Friday, June 21, 2024
Homeदेश-समाजहिंदू युवती को बेचने जा रहे 4 को यूपी पुलिस ने दबोचा, आमिर ने...

हिंदू युवती को बेचने जा रहे 4 को यूपी पुलिस ने दबोचा, आमिर ने नाम बदल कर फँसाया था

हिंदू लड़की के अपहरण और उस पर धर्मांतरण का दबाव बनाने के मामले में मोहम्मद आमिर, मोहम्मद जाबिर, मोहम्मद नादिर और मोहम्मद वहाब को गिरफ्तार किया गया है। एक आरोपित जीशान पुलिस की गिरफ्त से फरार है।

उत्तर प्रदेश के लखनऊ से लव जिहाद का मामला सामने आया है। आमिर नाम के शख्स ने हिंदू युवक बनकर रहीमाबाद की लड़की को प्रेम जाल में फाँसा। इसके बाद उसके साथ शारीरिक संबंध बनाए। सच्चाई पता चलने के बाद आमिर ने उस पर धर्म बदलने का दबाव भी बनाया। जब लड़की ने धर्म बदलने से मना कर दिया तो मौका देखकर उसे अगवा कर लिया गया। युवती ने गुरुवार (19 मई 2023) की रात खुद ही अपने अपरहण की सूचना पुलिस को दी।

अपहरण की सूचना मिलते ही पुलिस की कई टीमें युवती को तलाशने के लिए निकल पड़ीं। इस ऑपरेशन में करीब 125 पुलिसकर्मी शामिल हुए। जानकारी के मुताबिक अपहरण के बाद गुरुवार की रात रात 11 बजे युवती ने किसी तरह अपने फोन से पुलिस कंट्रोल रूम को अपहरण की सूचना दी। लड़की ने हत्या की आशंका जाहिर करते हुए पुलिस वालों से बचाने की गुहार लगाई। पुलिस ने कई टीमें बनाकर देर रात विशेष ऑपरेशन शुरू किया। पीड़िता की लोकेशन को लगातार ट्रेस किया जा रहा था। बदमाश युवती को लेकर दुबग्गा होते हुए ऐशबाग रेलवे स्टेशन की तरफ भागे।

पास की वजीरगंज पुलिस टीम को ऐशबाग रेलवे स्टेशन भेजा गया और जीआरपी से भी मदद माँगी गई। अपहरणकर्ता युवती के साथ ऐशबाग स्टेशन पर खड़ी अवध-असम एक्सप्रेस पर चढ़ गए। पुलिस टीम के पहुँचने से पहले ट्रेन खुल चुकी थी। अवध-असम एक्सप्रेस को हरौनी स्टेशन पर रोक लिया गया। कुछ ही देर में पुलिस की टीम ने पूरा स्टेशन घेर लिया। 45 मिनट तक ट्रेन को खंगालने के बाद सुबह 4 बजे युवती को चार अपहरणकर्ताओं के साथ बरामद कर लिया गया।

आरोपितों की पहचान मोहम्मद आमिर, मोहम्मद जाबिर, मोहम्मद नादिर और मोहम्मद वहाब के तौर पर हुई है। एक आरोपित जीशान पुलिस की गिरफ्त से फरार है जिसकी तलाश की जा रही है। मोहम्मद जाबिर, मोहम्मद आमिर का पिता है। पूछताछ में आरोपितों ने बताया है कि पिता-पुत्र मिलकर युवतियों को बेचने का गिरोह चलाते हैं। पूछताछ में खुलासा हुआ है कि मुस्लिम युवक ग्रामीण इलाकों की युवतियों को प्रेम जाल में फँसाकर घुमाने के लिए मुंबई लेकर जातें हैं। इन लड़कियों का सौदा पहले से ही तय होता था। मुंबई में कुछ दिन रखने के बाद लड़कियों को खरीदने वाले को सौंप दिया जाता था।

आमिर ने हिंदू युवती को फँसाकर बनाया धर्मपरिवर्तन का दबाव

पूछताछ में लड़की ने पुलिस वालों को जानकारी दी कि आमिर ने हिंदू बनकर उससे दोस्ती की थी। जिसके बाद वह कई बार लखनऊ और आस पास के इलाकों में घूमने भी गए। जहाँ आमिर ने उसके साथ संबंध बनाए। युवती को जैसे ही आमिर के मुस्लिम होने की भनक लगी, उस पर धर्म परिवर्तन का दबाव बनाया जाने लगा। पुलिस युवती के धर्म परिवर्तन वाले आरोपों की भी जाँच कर रही है।

पूछताछ में पता चला कि आरोपितों ने हिंदू युवती को बेचने के इरादे से बंधक बना लिया था। इसके पहले कि आरोपित अपने मनसूबों में कामयाब हो पाते लड़की ने पुलिस को सूचना दे दी। समय रहते पुलिस की टीम ने चार आरोपितों को दबोच लिया।

Special coverage by OpIndia on Ram Mandir in Ayodhya

  सहयोग करें  

एनडीटीवी हो या 'द वायर', इन्हें कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर ख़ूब फ़ंडिग मिलती है इन्हें। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें

ऑपइंडिया स्टाफ़
ऑपइंडिया स्टाफ़http://www.opindia.in
कार्यालय संवाददाता, ऑपइंडिया

संबंधित ख़बरें

ख़ास ख़बरें

कर्नाटक की कॉन्ग्रेस सरकार जनता से उगाही का तरीका जानने के लिए खर्च कर रही ₹9.5 करोड़, अमेरिकी फर्म को दिया ‘आईडिया’ बताने का...

जनता से किस तरह से पैसे उगाहा जाए, उसका 'आइडिया' देने के लिए एक अमेरिकी कंपनी को भी काम पर लगाया गया है

दिल्ली की अदालत ने ED के दस्तावेज पढ़े बिना ही CM केजरीवाल को दे दी थी जमानत, कहा- हजारों पन्ने पढ़ने का समय नहीं:...

निचली अदालत ने ED द्वारा केजरीवाल की गिरफ्तारी को 'दुर्भावनापूर्ण' बताया और दोनों पक्षों के दस्तावेजों को पढ़े बिना ही जमानत दे दी।

प्रचलित ख़बरें

- विज्ञापन -