Tuesday, July 23, 2024
Homeदेश-समाजन्यूयॉर्क पुलिस कमिश्नर तक पहुँची गुरपतवंत सिंह पन्नू के खिलाफ शिकायत, SFJ आतंकी मुल्तानी...

न्यूयॉर्क पुलिस कमिश्नर तक पहुँची गुरपतवंत सिंह पन्नू के खिलाफ शिकायत, SFJ आतंकी मुल्तानी के बारे सूचना देने पर NIA देगा ₹10 लाख

गुरपतवंत सिंह पन्नू पर विभिन्न समुदायों को युद्ध के लिए उकसाने, दंगे की साजिश और भारत के खिलाफ युद्ध छेड़ने के आरोप लगाए गए हैं।

राष्ट्रीय सुरक्षा एजेंसी (NIA) ने ‘सिख फॉर जस्टिस (SFJ)’ के आतंकी जसविंदर सिंह मुल्तानी के बारे में सूचना देने वाले को 10 लाख रुपए इनाम की घोषणा की है। उसने पाकिस्तानी ख़ुफ़िया एजेंसी ISI के साथ मिल कर मुंबई और कई शहरों में बम धमाके की साजिश रची थी। वो पंजाब के होशियारपुर जिले के मंसूरपुर गाँव का रहने वाला है। NIA ने (011-24368800) नंबर पर जानकारी साझा करने को कहा है। वहीं 0172-2682901 और 0172-2682900 के जरिए इसके चंडीगढ़ ब्रांच से संपर्क किया जा सकता है।

वहीं दिल्ली के एक वकील ने न्यूयॉर्क के पुलिस कमिश्नर के समक्ष भी SFJ के सरगना गुरपतवंत सिंह पन्नू के खिलाफ शिकायत दर्ज करवाई है। उस पर विभिन्न समुदायों को युद्ध के लिए उकसाने, दंगे की साजिश और भारत के खिलाफ युद्ध छेड़ने के आरोप लगाए गए हैं। विनीत जिंदल ने ये शिकायत दर्ज कराई है। साथ ही कहा गया है कि गणतंत्र दिवस को लेकर भी उसने घृणित बातें की हैं, जिसे भारतीय उत्साह और देशभक्ति के साथ बनाते हैं। पीएम मोदी सुरक्षा चूक की जिम्मेदारी भी इसी आतंकी संगठन ने ली है।

जस्टिस इंदु मल्होत्रा और सुप्रीम कोर्ट के वकीलों को धमकी

सुप्रीम कोर्ट के कई वकीलों ने सोमवार (17 जनवरी 2022) को कहा कि उन्हें इस महीने पंजाब में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की सुरक्षा में चूक से जुड़े मामले में खालिस्तान समर्थक समूह सिख फॉर जस्टिस (SFJ) से सात दिनों में दूसरी बार धमकी भरे फोन कॉल आए हैं। समाचार एजेंसी एएनआई के मुताबिक, पीएम मोदी (PM Modi) की सुरक्षा में चूक के मसले पर सुप्रीम कोर्ट (Supreme Court) के इन वकीलों ने जाँच कमेटी बनाने की माँग की थी।

धमकी देने वालों ने कहा है कि वे सुप्रीम कोर्ट (Supreme Court) को सेवानिवृत्त उच्‍चतम न्‍यायालय की न्यायाधीश इंदु मल्होत्रा की अध्यक्षता में जाँच को आगे बढ़ाने की अनुमति नहीं देंगे। वकील विष्णु शंकर जैन के अलावा अपूर्व शुक्ला और निशांत कटनेश्वरकर (Nishant Katneshwarkar) को भी पहले से रिकॉर्ड किए गए ऑडियो में विदेश से धमकियाँ दी गई हैं। दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल ने इस संबंध में सिख फॉर जस्टिस के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर लिया है।

बता दें कि पंजाब में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की सुरक्षा में हुई बड़ी चूक के बाद खालिस्तानी संगठन ‘सिख फॉर जस्टिस’ की एक वीडियो सामने आई थी। ये वीडियो कथिततौर पर 3 जनवरी 2022 को ही खालिस्तानी संगठन के सोशल मीडिया पर अपलोड हुई थी। इस वीडियो में गुरपतवंत सिंह पन्नू, सिखों को पीएम मोदी के खिलाफ भड़का रहा था।

Join OpIndia's official WhatsApp channel

  सहयोग करें  

एनडीटीवी हो या 'द वायर', इन्हें कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर ख़ूब फ़ंडिग मिलती है इन्हें। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें

ऑपइंडिया स्टाफ़
ऑपइंडिया स्टाफ़http://www.opindia.in
कार्यालय संवाददाता, ऑपइंडिया

संबंधित ख़बरें

ख़ास ख़बरें

राक्षस के नाम पर शहर, जिसे आज भी हर दिन चाहिए एक लाश! इंदौर की महारानी ने बनवाया, जयपुर के कारीगरों ने बनाया: बिहार...

गयासुर ने भगवान विष्णु से प्रतिदिन एक मुंड और एक पिंड का वरदान माँगा है। कोरोना महामारी के दौरान भी ये सुनिश्चित किया गया कि ये प्रथा टूटने न पाए। पितरों के पिंडदान के लिए लोकप्रिय गया के इस मंदिर का पुनर्निर्माण महारानी अहिल्याबाई होल्कर ने करवाया था, जयपुर के गौड़ शिल्पकारों की मेहनत का नतीजा है ये।

मार्तंड सूर्य मंदिर = शैतान की गुफा: विद्यार्थियों को पढ़ाने वाला Unacademy का जहरीला वामपंथी पाठ, जानिए क्या है इतिहास

मार्तंड सूर्य मंदिर को 8वीं शताब्दी ईस्वी में बनाया गया था और यह हिंदू धर्म के प्रमुख सूर्य देवता सूर्य को समर्पित है।

प्रचलित ख़बरें

- विज्ञापन -