

ऑपइंडिया स्टाफ़http://www.opindia.in
कार्यालय संवाददाता, ऑपइंडिया

संबंधित ख़बरें

ख़ास ख़बरें

‘घटिया थे शुरुआती बैच’: कोवैक्सीन पर भ्रामक जानकारी फैला NDTV पत्रकार श्रीनिवासन ने डिलीट मारा ट्वीट, माँगी माफी

श्रीनिवासन का ट्वीट ट्विटर प्लेटफॉर्म पर काफी देर रहा, लेकिन सोशल मीडिया साइट ने इस पर भ्रामक का टैग नहीं लगाया और न ही कोई कार्रवाई की।

‘चुप! वर्दी उतरवा दूँगी.. तेरी औकात नहीं है’: नैनीताल में महिला पर्यटक की पुलिस से दबंगई, ₹6 करोड़ की कार जब्त

महिला के साथ उसके कुछ साथी भी थे, जो लगातार पुलिसकर्मियों के साथ बदसलूकी कर रहे थे। नैनीताल पुलिस ने 6 करोड़ रुपए की कार सीज कर ली है।

प्रचलित ख़बरें

- विज्ञापन -

 

हमसे जुड़ें

295,307FansLike
112,740FollowersFollow
395,000SubscribersSubscribe