Monday, July 22, 2024
Homeदेश-समाजहाथ जोड़ती हिजाब वाली लड़की, 'हिंदू दोस्त' का नंबर माँगती भीड़... सोशल मीडिया...

हाथ जोड़ती हिजाब वाली लड़की, ‘हिंदू दोस्त’ का नंबर माँगती भीड़… सोशल मीडिया में 2 Video वायरल, जयपुर की बताई जा रही घटना

वीडियो में आप देख सकते हैं कि बुर्के वाली लड़की को कुछ लोग घेरकर खड़े हैं। भीड़ में शामिल कुछ लोग इस्लामी टोपी में भी दिख रहे हैं। लड़की से साथ दिखे लड़के का नंबर माँगा जा रहा है। लड़की हाथ जोड़कर वीडियो न बनाने की गुजारिश करती है। इसके जवाब में भीड़ में से एक व्यक्ति कहता है, "वीडियो तो बनेगी, नंबर दे दो या तो।"

सोशल मीडिया में दो वीडियो वायरल हैं। दोनों राजस्थान की राजधानी जयपुर के बताए जा रहे। एक वीडियो में हिजाब वाली लड़की को कुछ लोग घेरे दिख रहे हैं। वह हाथ जोड़ रही है पर भीड़ उसके ‘हिंदू दोस्त’ का नंबर माँग रही है। दूसरे वीडियो में एक बुर्के वाली लड़की एक सड़क से गुजरती दिख रही है। कुछ लोगों का समूह लगातार उसका पीछा कर रहा है। इसमें कई नाबालिग भी दिख रहे हैं। दावा किया जा रहा है कि ‘हिंदू दोस्त’ से बात करने पर उसके साथ यह सलूक किया गया।

ऑपइंडिया इन वीडियो की प्रमाणिकता की पुष्टि नहीं करता। लेकिन इनमें से एक वीडियो पर संज्ञान लेने की बात जयपुर पुलिस ने रविवार (7 मई 2023) को ट्वीट कर कही है। 30 सेकेंड का यह वीडियो जयपुर के घाटगेट का बताया जा रहा है। 6 मई को इसे ट्विटर यूजर @warriorbeast73 ने जयपुर पुलिस और मुख्यमंत्री अशोक गहलोत को टैग करते हुए शेयर किया है। यूजर ने हैश टैग #bhagwalovetrap के साथ इसे शेयर किया है। लिखा है कि हिंदू दोस्त के साथ होने पर महिला की मुस्लिमों ने परेशान किया। वीडियो बनाया, जबकि वह ऐसा नहीं करने की गुजारिश कर रही थी।

वीडियो में आप देख सकते हैं कि बुर्के वाली लड़की को कुछ लोग घेरकर खड़े हैं। भीड़ में शामिल कुछ लोग इस्लामी टोपी में भी दिख रहे हैं। लड़की से साथ दिखे लड़के का नंबर माँगा जा रहा है। लड़की हाथ जोड़कर वीडियो न बनाने की गुजारिश करती है। इसके जवाब में भीड़ में से एक व्यक्ति कहता है, “वीडियो तो बनेगी, नंबर दे दो या तो।” इस मामले में जयपुर पुलिस ने मामले को संबंधित अधिकारियों को भेजने की बात कही है। हालाँकि यह वीडियो कब का और कहाँ का है, अभी तक इसकी आधिकारिक पुष्टि नहीं हुई है।

दूसरा वायरल वीडियो भी जयपुर का ही होने का दावा किया जा रहा है। कुछ नेटीजेंस ने इसे रंगगंज मीना बाजार का तो कुछ इसे मुस्लिम बाहुल्य रामगंज का बता रहे हैं। इस वीडियो में सड़क से गुजर रही बुर्के वाली महिला को घेर कर भीड़ साथ चल रही है। इस भीड़ में कई नाबालिग भी हैं जो महिला पर फब्तियाँ कस रहे हैं। सड़क से गुजर रहे आसपास के अन्य लोग तमाशबीन बने हुए हैं। इस वीडियो के लिए भी दावा किया जा रहा है कि हिंदू दोस्त से बातचीत करने पर मुस्लिम भीड़ महिला को परेशान कर रही है। वैसे इस वीडियो को लेकर भी किए जा रहे दावों की आधिकारिक पुष्टि नहीं हुई है।

हालाँकि इस वीडियो के भी स्थान और समय की आधिकारिक पुष्टि अभी नहीं हो पाई है।

गौरतलब है किहाल में कई ऐसे मामले सामने आए हैं जब मुस्लिम महिला को इस्लामी भीड़ ने हिंदुओं के साथ दिखे जाने पर प्रताड़ित किया है। अप्रैल 2023 में अहमदाबाद के जुहापुरा इलाके से भी इसी तरह का एक वीडियो वायरल हुआ था, जिसमें एक लड़के के साथ खड़ी मुस्लिम लड़की को कुछ कट्टरपंथी डांट रहे थे। एक अन्य वीडियो UP के मेरठ से वायरल हुआ था, जहाँ एक पार्क में एक लड़के के साथ खड़ी हिजाब पहने एक लड़की को कुछ युवक वीडियो वायरल करने की धमकी दे रहे थे। इसी माह महाराष्ट्र के संभाजी नगर में एक लड़के के साथ घूम रही एक मुस्लिम लड़की को कट्टरपंथियों द्वारा प्रताड़ित करने का वीडियो वायरल हुआ था। लड़की का हिजाब खींचने की कोशिश भी की गई थी।

Join OpIndia's official WhatsApp channel

  सहयोग करें  

एनडीटीवी हो या 'द वायर', इन्हें कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर ख़ूब फ़ंडिग मिलती है इन्हें। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें

ऑपइंडिया स्टाफ़
ऑपइंडिया स्टाफ़http://www.opindia.in
कार्यालय संवाददाता, ऑपइंडिया

संबंधित ख़बरें

ख़ास ख़बरें

हज पर मुस्लिम मर्द दबाते हैं बच्चियों-औरतों के स्तन, पीछे से सटाते हैं लिंग, घुसाते हैं उँगली… और कहते हैं अल्हम्दुलिल्लाह: जिन-जिन ने झेला,...

कुछ महिलाओं की मानें तो उन्हें यकीन नहीं हुआ इतनी 'पाक' जगह पर लोग ऐसी हरकत कर रहे हैं और ऐसा करके किसी को कोई पछतावा भी नहीं था।

बाइडेन बाहर, कमला हैरिस पर संकट: अमेरिकी राष्ट्रपति चुनाव में ओबामा ने चली चाल, समर्थन पर कहा – भविष्य में क्या होगा, कोई नहीं...

अमेरिका में होने वाले राष्ट्रपति चुनावों की दौड़ से बाइडेन ने अपना नाम पीछे लिया तो बराक ओबामा ने उनकी तारीफ की और कमला हैरिस का समर्थन करने से बचते दिखे।

प्रचलित ख़बरें

- विज्ञापन -