Friday, June 14, 2024
Homeदेश-समाजस्कूटी सीख रही थी लड़की, खींचकर ले गए और किया गैंगरेप: UP पुलिस ने...

स्कूटी सीख रही थी लड़की, खींचकर ले गए और किया गैंगरेप: UP पुलिस ने मोहम्मद जुनैद के पाँव में मारी गोली, 4 अन्य की तलाश

ACP ने बताया कि जुनैद ने कबूल किया कि उसने अपने 2 अन्य साथियों के साथ पीड़िता के साथ गैंगरेप की घटना को अंजाम दिया था। वहीं जुनैद के साथ 2 अन्य साथी भी घटनास्थल पर थे।

उत्तर प्रदेश की गाजियाबाद पुलिस की रविवार (3 दिसंबर, 2023) को बदमाशों के साथ मुठभेड़ हुई है। इस मुठभेड़ में मोहम्मद जुनैद नाम के एक आरोपित को के पैर में गोली लगी है। मुठभेड़ के दौरान जुनैद के 4 अन्य साथी फरार होने में सफल रहे जिनकी तलाश की जा रही है। जुनैद पर अपने 2 साथियों संग मिल कर गुरुवार (30 नवंबर, 2023) को एक लड़की के साथ गैंगरेप का आरोप है।

यह मामला गाजियाबाद जिले के थाना क्षेत्र ट्रोनिका सिटी का है। ACP लोनी ने एक बयान में बताया कि 30 नवंबर, 2023 को गाजियाबाद के ट्रोनिका सिटी क्षेत्र में एक लड़की के साथ दुष्कर्म का मामला दर्ज हुआ था। इस मामले में पुलिस टीमों का गठन कर के आरोपितों की तलाश की जा रही थी। इस बीच 3 दिसंबर को मुखबिर द्वारा पुलिस को ट्रोनिका सिटी क्षेत्र में आने वाले खानपुरा के जंगलों में कुछ संदिग्धों की मौजूदगी की सूचना मिली। सूचना के बाद पुलिस टीम मौके पर पहुँची।

पुलिस के मुताबिक सूचना सही पाई गई। खानपुरा के जंगलों में मौजूद संदिग्धों ने पुलिस को देखते ही गोलीबारी शुरू कर दी। जवाबी और आत्मरक्षा में पुलिस ने भी गोलियाँ चलाईं। इस गोलीबारी में जुनैद नाम के एक संदिग्ध के पैर में गोली लग गई। गोलीबारी के बीच जुनैद के बाकी साथी भाग निकले। पुलिस ने जुनैद को अस्पताल में भर्ती करवाया और पूछताछ की। पूछताछ में जुनैद ने 30 नवंबर को ट्रोनिका सिटी थाने में हुई गैंगरेप की घटना में अपनी संलिप्तता कबूल की।

ACP ने बताया कि जुनैद ने कबूल किया कि उसने अपने 2 अन्य साथियों के साथ पीड़िता के साथ गैंगरेप की घटना को अंजाम दिया था। वहीं जुनैद के साथ 2 अन्य साथी भी घटनास्थल पर थे। ये पीड़िता की सहेली के साथ गैंगरेप करना चाहते थे लेकिन इस प्राइवेट कार आ जाने के चलते वो दोनों अपने मंसूबों में सफल नहीं हुए और डर से भाग गए। पुलिस टीमें जुनैद के बयान में सामने आए 4 अन्य फरार आरोपितों की तलाश में जुटी हुईं हैं।

क्या था मामला

यह मामला गुरुवार (30 नवंबर, 2023) का है। तब दिल्ली की रहने वाली एक युवती ने गाजियाबाद पुलिस को अपने साथ हुए गैंगरेप की सूचना दी। पीड़िता ने बताया कि वो गाजियाबाद के ट्रोनिका सिटी स्थित एक फैक्ट्री में नौकरी करती है। घटना के दिन पीड़िता की सहेली अपने एक पुरुष साथी के साथ स्कूटी सीखने एक सुनसान सड़क पर गई थी। पीड़िता भी इनके साथ गई थी। इसी दौरान ऑटो से कुछ लोग उतरे और उन्होंने पीड़िता को झाड़ियों में ले जा कर गैंगरेप किया। पुलिस ने इस मामले में पीड़िता की सहेली के पुरुष मित्र से भी पूछताछ की थी।

आरोपितों में एक ऑटो चालक भी बताया जा रहा है। पुलिस घटना में प्रयोग हुए ऑटो की तलाश कर रही है।

Special coverage by OpIndia on Ram Mandir in Ayodhya

  सहयोग करें  

एनडीटीवी हो या 'द वायर', इन्हें कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर ख़ूब फ़ंडिग मिलती है इन्हें। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें

ऑपइंडिया स्टाफ़
ऑपइंडिया स्टाफ़http://www.opindia.in
कार्यालय संवाददाता, ऑपइंडिया

संबंधित ख़बरें

ख़ास ख़बरें

‘कश्मीर समस्या का इजरायल जैसा समाधान’ वाले आनंद रंगनाथन का JNU में पुतला दहन प्लान: कश्मीरी हिंदू संगठन ने JNUSU को भेजा कानूनी नोटिस

जेएनयू के प्रोफेसर और राजनीतिक विश्लेषक आनंद रंगनाथन ने कश्मीर समस्या को सुलझाने के लिए 'इजरायल जैसे समाधान' की बात कही थी, जिसके बाद से वो लगातार इस्लामिक कट्टरपंथियों के निशाने पर हैं।

शादीशुदा महिला ने ‘यादव’ बता गैर-मर्द से 5 साल तक बनाए शारीरिक संबंध, फिर SC/ST एक्ट और रेप का किया केस: हाई कोर्ट ने...

इलाहाबाद हाई कोर्ट में जस्टिस राहुल चतुर्वेदी और जस्टिस नंद प्रभा शुक्ला की बेंच ने इस मामले की सुनवाई करते हुए कहा कि सबूत पेश करने की जिम्मेदारी सिर्फ आरोपित का ही नहीं है, बल्कि शिकायतकर्ता का भी है।

प्रचलित ख़बरें

- विज्ञापन -