Wednesday, August 4, 2021
Homeदेश-समाजजमाल ने मज़हब छिपाकर फेसबुक पर की युवती से दोस्ती: शादी का झाँसा देकर...

जमाल ने मज़हब छिपाकर फेसबुक पर की युवती से दोस्ती: शादी का झाँसा देकर रेप, धर्म परिवर्तन का दवाब, गिरफ्तार

जमाल ने फर्जी फेसबुक आइडी बना कर मज़हब छुपाकर उत्तराखंड की हिन्दू युवती से दोस्ती के बाद शादी का झाँसा देकर उसके साथ दुष्कर्म करता रहा। इस दौरान आरोपित वीडियो वायरल करने की धमकी देकर बार बार ब्लैकमेलिंग करता रहा।

उत्तर प्रदेश के मुरादाबाद में पुलिस ने उत्तराखंड की युवती से मजहब छुपाकर फेसबुक पर दोस्ती के बाद शादी का झाँसा देकर दुष्कर्म करने के आरोपित जमाल को गिरफ्तार कर लिया है। आरोपित के खिलाफ जनवरी में महिला थाने में केस दर्ज हुआ था। जिसके बाद से ही पुलिस आरोपित की तलाश में थी।

महिला एसओ ज्योति सिंह ने बताया कि आरोपित जमाल को सोमवार (जून 22, 2020) सुबह पुलिस लाइन मंदिर के पास से गिरफ्तार किया गया। इसके बाद आरोपित को कोर्ट में पेश कर जेल भेज दिया गया है।

जानकारी के मुताबिक जमाल ने फर्जी फेसबुक आइडी बना कर मज़हब छुपाकर उत्तराखंड की हिन्दू युवती से दोस्ती के बाद शादी का झाँसा देकर उसके साथ दुष्कर्म करता रहा। इस दौरान आरोपित वीडियो वायरल करने की धमकी देकर बार बार ब्लैकमेलिंग करता रहा।

ज्योति सिंह ने बताया कि उत्तराखंड के उत्तरकाशी निवासी युवती ने 23 जनवरी को मझोला थाना क्षेत्र के निवासी जमाल के खिलाफ दुष्कर्म, धोखाधड़ी और जान से मारने की धमकी देने का केस दर्ज कराया था। रिपोर्ट में पीड़िता ने आरोप लगाया था कि जमाल ने फेसबुक के जरिए लगभग छ: महीने पहले दोस्ती की थी। इस दौरान उसने खुद को उसके ही धर्म का बताया था।

फिर धीरे-धीरे उनके बीच दोस्ती बढ़ने लगी। दिसंबर 2019 में आरोपित जमाल ने शादी का झाँसा देकर उसे मुरादाबाद बुलाया। यहाँ वो उसे एक होटल में ले गया। वहाँ उसने उसके साथ दुष्कर्म किया। जब पीड़िता ने उससे शादी करने को कहा तो जमाल धर्म परिवर्तन करने के लिए दबाव बनाने लगा। इनकार करने पर उसने शादी करने से ही मना कर दिया। 

पीड़िता ने बताया कि जब उसने आरोपित जमाल के घर जाकर इसकी शिकायत की तो उसके परिवार के लोगों ने भी उसे ही जान से मारने की धमकी दी थी। इतना ही नहीं, पीड़िता का यह भी आरोप है होटल में जमाल ने उसकी अश्लील वीडियो भी बनाई थी। पुलिस में शिकायत करने पर वह उसे सोशल मीडिया पर सार्वजनिक करने की धमकी देने लगा था। इसी को वायरल करने की धमकी देकर अपने पास बुलाकर शारीरिक संबंध भी बनाता था।

वह कहती है कि जमाल ने उसे बताया था कि वह बीटेक कर चुका है। उसके पिता बाबू अंसारी मुरादाबाद में पीतल के बड़े कारोबारी हैं। पीड़िता ने जमाल के अलावा उसके पिता बाबू अंसारी और भाई तैय्यब के खिलाफ भी केस दर्ज कराया था। अब पुलिस आरोपित जमाल के पिता और भाई तैय्यब की भूमिका जाँचने में जुट गई है।

गौरतलब है कि पिछले दिनों उत्तर प्रदेश के मेरठ से लव जिहाद का मामला सामने आया था। यहाँ के मुंडाली थाना क्षेत्र के अजराड़ा निवासी वसीम अहमद ने हापुड़ निवासी एक हिंदू युवती को पहले पहचान छिपाकर अपने प्रेमजाल में फँसाया और फिर 2 साल तक उसके साथ दुष्कर्म करता रहा। पुलिस ने पीड़िता की शिकायत पर मुकदमा दर्ज कर आरोपित को गिरफ्तार कर लिया।

  सहयोग करें  

एनडीटीवी हो या 'द वायर', इन्हें कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर ख़ूब फ़ंडिग मिलती है इन्हें। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें

ऑपइंडिया स्टाफ़http://www.opindia.in
कार्यालय संवाददाता, ऑपइंडिया

संबंधित ख़बरें

ख़ास ख़बरें

5 करोड़ कोविड टीके लगाने वाला पहला राज्य बना उत्तर प्रदेश, 1 दिन में लगे 25 लाख डोज: CM योगी ने लोगों को दी...

उत्तर प्रदेश देश का पहला राज्य बन गया है, जिसने पाँच करोड़ कोरोना वैक्सीनेशन का आँकड़ा पार कर लिया है। सीएम योगी ने बधाई दी।

अ शिगूफा अ डे, मेक्स द सीएम हैप्पी एंड गे: केजरीवाल सरकार का घोषणा प्रधान राजनीतिक दर्शन

अ शिगूफा अ डे, मेक्स द CM हैप्पी एंड गे, एक अंग्रेजी कहावत की इस पैरोडी में केजरीवाल के राजनीतिक दर्शन को एक वाक्य में समेट देने की क्षमता है।

प्रचलित ख़बरें

- विज्ञापन -

 

हमसे जुड़ें

295,307FansLike
112,863FollowersFollow
395,000SubscribersSubscribe