Thursday, February 25, 2021
Home देश-समाज सैजी अब्बास ने अर्जुन बन किया विधवा से रेप: धर्म परिवर्तन करवाकर निकाह को...

सैजी अब्बास ने अर्जुन बन किया विधवा से रेप: धर्म परिवर्तन करवाकर निकाह को किया मजबूर, दो बार गर्भपात

पीड़िता ने कहा कि जब भी आरोपित कॉल करता था, तो दूसरी तरफ का व्यक्ति अक्सर उसे 'सलाम' कहकर अभिवादन करता था। इससे उसे शक हुआ। जब उसने अब्बास से पूछा कि उसे ’सलाम’ क्यों किया है, क्या तुम मुस्लिम है, तो वह इनकार कर देता था।

लखनऊ में ‘ग्रूमिंग जिहाद’ (लव जिहाद) का मामला सामने आया है। यहाँ के मड़ियागाँव की एक महिला ने वजीरगंज के रहने वाले एक सैजी अब्बास और उसके परिवार के खिलाफ बंधक बनाने के बाद छेड़छाड़, मारपीट, टॉर्चर, शोषण और गर्भपात की शिकायत दर्ज कराई है। महिला ने आरोप लगाया कि उसके पति की मृत्यु के बाद सैजी अब्बास ने अर्जुन बनकर उससे दोस्ती की, फिर बाद में उसने अपना नाम मनोज बताया।

अब्बास ने विधवा पीड़िता के साथ बलात्कार किया 

अमर उजाला के मुताबिक, पीड़िता सीतापुर की मूल निवासी है। वह अपने नाबालिग बेटे के साथ किराए के मकान में रहती है और पेट पालने के लिए दूसरे के घरों में काम करती है। 2014 में अब्बास ने कहीं से उसका फोन नंबर प्राप्त किया और उससे संपर्क किया। वह पीड़िता का बाइक से पीछा करता था और उससे मिलने के लिए कहता था। एक दिन वह कथित रूप से पीड़िता को उसके दोस्त के घर ले गया और उसके साथ बलात्कार किया। जब पीड़िता रोने लगी, तो उसने उसकी माँग में सिंदूर लगाया और हमेशा उसके साथ रहने का वादा किया।

आरोपित अक्सर पीड़ित के घर जाने लगा और पीड़िता के बेटे ने उसे पिता कहना शुरू कर दिया। वह शादी की जिद करती रही। करीब आठ महीने बाद सैजी अपने साथ मौलवी और परिवार की बुर्कानशीं महिलाओं को लेकर उसके घर आया तब उसका मुस्लिम होने का राज खुला। पीड़िता ने निकाह के लिए मना कर दिया। इस पर उसके परिवार की महिलाओं ने बदनामी कराने की धमकी दी। मजबूरी का फायदा उठाकर उसने निकाह पढ़वा लिया। हालाँकि, निकाहनामे में दस्तखत नहीं किए। इसके बाद सैजी उससे पति की तरह संबंध बनाता रहा। इसके बाद जरा-जरा सी बात पर वह उसकी आए दिन बेरहमी से पिटाई करने लगा। 

 उसे दो बार गर्भपात के लिए मजबूर किया गया

पीड़िता ने आरोप लगाया कि उसने दो बार गर्भधारण किया लेकिन आरोपित ने उसे गर्भपात कराने के लिए मजबूर किया। उसकी बहनें गर्भपात के वक्त पीड़िता के साथ रहती थीं। कुछ महीने पहले, अब्बास की माँ ने पीड़िता से कहा कि वह अपने बेटे की दूसरी शादी करवाएगी और उसे दोबारा फोन न करे। तब पीड़िता ने पुलिस से संपर्क किया और अब्बास, उसके पिता मोहम्मद अशफाक, उसकी बहनों बज्जो, शैला व अंशू और बहनोई के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज की। पीड़िता का आरोप है कि आरोपित ने छ: साल तक उसका शोषण किया और किसी और के साथ निकाह किया।

फोन पर ‘सलाम’ सुनकर पीड़िता को उस पर शक हुआ

 पीड़िता ने कहा कि जब भी आरोपित कॉल करता था, तो दूसरी तरफ का व्यक्ति अक्सर उसे ‘सलाम’ कहकर अभिवादन करता था। इससे उसे शक हुआ। जब उसने अब्बास से पूछा कि उसे ’सलाम’ क्यों किया है, क्या तुम मुस्लिम है, तो वह इनकार कर देता था। वह कहता था कि बहुत से लोग उसके वर्कप्लेस पर जाते हैं। इसके साथ ही उसने पीड़िता से कहा कि वह उसके फोन कॉल्स पर ध्यान न दे।

  सहयोग करें  

एनडीटीवी हो या 'द वायर', इन्हें कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर ख़ूब फ़ंडिग मिलती है इन्हें। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें

ऑपइंडिया स्टाफ़http://www.opindia.in
कार्यालय संवाददाता, ऑपइंडिया

संबंधित ख़बरें

ख़ास ख़बरें

CAA विरोधी प्रदर्शनकारियों के खिलाफ दर्ज 500+ मामले वापस लेगी केरल की वामपंथी सरकार

2018-19 में सबरीमाला में महिलाओं के प्रवेश सम्बन्धी विवाद के दौरान हुए विरोध प्रदर्शनों के दौरान करीब 68000 श्रद्धालुओं के खिलाफ मामले दर्ज हुए थे।

केरल में RSS कार्यकर्ता की हत्या: योगी आदित्यनाथ की रैली को लेकर SDPI द्वारा लगाए गए भड़काऊ नारों का किया था विरोध

SDPI की रैली में कुछ आपत्तिजनक टिप्पणी की गई थी, जिसके खिलाफ हिन्दू कार्यकर्ता प्रदर्शन कर रहे थे। मृतक नंदू के एक साथी पर भी चाकू से वार किया गया, जिनका इलाज चल रहा है।

गोडसे की पूजा करने वाले हिन्दू महासभा के नेता को कमलनाथ ने दिलाई कॉन्ग्रेस की सदस्यता

2019 में चौरसिया ने गोडसे की तस्वीर की आरती उतार कर माल्यार्पण किया था और उनके अंतिम अदालती बयान को पाठ्यक्रम में शामिल करने की माँग की थी।

राहुल गाँधी ने केरल की जनता से ‘उत्तर-दक्षिण’ कर वही किया जो उनके नेता उनसे करते हैं, जो उनको पसंद है – चापलूसी

असल में कॉन्ग्रेस नेता तो झूठ और सच के फेर में नहीं फँसते- वे तो बस वही बोलते हैं जो राहुल गाँधी को पसंद होता है। केरल की जनता के साथ भी राहुल यही प्रयोग कर रहे हैं।

बंगाल: PM मोदी ने जिस मैदान में रैली की, TMC नेताओं ने वहाँ किया गंगाजल छिड़ककर ‘शुद्धिकरण’

PM मोदी ने सोमवार को हुगली के जिस मैदान में जनसभा को संबोधित किया था वहाँ रैली के अगले ही दिन TMC के कार्यकर्ताओं ने जाकर गंगाजल छिड़का और उसका 'शुद्धिकरण' किया।

वोटर समझदार होता है, हमें उनका सम्मान करना चाहिए: राहुल के उत्तर-दक्षिण वाले बयान पर कॉन्ग्रेस नेता कपिल सिब्बल

राहुल गाँधी के बयान पर कॉन्ग्रेस के वरिष्ठ नेता कपिल सिब्बल ने कहा कि हमें मतदाताओं का सम्मान करना चाहिए, चाहे वो उत्तर से हो या दक्षिण से, वोटर्स समझदार होते हैं।

प्रचलित ख़बरें

उन्नाव मर्डर केस: तीसरी लड़की को अस्पताल में आया होश, बताई वारदात से पहले की हकीकत

विनय ने लड़कियों को कीटनाशक पिलाकर बेहोश किया और बाद में वहाँ से चला गया। बेहोशी की हालत में लड़कियों के साथ किसी तरह के सेक्सुअल असॉल्ट की बात सामने नहीं आई है।

ई-कॉमर्स कंपनी के डिलीवरी बॉय ने 66 महिलाओं को बनाया शिकार: फीडबैक के नाम पर वीडियो कॉल, फिर ब्लैकमेल और रेप

उसने ज्यादातर गृहणियों को अपना शिकार बनाया। वो हथियार दिखा कर रुपए और गहने भी छीन लेता था। उसने पुलिस के समक्ष अपना जुर्म कबूल कर लिया है।

महिला ने ब्राह्मण व्यक्ति पर लगाया था रेप का झूठा आरोप: SC/ST एक्ट में 20 साल की सज़ा के बाद हाईकोर्ट ने बताया निर्दोष

इलाहाबाद हाईकोर्ट ने कहा, "पाँच महीने की गर्भवती महिला के साथ किसी भी तरह की ज़बरदस्ती की जाती है तो उसे चोट लगना स्वाभाविक है। लेकिन पीड़िता के शरीर पर इस तरह की कोई चोट मौजूद नहीं थी।”

कला में दक्ष, युद्ध में महान, वीर और वीरांगनाएँ भी: कौन थे सिनौली के वो लोग, वेदों पर आधारित था जिनका साम्राज्य

वो कौन से योद्धा थे तो आज से 5000 वर्ष पूर्व भी उन्नत किस्म के रथों से चलते थे। कला में दक्ष, युद्ध में महान। वीरांगनाएँ पुरुषों से कम नहीं। रीति-रिवाज वैदिक। आइए, रहस्य में गोते लगाएँ।

लोगों को पिछले 10-15 सालों से थूक वाली रोटियाँ खिला रहा था नौशाद: पूरे गिरोह के सक्रीय होने का संदेह, जाँच में जुटी पुलिस

नौशाद के साथ शादी समारोह में लगे ठेकेदारों की जानकारी भी जुटाई जा रही है। वो शहर की कई मंडपों और शादियों में खाना बना चुका है।

UP: भीम सेना प्रमुख ने CM आदित्यनाथ, उन्नाव पुलिस के खिलाफ SC/ST एक्ट के तहत दर्ज की FIR

भीम सेना प्रमुख ने CM योगी आदित्यनाथ और उन्नाव पुलिस अधिकारियों पर गुरुग्राम में SC/ST एक्ट के तहत शिकायत दर्ज करवाई है।
- विज्ञापन -

 

हमसे जुड़ें

291,971FansLike
81,844FollowersFollow
392,000SubscribersSubscribe