Friday, August 12, 2022
Homeदेश-समाजसलमान से निकाह के लिए धर्म बदलने वाली हिंदू लड़की फंदे से लटकी मिली,...

सलमान से निकाह के लिए धर्म बदलने वाली हिंदू लड़की फंदे से लटकी मिली, परिजनों ने कहा- बेटी को पीट-पीट कर मार दिया

परिजनों ने शव देख कहा कि उनके बेटी के गले के पास चोट के निशान थे। उनका आरोप है कि उनकी बेटी को पीट-पीट कर मारा गया।

तेलंगाना के कमररेड्डी जिले में मुस्लिम प्रेमी से निकाह (शादी) के लिए इस्लाम में परिवर्तित होने वाली हिंदू लड़की ने कथित तौर पर आत्महत्या कर ली है। दोनों की शादी कुछ माह पहले ही हुई थी।

न्यूज 18 तेलुगू के अनुसार, सलमान नाम के मुस्लिम युवक से शादी के लिए श्रवंती ने धर्म परिवर्तन के बाद अपना नाम शेख समीरा किया था। मगर, 24 मई को पता चला कि उसका शव घर में लटका मिला।

लड़की के घरवालों ने इस पूरे घटनाक्रम के लिए सलमान और उसके परिवार पर संदेह जाहिर किया है। श्रवंती के परिजनों का कहना है कि सलमान, उसके चाचा और उसकी चाची को उनकी बेटी के हत्या मामले में गिरफ्तार किया जाना चाहिए। देवुनिपल्ली पुलिस ने इस संबंध में केस दर्ज कर लिया है। मामले में आगे की जाँच चल रही है।

कमररेड्डी जिले के इंदिरा नगर कॉलोनी की निवासी 19 वर्षीय श्रवंती ने सलमान से 7 जनवरी 2021 को शादी की थी। इसके लिए उसने पहले अपना धर्म छोड़कर इस्लाम कबूला, फिर अपना नाम शेख समीरा कर लिया।

24 मई को पता चला कि श्रवंती ने घर में फंदा लगाकर आत्महत्या कर ली। परिजनों ने बेटी का शव देख कहा कि उनके बेटी के गले के पास चोट के निशान थे। उनका आरोप है कि उनकी बेटी को पीट-पीट कर मारा गया, इसलिए सलमान और उसके परिवार पर श्रवंती को मानसिक व शारीरिक तौर पर प्रताड़ित करने के लिए मामला दर्ज हो।

प्रीति तलरेजा केस

गौरतलब है कि कुछ समय पहले अंतरधार्मिक विवाह से जुड़ी एक घटना महाराष्ट्र से आई थी। वहाँ एक लड़की ने दूसरे समुदाय के लड़के से शादी करने के बाद अपने पति पर धर्मांतरण, शारीरिक, मानसिक शोषण का आरोप लगाया था। लड़की का नाम प्रीति तलरेजा था। पुलिस के पास जा जा कर थक चुकी तलरेजा ने सोशल मीडिया के माध्यम से अपनी आवाज उठाई थी।

लड़की ने तमाम प्रताड़नाओं से तंग आकर कहा था “…मैं हिन्दू जन्मी हूँ और हिंदू ही मरूँगी। मेरी अपील है अपनी बेटी को अकेला न छोड़ें। मेरा परिवार मेरे साथ है इसलिए हिम्मत करके मैं यहाँ तक पहुँची हूँ। लोगों को जो कहना है कहने दो। लेकिन इसे एक अपनी बेटी, बहन, बीवी और अन्य महिलाओं के लिए अच्छे उदाहरण की तरह लो।”

  सहयोग करें  

एनडीटीवी हो या 'द वायर', इन्हें कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर ख़ूब फ़ंडिग मिलती है इन्हें। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें

ऑपइंडिया स्टाफ़
ऑपइंडिया स्टाफ़http://www.opindia.in
कार्यालय संवाददाता, ऑपइंडिया

संबंधित ख़बरें

ख़ास ख़बरें

‘मानसखण्ड मंदिर माला मिशन’ के जरिए प्राचीन मंदिरों को आपस में जोड़ेंगे CM धामी, माँ वाराही देवी मंदिर में पूजा-अर्चना कर बगवाल में हुए...

सीएम धामी ने कुमाऊँ के प्राचीन मंदिरों को भव्य बनाने और उन्हें आपस में जोड़ने के लिये मानसखण्ड मंदिर माला मिशन की शुरुआत की।

जैश के संदिग्ध आतंकी मोहम्मद नदीम को यूपी ATS ने किया गिरफ्तार, नूपुर शर्मा की हत्या का था प्लान, पाकिस्तान से जुड़े तार

यूपी के सहारनपुर से एटीएस ने जैश-ए-मोहम्मद और पाकिस्तान के संगठन तहरीक-ए-तालिबान से जुड़े संदिग्ध आतंकी को गिरफ्तार किया है।

प्रचलित ख़बरें

- विज्ञापन -

हमसे जुड़ें

295,307FansLike
213,239FollowersFollow
416,000SubscribersSubscribe