Friday, July 19, 2024
Homeदेश-समाज'जब तक कोई जान से नहीं जाएगा तब तक मानेंगे नहीं ये BSDK' :...

‘जब तक कोई जान से नहीं जाएगा तब तक मानेंगे नहीं ये BSDK’ : फर्रुखाबाद में हिन्दुओं पर हमले के पीछे ‘डेविल 302’ इंस्टाग्राम गैंग, बिलाल ने लिखा – माध$#द, बदला बाकी है

इस तस्वीर में लिखा गया है, "कहाँ गए शमशाबाद के बदमाश। मैंने अभी कुछ करा भी नहीं और लोग हाथ जोड़ने लगे। अरे माद#%&द बदला अभी बाकी है। मुझे मरने से डर नहीं लगता। मौत के मुँह से वापस आया हूँ।"

उत्तर प्रदेश के फर्रुखाबाद जिले में मंगलवार (25 अक्टूबर, 2022) को 4 हिन्दू युवकों पर हमला हुआ था। बताया जा रहा है कि हमलावर पीड़ितों के द्वारा खुद को कट्टर हिन्दू लिखने पर नाराज थे। हमलावरों में बिलाल अली को मुख्य आरोपित बताया जा रहा है। पुलिस ने FIR दर्ज कर के आरोपितों की तलाश शुरू कर दी है। हमले में घायल युवक मोहित राजपूत ने हमलावरों के इंस्टाग्रम पर ‘डेविल 302’ नाम के ग्रुप से जुड़े होने का आरोप लगाया है।

FIR कॉपी

पुलिस को दी गई शिकायत में हमले में घायल मोहित ने बताया है कि ‘डेविल 302’ ग्रुप के सदस्य अवैध हथियारों के साथ फोटो लहराते हैं। शिकायत में ‘डेविल 302’ नाम के समूह से आतंक फैलाने का आरोप लगाया गया है। ऑपइंडिया को फर्रुखाबाद के हिन्दू संगठन के सदस्यों द्वारा ‘डेविल 302’ नाम के ग्रुप के कुछ स्क्रीनशॉट भेजे गए हैं। इस स्क्रीनशॉट में कन्हैया लाल की हत्या में प्रयोग हुआ हथियारनुमा फोटो डाल कर लिखा गया, “जब तक कोई जान से नहीं जाएगा तब तक मानेंगे नहीं ये BSDK.”

डेविल 302 ग्रुप सदस्यों की गतिविधियाँ

वहीं इसी समूह की दूसरी तस्वीर में मुख्य आरोपित बिलाल कोई हाथ में एक हथियार लिए हुए देखा जा सकता है। एक अन्य तस्वीर में बिलाल का स्टेटस होने का दावा किया गया है। इस तस्वीर में लिखा गया है, “कहाँ गए शमशाबाद के बदमाश। मैंने अभी कुछ करा भी नहीं और लोग हाथ जोड़ने लगे। अरे माद#%&द बदला अभी बाकी है। मुझे मरने से डर नहीं लगता। मौत के मुँह से वापस आया हूँ।” ‘डेविल 302’ ग्रुप में बिलाल के अलावा कई अन्य लोगों को भी हाथों में अवैध हथियार लिए देखा जा सकता है। उनके लिए ‘भाई हैं मेरे’ लिखा गया है।

आरोपित बिलाल और उसके हथियारबंद साथी

केस दर्ज होने के बाद बंद किया ग्रुप

जब ऑपइंडिया ने ‘डेविल 302’ ग्रुप को इंस्टाग्राम पर सर्च किया तब वह मौजूद नहीं मिला। वहीं ग्रुप को संचालित करने वाले बिलाल अली की इंस्टाग्राम प्रोफ़ाइल भी लॉक मिली।

लॉक हुई बिलाल की प्रोफ़ाइल

केवल डेविल ग्रुप रहेगा, बाकी कोई नहीं

जिस मोहित राजपूत नाम के लड़के पर भीड़ ने हमला किया है, वो नाबालिग है। उसका कहना है कि हम हिन्दू हैं तो हिन्दू ही तो लिखेंगे और इस बारे से हमलावर नाराज थे। मोहित ने बताया कि हमलावर कह रहे थे कि केवल डेविल ग्रुप रहेगा और बाकी कोई नहीं। मोहित के मुताबिक उन्हें देख लेने की भी धमकी दी गई थी।

Join OpIndia's official WhatsApp channel

  सहयोग करें  

एनडीटीवी हो या 'द वायर', इन्हें कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर ख़ूब फ़ंडिग मिलती है इन्हें। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें

ऑपइंडिया स्टाफ़
ऑपइंडिया स्टाफ़http://www.opindia.in
कार्यालय संवाददाता, ऑपइंडिया

संबंधित ख़बरें

ख़ास ख़बरें

जहाँ सब हैं भोले के भक्त, बोल बम की सेवा जहाँ सबका धर्म… वहाँ अस्पृश्यता की राजनीति मत ठूँसिए नकवी साब!

मुख्तार अब्बास नकवी ने लिखा कि आस्था का सम्मान होना ही चाहिए,पर अस्पृश्यता का संरक्षण नहीं होना चाहिए।

अजमेर दरगाह के सामने ‘सर तन से जुदा’ मामले की जाँच में लापरवाही! कई खामियाँ आईं सामने: कॉन्ग्रेस सरकार ने कराई थी जाँच, खादिम...

सर तन से जुदा नारे लगाने के मामले में अजमेर दरगाह के खादिम गौहर चिश्ती की जाँच में लापरवाही को लेकर कोर्ट ने इंगित किया है।

प्रचलित ख़बरें

- विज्ञापन -