Saturday, June 15, 2024
Homeदेश-समाजअब्दुल मलिक, तसलीम, रईस, शकील… वांटेड दंगाइयों के लगे पोस्टर, अब तक 42 गिरफ्तार:...

अब्दुल मलिक, तसलीम, रईस, शकील… वांटेड दंगाइयों के लगे पोस्टर, अब तक 42 गिरफ्तार: हल्द्वानी में पुलिस पर किया था हमला

उत्तराखंड के हल्द्वानी में बनभूलपुरा अतिक्रमण हटाने की कार्रवाई के दौरान मुस्लिम भीड़ द्वारा की गई पत्थरबाजी, हिंसा और आगजनी को लेकर पुलिस अब एक्शन मोड में है। पुलिस पर लाठी, पत्थर और पेट्रोल बम चलाने वालों की धर-पकड़ हो रही है। नैनीताल पुलिस फरार आरोपितों के पोस्टर शहर में लगवा रही है। इस बीच पाँच अन्य दंगाइयों को गिरफ्तार भी किया गया है।

उत्तराखंड के हल्द्वानी में बनभूलपुरा अतिक्रमण हटाने की कार्रवाई के दौरान मुस्लिम भीड़ द्वारा की गई पत्थरबाजी, हिंसा और आगजनी को लेकर पुलिस अब एक्शन मोड में है। पुलिस पर लाठी, पत्थर और पेट्रोल बम चलाने वालों की धर-पकड़ हो रही है। नैनीताल पुलिस फरार आरोपितों के पोस्टर शहर में लगवा रही है। इस बीच पाँच अन्य दंगाइयों को गिरफ्तार भी किया गया है।

नैनीताल पुलिस ने हल्द्वानी हिंसा के मुख्य आरोपित अब्दुल मलिक समेत 9 अन्य लोगों के पोस्टर शहर के अलग-अलग जगहों पर लगवाए हैं। इसमें कहा गया है कि आरोपितों के कहीं भी दिखने पर पुलिस को सूचित की जाए। इसमें पुलिस ने नंबर भी हैं। पुलिस को मलिक के अलावा तस्लीम, वसीम उर्फ़ हप्पा, अयाज अहमद, रईस, अब्दुल मोईद, शकील अंसारी, मौकिन सैफी और जिया उल रहमान की तलाश है।

हल्द्वानी दंगा के मामले में पुलिस अब तक 42 आरोपितों को गिरफ्तार कर चुकी है। नैनीताल पुलिस ने बताया है कि उसने बृहस्पतिवार (15 फरवरी 2024) को पाँच आरोपितों को गिरफ्तार किया है। जिन आरोपितों को गिरफ्तार किया गया है, उनके नाम हैं- मोहम्मद इस्तकार उर्फ जब्बा, शरीफ उर्फ पाचा, आदी खान, मोहम्मद आसिफ और हुकुम रजा। इनमें से अधिकांश बनभूलपुरा के ही निवासी हैं।

हल्द्वानी पुलिस ने हिंसा करने वाले 42 दंगाई गिरफ्तार किए हैं।
नैनीताल पुलिस ने अब तक 42 दंगाई गिरफ्तार किए हैं।

जो दंगाई फरार हैं, उनकी पहचान के लिए पुलिस सबूत जुटा रही है। पुलिस दंगों के सीसीटीवी फुटेज के साथ-साथ मोबाइल अथवा मीडिया द्वारा दिखाए गए वीडियो एवं अन्य साक्ष्यों के आधार पर इन दंगाइयों की पहचान और फिर उनकी गिरफ्तारी कर रही है। इसके लिए पुलिस की विशेष टीमें लगाई गई हैं।

गौरतलब है कि 8 फरवरी 2024 को हल्द्वानी के बनभूलपुरा में अतिक्रमण हटाने गई पुलिस और नगर निगम की टीम पर कट्टरपंथी मुस्लिमों की दंगाई भीड़ ने हमला कर दिया था। इस दंगे में 6 लोगों की जान चली गई थी। दंगाइयों ने पुलिस को घेर कर उन पर हमला कर दिया था। इस हमले में बड़ी संख्या में पुलिसकर्मी घायल हुए थे।

घटना के दौरान दंगाइयों ने बनभूलपुरा में जमकर उत्पात मचाया था। उन्होंने कई गाड़ियों को आग लगा दी थी। इतना ही नहीं, मुस्लिम दंगाइयों ने हिन्दू पत्रकारों को भी निशाना बनाया था। ऑपइंडिया ने इस मामले में ग्राउंड से दंगे की भयावहता बताई थी।

Haldwani violence police publishes posters of abdul malik and nine others

Special coverage by OpIndia on Ram Mandir in Ayodhya

  सहयोग करें  

एनडीटीवी हो या 'द वायर', इन्हें कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर ख़ूब फ़ंडिग मिलती है इन्हें। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें

ऑपइंडिया स्टाफ़
ऑपइंडिया स्टाफ़http://www.opindia.in
कार्यालय संवाददाता, ऑपइंडिया

संबंधित ख़बरें

ख़ास ख़बरें

NSA, तीनों सेनाओं के प्रमुख, अर्धसैनिक बलों के निदेशक, LG, IB, R&AW – अमित शाह ने सबको बुलाया: कश्मीर में ‘एक्शन’ की तैयारी में...

NSA अजीत डोभाल के अलावा उप-राज्यपाल मनोज सिन्हा, तीनों सेनाओं के प्रमुख के अलावा IB-R&AW के मुखिया व अर्धसैनिक बलों के निदेशक भी मौजूद रहेंगे।

अब तक की सबसे अधिक ऊँचाई पर पहुँचा भारत का विदेशी मुद्रा भंडार, उधर कंगाली की ओर बढ़ा पाकिस्तान: सिर्फ 2 महीने का बचा...

एक तरफ पाकिस्तान लगातार बर्बादी की कगार पर पहुँच रहा है, तो दूसरी तरफ भारत का विदेशी मुद्रा भंडार लगातार बढ़ता जा रहा है।

प्रचलित ख़बरें

- विज्ञापन -