Tuesday, September 28, 2021
Homeदेश-समाजरकुल प्रीत, राना डग्गुबती और रवि तेजा... कुल 10 सितारों को ED का बुलावा:...

रकुल प्रीत, राना डग्गुबती और रवि तेजा… कुल 10 सितारों को ED का बुलावा: ड्रग्स रैकेट से जुड़ा है मामला

2017 में संगीतकार केल्विन मैस्करेन्हस और दो अन्य लोगों को 30 लाख के ड्रग्स के साथ गिरफ्तार किया गया था। पूछताछ में इन सभी ने फिल्म कलाकारों, सॉफ्टवेयर इंजीनियर्स और कुछ छात्रों को ड्रग्स की सप्लाई करने की बात कबूल की थी।

प्रवर्तन निदेशालय (ED) ने हैदराबाद ड्रग रैकेट से सम्बंधित मनी लॉन्ड्रिंग के मामले में तेलुगू फिल्म इंडस्ट्री (टॉलीवुड) से जुड़ी 10 हस्तियों को नोटिस भेजा है। इस ड्रग रैकेट का खुलासा 4 साल पहले हुआ था। जिन हस्तियों को ED ने नोटिस भेजा है उनमें सुपरस्टार रवि तेजा, राना डग्गुबती और रकुल प्रीत सिंह शामिल हैं।

जुलाई 2017 में सामने आए ड्रग रैकेट के मामले में ED ने बुधवार (25 अगस्त 2021) को टॉलीवुड की 10 हस्तियों समेत 2 अन्य लोगों को नोटिस जारी किया। तेलंगाना एक्साइज एवं निषेध विभाग, ड्रग्स की खरीद और उसके वितरण की जाँच कर रहा है। ED इस ड्रग रैकेट से सम्बंधित मनी लॉन्ड्रिंग के मामले की जाँच कर रही है। ED ने टॉलीवुड कलाकार राना डग्गुबती, रवि तेजा और रकुल प्रीत सिंह समेत चर्मे कौर, नवदीप, मुमैत खान और निर्देशक पुरी जगन्नाथ को 31 अगस्त 2021 से 22 सितंबर 2021 के बीच पेश होने के लिए कहा है। इन सब के अलावा तनिश, नंदू और रवि तेजा के ड्राइवर श्रीनिवास को भी नोटिस जारी किया गया है।

रकुल प्रीत सिंह और राना डग्गुबती से 2 साल पहले मामले की जाँच के लिए गठित की गई विशेष जाँच टीम (SIT) ने भी पूछताछ नहीं की थी, लेकिन ED भी इन दोनों से गवाह के रूप में पूछताछ करेगी। रकुल प्रीत, राना डग्गुबती और रवि तेजा को क्रमशः 06 सितंबर, 08 सितंबर और 09 सितंबर तक पेश होने के लिए कहा गया है। इस मामले में पिछले ही महीने हैदराबाद की अदालत ने तेलंगाना एक्साइज एवं निषेध विभाग की SIT द्वारा प्रस्तुत चार्जशीट को स्वीकार किया है।

क्या है मामला?

02 जुलाई 2017 को संगीतकार केल्विन मैस्करेन्हस और दो अन्य लोगों को 30 लाख के ड्रग्स के साथ गिरफ्तार किया गया था। पूछताछ में इन सभी ने फिल्म कलाकारों, सॉफ्टवेयर इंजीनियर्स और कुछ छात्रों को ड्रग्स की सप्लाई करने की बात कबूल की थी। रिपोर्ट्स के मुताबिक टॉलीवुड फिल्म इंडस्ट्री के कुछ कलाकारों के मोबाइल नम्बर गिरफ्तार किए गए लोगों के पास मिले थे।

तेलंगाना एक्साइज विभाग द्वारा मामले की जाँच के लिए SIT का गठन किया गया था जिसने 12 मामले दर्ज किए थे। इन मामलों में 30 लोगों की गिरफ्तारी हुई थी जिसमें NASA के साथ काम करने वाला एयरोस्पेस इंजीनियर, एक डच नागरिक और एक दक्षिण अफ्रीकी नागरिक भी शामिल थे। इसके अलावा 11 टॉलीवुड फिल्म इंडस्ट्री के सदस्यों समेत 60 लोगों से पूछताछ की गई थी। SIT ने संभावना जताई थी कि ड्रग्स की तस्करी करने वाले गैंग के पूरे शहर में लगभग 1,000 ग्राहक हो सकते हैं।

 

  सहयोग करें  

एनडीटीवी हो या 'द वायर', इन्हें कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर ख़ूब फ़ंडिग मिलती है इन्हें। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें

ऑपइंडिया स्टाफ़http://www.opindia.in
कार्यालय संवाददाता, ऑपइंडिया

संबंधित ख़बरें

ख़ास ख़बरें

महंत नरेंद्र गिरि के मौत के दिन बंद थे कमरे के सामने लगे 15 CCTV कैमरे, सुबूत मिटाने की आशंका: रिपोर्ट्स

पूरा मठ सीसीटीवी की निगरानी में है। यहाँ 43 कैमरे लगाए गए हैं। इनमें से 15 सीसीटीवी कैमरे पहली मंजिल पर महंत नरेंद्र गिरि के कमरे के सामने लगाए गए हैं।

अवैध कब्जे हटाने के लिए नैतिक बल जुटाना सरकारों और उनके नेतृत्व के लिए चुनौती: CM योगी और हिमंता ने पेश की मिसाल

तुष्टिकरण का परिणाम यह है कि देश के बहुत बड़े हिस्से पर अवैध कब्जा हो गया है और उसे हटाना केवल सरकारों के लिए कानून व्यवस्था की चुनौती नहीं बल्कि राष्ट्रीय सभ्यता के लिए भी चुनौती है।

प्रचलित ख़बरें

- विज्ञापन -

हमसे जुड़ें

295,307FansLike
124,827FollowersFollow
410,000SubscribersSubscribe